आतंकी खतरे ने सुरक्षातंत्र की उड़ाई नींद,अयोध्या में कार्तिक मेले की चहल कदमी के बीच आतंकी मामलों से निपटने पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम ।

आयोध्या // भारत में नेपाल के रास्ते संदिग्धों की घुसपैठ के मिले इनपुट ने अयोध्या में सुरक्षातंत्र की नींद उड़ उड़ा दी है सूचना के बाद से हर जगह निगरानी बढ़ा दी गई है। अयोध्या में शुरू हुए कार्तिक मेले को लेकर चहल-पहल के बीच आतंकी खतरे को देखते हुए जगह जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है । अयोध्या में चिह्नित स्थानों पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एटीएस कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। आतंकी इनपुट की सूचना के बाद अयोध्या पुलिस ललगातार एटीएस के उच्च अधिकारियों से संपर्क में है ।

आतंक घटनाओं से निपटने के लिये ड्रोन कैमरे के साथ सीसीटीवी कैमरे निगरानी के लिये लगाए गए हैं। जिले में लगभग 18 हजार स्थानों पर पुलिस अधिकारियों के फोन नंबर पहले ही लिखवाए जा चुके हैं। पुलिस सोशल मीडिया का सहारा लेकर आम लोगों से सूचना संकलन कर रही है। अयोध्या में 80 से अधिक स्थानों पर मोर्चा लेने के लिए सैंडबैग बनाए गए हैं। आपात परिस्थितियों से निपटने के लिए विशेष स्कीम के तहत पुलिस कार्य कर रही है।
अयोध्या विवाद में फैसला आने वाला है। इसको लेकर अयोध्या में पहले से ही सरगर्मी बढी हुई है। बड़ी संख्या में फोर्स अयोध्या पहुंच चुकी है और भी फोर्स के आने की संभावना है। मंगलवार से 14कोसी परिक्रमा के साथ कार्तिक मेले का उल्लास भी शुरू हो चुका है। ऐसे में सुरक्षा तंत्र बेहद सतर्क है। राज्य के साथ केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने भी अयोध्या में डेरा डाल रखा है। नेपाल के रास्ते भारत में सात आतंकियों के घुसने का इनपुट जारी हुआ है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक 7 में से 5 आतंकी अयोध्या ,फैजाबाद,गोरखपुर में छिप सकते हैं। सात में से पाँच आतंकियों की पहचान मौहम्मद याकूब,अबू हमजा,मोहम्मद शाहबाज,मोहम्मद क्वामी चौधरी और निसार अहमद के रुप में की गई है। रामनगरी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रही है। 5 जुलाई 2005 को अधिगृहीत परिसर पर आतंकी हमला हो चुका है। इससे पहले अयोध्या में कई बार आतंकी साजिश बेनकाब हो चुकी है। एडीजी ने कहा पुराने इनपुट पर हैं हम सतर्क।एडीजी और गोरखपुर के नोडल अधिकारी डीके ठाकुर ने 7आतंकियो की घुसने की खबरों पर बोले कि यह इनपुट दो महीने पुरानी सूचना पर आधारित है।अभी कोई ताजा इनपुट नहीं मिला है।उन्होने कहा कि पुलिस पूरी तरह सतर्क है और हर मामले से निपटने में सक्षम है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

एयरपोर्ट के लिए आंदोलन रंग लाता दिख रहा, चकरभाठा हवाई अड्डे से उड़ान शुरू करने राज्य सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र !

Thu Nov 7 , 2019
बिलासपुर // चकरभाठा हवाई अड्डे से उड़ान शुरू करने के लिये राज्य सरकार ने केन्द्र को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि देश के प्रमुख शहरों को बिलासपुर की हवाई सेवा से जोड़ने में कोई तकनीकी या व्यावहारिक बाधा नहीं है। विमानन सेवा के संचालक टामन सिंह […]

You May Like

Breaking News