एनटीपीसी सीपत स्थापना दिवस समारोह का हर्षोल्लास के साथ आयोजन…

एनटीपीसी सीपत स्थापना दिवस समारोह का हर्षोल्लास के साथ आयोजन…

बिलासपुर, जनवरी, 29/ 2022

एनटीपीसी सीपत का स्थापना दिवस दिनांक 28 जनवरी 2022 को ऊर्जा भवन, मुख्य प्रशासनिक भवन प्रांगण में कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आन्नदोत्सव से मनाया गया 28 जनवरी 2002 को ही भारत के त्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी ने एनटीपीसी सीपत का शिलान्यास किया था।

इस अवसर पर के एस नायक, महाप्रबंधक, (प्रचालन एवं अनुरक्षण) ने एनटीपीसी ध्वज फहराया तथा उपस्थित सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप से एनटीपीसी गीत का गायन किया गया। प्रवीण रंजन भारती, प्रबंधक (मानव संसाधन- राजभाषा) ने परियोजना प्रमुख घनश्याम प्रजापति, मुख्य महाप्रबंधक-सीपत का शुभकामना संदेश पढ़कर सुनाया| तत्पश्चात के एस नायक ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एनटीपीसी सीपत स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनायें एवं बधाई दी । उन्होने एनटीपीसी की उपलब्धियों के साथ ही एनटीपीसी सीपत के मुख्य उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला। ज्ञात हो एनटीपीसी सीपत में एनटीपीसी की सर्वप्रथम 660 मेगावॉट क्षमता की इकाईयॉ एवं सुपर क्रिटिकल टेक्नालॉजी पर आधारित बॉयलर से विद्युत का उत्पादन किया जा रहा है। एनटीपीसी सीपत की कुल स्थापित क्षमता 2980 मेगावाट है। सीपत मे देश का सर्वप्रथम 765 के.व्ही. ट्रांसमिशन नेटवर्क भी स्थापित है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के एस नायक, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), कमलाकर सिंह, मुख्य महाप्रबंधक (सीपीजी-2), महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्ष, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारी ने आसमान मे गुब्बारे छोडकर एवं केक काटकर स्थापना दिवस की खुशियां बांटी।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद जागा प्रशासन... कलेक्टर के निर्देश पर खनिज, राजस्व, पुलिस की संयुक्त टीम ने मारा छापा... डंप की 100 हाइवा रेत जप्त...

Sat Jan 29 , 2022
मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद जागा प्रशासन… कलेक्टर के निर्देश पर खनिज, राजस्व, पुलिस की संयुक्त टीम ने मारा छापा… डंप की 100 हाइवा रेत जप्त… बिलासपुर, जनवरी, 29/ 2022 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की रेत के अवैध खनन पर सख्ती के बाद प्रशासन अचानक हरकत में आ गया है। कल […]

You May Like

Breaking News