कुख्यात सटोरियों पर मेहरबानी… रोजी में सट्टा लिखने वालों पर कार्यवाही कर पीठ थपथपा रही पुलिस की पकड़ से कोसो दूर है नामी सट्टेबाज…

कुख्यात सटोरियों पर मेहरबानी… रोजी में सट्टा लिखने वालों पर कार्यवाही कर पीठ थपथपा रही पुलिस के पकड़ से कोसो दूर है नामी सट्टेबाज…ब

बिलासपुर, फरवरी, 01/2022

शहर के कई थाना क्षेत्रो में सट्टे का कारोबार काफी अर्से से संचालित किया जा रहा है और इस पर लगाम लगाने में थानेदार नाकाम नजर आ रहे है। शहर भर में पिछले कुछ सालों से अलग अलग इलाकों के चौक चौराहों में खुलेआम कुख्यात रसूखदार सटोरियों के गुर्गे सट्टापट्टी की पर्ची काटने का काम अपने आका के कहने पर करते है ये गुर्गे 2 सौ / 3 सौ की रोजी में काम करते है और रोजाना लाखो का सट्टा लिखते है। लेकिन कार्यवाही सिर्फ छोटे सटोरियों पर होती है बड़े खाईवाल हमेशा पुलिस की पकड़ से कोसो दूर रहते है

कुख्यात सटोरिए अभी भी पुलिस की पकड़ के बाहर…

पिछले कुछ दिनों में शहर के सटोरियों पर मामूली कार्यवाही कर वाहवाही लूटी रही पुलिस की पकड़ से अभी भी इन सटोरियों के आका कोसो दूर है। पुलिस उन्हें पकड़ने की जहमत नही उठाती। जबकि पकड़े गए सटोरिये साफ साफ बताते है कि उनका मालिक तो कोई और है नाम बताने के बावजूद पुलिस इनके आका के खिलाफ कोई मामला दर्ज नही करती। जिम्मेदार अधिकारियों को सारी जानकारी होने के बाद भी इनके खिलाफ किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने से इनके हौसले बुलंद नजर आते हैं। जरूरत है कि रेंज आईजी और पुलिस कप्तान को यह निर्देश जारी करना चाहिए की जिन थाना इलाकों में यह सटोरिए सक्रिय है उनके लिए थानेदार जिम्मेदार होंगे और उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ऐसे फरमान और थानेदार के खिलाफ कार्रवाई होने के बाद ही सट्टा, गांजा अवैध शराब के कारोबार में अंकुश लग पायेगा ।

अलग-अलग थानों में 11 सटोरियों पर कार्यवाही…

बिलासपुर पुलिस ने सोमवार को सट्टा खिलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 11 प्रकरण पंजीबद्ध कर 11 आरोपियों से सट्टा – पट्टी के साथ नगद 4770 रूपये जप्त कर जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। 3 थाना सरकण्डा आरोपियों से नगद 1650 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त कर, जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। आरोपी राकेश वर्मा पिता लतेल राम वर्मा, साकिन मोपका से नगद 300 रूपये एवं सट्टा- की गई। आरोपी अजय कुमार पिता रघुवर दयाल साकिन सिटीपार्क, मोपका से नगद 400 रूपये एवं सटटा – पटटी जप्त की गई। आरोपी संजीव बर्मा पिता ढालगू वर्मा, साकिन वर्मा मोहल्ला मोपका से नगद 400 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त की गई। आरोपी कृष्णा वर्मा पिता बंशीलाल वर्मा, साकिन लिगियाडीह से नगद 250 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त की गई। आरोपी हरदेव लाल पिता साहेब लाल सूर्यवंशी, साकिन श्यामनगर लिंगियाडीह से नगद 300 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त की गई।

थाना सिरगिट्टी आरोपियों से नगद 940 रूपये एवं नग मोबाईल फोन, डाट पेन, सट्टा – पट्टी पर्ची जप्त कर , जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। आरोपी शेख रमजान पिता शेख मोहम्मद कासिम, साकिन गणेश नगर नयापारा सिरगिट्टी के विरुद्ध कार्यवाही की गई। आरोपी देवेन्द्र वर्मा पिता रोशन लाल वर्मा, साकिन आश्रम परिसर सिरगिट्टी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

थाना सिविल लाईन आरोपियों से नगद 1850 रूपये एवं सट्टा – पट्टी पर्ची जप्त कर, जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। आरोपी देवानंद सूर्यवंशी पिता स्व . अर्जुन सूर्यवंशी, साकिन कुदुदण्ड पानी टंकी के सामने से नगद 1320 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त कर कार्यवाही की गई। आरोपी शेख अरमान पिता शेख शब्बीर साकिन मंगला आजाद चौक से नगद 250 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त कर कार्यवाही की गई। आरोपी जीतू बंजारे पिता स्व. रूपउ बंजारे, साकिन मिनीबस्ती जरहाभाठा से नगद 180 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त कर कार्यवाही की गई ।

थाना सिटी कोतवाली – आरोपी से नगद 330 रूपये एवं सट्टा – पट्टी पर्ची जप्त कर, जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। आरोपी दिनेश उर्फ बाबा खटीक पिता स्व. रामसिंह खटीक, साकिन टिकरापारा खटीक मोहल्ला से नगद 330 रूपये एवं सट्टा – पट्टी जप्त कर कार्यवाही की गई। उपरोक्त सभी आरोपियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जा रही है। बिलासपुर पुलिस द्वारा सटोरियों के विरूद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

दूसरे राज्यो से लिंक लेकर खिलाते है सट्टा…

शहर के खाईवाल नागपुर, जबलपुर, शहडोल, मुम्बई, भाटापारा जैसे शहरों से लिंक लेकर सट्टे के कारोबार को व्यापक पैमाने पर पूरे जिले में फैला रखे है और इस काले कारोबार में कोरोडो रुपए का वारा न्यारा कर रहे है।सटोरियों ने अपना सिंडिकेट भी बना रखा है ये सभी जिलों में अपना अपना इलाका बांट रखे है कोई भी खाईवाल एक दूसरे के इलाके में सट्टा नही खिलाता। शहर में 6/7 बड़े सटोरिए है जो इस कारोबार को संचालित करते है। यह कारोबार सिंधी कालोनी, पत्रकार कालोनी, डिपू पारा, अरपा पुल, सीपत चौक, नूतन चौक, अपोलो हॉस्पिटल के पास, देवकीनंदन चौक, विद्या नगर, अशोक नगर, बुधवारी बाजार, मामा भाँचा तालाब के पास, व्यापार विहार में संचालित कर रहे है ऐसा भी नही की पुलिस को इनकी जानकारी नही है। पुलिस भी इनके इस अवैध कारोबार से भली भांति परिचित है। सूत्रों की माने तो इस अवैध कारोबार में बगैर पुलिस संरक्षण के इनका काम करना संभव नही है।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

चैन स्नैचर और ख़रीददार चढ़े तोरवा पुलिस के हत्थे... हेमुनगर में महिला के गले से चैन छीन भाग गया था आरोपी...

Tue Feb 1 , 2022
चैन स्नैचर और ख़रीददार चढ़े तोरवा पुलिस के हत्थे… हेमुनगर में महिला के गले से चैन छीन भाग गया था आरोपी… बिलासपुर, फरवरी 01/2022 तोरवा पुलिस ने एक चैन स्नेचर सहित 2 खरीददारों को गिरफ्तार किया है। लूट की वारदात को अंजाम देने वाला ये शातिर लुटेरे ने तारबाहर और […]

You May Like

Breaking News