कोरोना से बचाव के लिए लगेंगे प्रिकॉशन/बूस्टर डोज… 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को 15 जुलाई से निःशुल्क वैक्सिनेशन…

कोरोना से बचाव के लिए लगेंगे प्रिकॉशन/बूस्टर डोज… 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को 15 जुलाई से निःशुल्क वैक्सिनेशन…

बिलासपुर, जुलाई, 15/2022

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को 15 जुलाई से निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा. इस आयु वर्ग के ऐसे लोग, जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूरा हो चुके हैं, उन्हें सभी शासकीय कोविड टीकाकरण केंद्रों पर प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा.

कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत प्रदेशभर में करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों को प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा. इसके लिए सभी पात्र व्यक्ति 14 जुलाई से कोविन एप पर अपना पंजीयन करा सकते हैं. कोरोना टीकाकरण के राज्य नोडल अधिकारी एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक भोसकर विलास संदिपान ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में 18 वर्ष से अधिक के सभी पात्र लोगों को निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. सभी जिलों के टीकाकरण अधिकारियों का उन्मुखीकरण के साथ माइक्रोप्लानिंग कर टीकाकरण करने कहा गया है.

प्रदेश के सभी शासकीय कोविड टीकाकरण केंद्रों पर 18 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों को पहली और दूसरी खुराक की ही तरह प्रिकॉशन/बूस्टर डोज भी निःशुल्क लगाया जाएगा. भोसकर ने बताया कि इसके लिए प्रदेश में अभी पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यह विशेष टीकाकरण अभियान 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक 75 दिनों तक चलेगा. पहले और दूसरे डोज के रूप में जो टीका लगाया गया है, प्रिकॉशन/बूस्टर डोज के रूप में भी वही टीका लगाया जाएगा.

अब तक 52,381 लोगों को लग चुका है बूस्टर डोज
राज्य में वर्तमान में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को ही प्रिकॉशन/बूस्टर डोज निःशुल्क लगाया जा रहा था. कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत अब प्रदेश के करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. प्रदेश में अब तक आठ लाख 52 हजार 381 लोगों को प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लग चुका है.

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

विधायक शैलेष पांडेय ने कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ... स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और आम सहयोग से पूरा करे लक्ष्य - - - शैलेष पाण्डेय...

Fri Jul 15 , 2022
नगर विधायक शैलेष पांडेय ने कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ… 15 जुलाई से 30 सितंबर तक 18 से 59 वर्ष के लोगों को निशुल्क लगेंगे बूस्टर वैक्सीन स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और आम सहयोग से पूरा करे लक्ष्य – – – शैलेष पाण्डेय… बिलासपुर, जुलाई, 15/2022 बिलासपुर में […]

You May Like

Breaking News