चेकिंग के दौरान युवक से देसी कट्टा व कारतूस बरामद ,, उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर बिलासपुर में खपाने तलाश रहा था ग्राहक ,, निशानदेही पर गिरोह के 5 अन्य सदस्य भी हथियारों के साथ गिरफ्तार ,,

गिरोह के 6 सदस्यों से पुलिस ने 5 नग देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस किये बरामद ,,

उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर बिलासपुर में खपाने ग्राहक की कर रहे थे तलाश ,,

हो सकती बड़ी वरदात …

बिलासपुर // कोतवाली पुलिस ने अवैध हथियार समेत 06 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने व चोरी और बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने व बाहरी व्यक्तियों की आवाजाही रोकने चेकिंग अभियान के तहत मुख्य आरोपी शैलेष कोहली निवासी कन्नौज उत्तर प्रदेश को पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ मे संदेहास्पद जवाब देने पर पुलिस को उस पर संदेह हुआ और पुलिस ने युवक को थाने में लाकर कड़ाई से पूछताछ करने व तलाशी लेने के दौरान उसके पास से देशी कट्टा व कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में पता चला कि युवक द्वारा हथियार खपाने की तलाश में ग्राहकों की तलाश की जा रही थी।

बिलसागुड़ी में पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ओमप्रकाश शर्मा, सीएसपी कोतवाली निमेष बरैया ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश निवासी 5 आरोपी समेत कुल 06 आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से 06 देशी कट्टा समेत 03 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। सभी आरोपी उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर यहाँ ग्राहको को 10 हजार रुपये तक की रकम में खपाने की फिराक में घूम रहे थे जिसे बिलासपुर पुलिस ने सक्रियता के साथ असफल बनाते हुए सभी आरोपियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

बतादें की मुख्य आरोपी शैलेष कोहली निवासी कन्नौज उत्तर प्रदेश ने पुलिस को पूछताछ में अपने अन्य साथियों की जानकारी दी,जिसके बाद पुलिस ने उसके 2अन्य साथी राहुल कुमार और सुनील कमल को भी भारतीय नगर से गिरफ्तार कर लिया ।इनके पास से भी दो देसी कट्टा हासिल हुए। कड़ी से कड़ी मिलाते हुए कोतवाली पुलिस ने जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश निवासी सुजीत कुमार को यदुनंदन नगर महाराणा प्रताप के पास से गिरफ्तार किया, जिसने करीब 2 माह पहले लव कुश तिवारी आरवी ग्रीन विहार कॉलोनी यदुनंदन नगर को एक देशी कट्टा दिया था। उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया। इस तरह पुलिस ने उत्तर प्रदेश के 5 आरोपियों के साथ एक स्थानीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। कुल 6 आरोपियों के पास से पुलिस अब तक 5 नग देसी कट्टा और तीन कारतूस बरामद कर चुकी है।
बिहार और उत्तर प्रदेश से अवैध हथियारों को लाकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सहित कई जिलों में खपाने का खेल बहुत लंबे वक्त से जारी है। इतनी बड़ी संख्या में अवैध हथियार रखने वालों की मंशा क्या रही होगी और वे भविष्य में किस अपराध को अंजाम देने की तैयारी में थे पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है। फिलहाल संजोग से हाथ लगे इन शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी ने कोतवाली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी दिलाई है।

अन्य मामले में स्थानीय युवक भी कट्टे के साथ गिरफ्तार …

वही एक अन्य मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा एक स्थानीय युवक शनि चौधरी पिता अशोक चौधरी से भी कट्टा बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों में कतियापारा में रहने वाला शनि चौधरी भी शामिल है,बतादें की शनि के पिता अशोक चौधरी राशन दुकान चलाते है, शनि का बड़ा भाई पूर्व में कतियापारा में हुए मर्डर कांड का मुख्य आरोपी रहा है, हत्या के मामले में कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है ।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम …

शैलेष कोहली पिता प्रभुदयाल कोहली उम्र 18 वर्ष, राहुल कुमार पिता कमलेश कुमार उम्र 19 वर्ष,सुनील कुमार पिता तेज सिंह उम्र 18 वर्ष,सुजीत कुमार पिता स्व.श्याम नारायण शुक्ला उम्र 34 वर्ष,लवकुश तिवारी पिता राजेश तिवारी उम्र 27 वर्ष पुलिस ने गिरफ्तार किया है।सभी आरोपियों के विरुद्ध धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत करवाई की गई है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

SECL हसदेव नदी को कर रहा दूषित ,, कोयले की हैंडलिंग और जल निस्तारण नियमों को ताक पर रख ड्रेनेज से सीधे नदी में बहा रहा दूषित पानी, जांच में हुआ खुलासा ,,

Fri Jul 31 , 2020
एसईसीएल सीधे हसदेव नदी में डाल रही है दूषित पानी , पर्यावरण मंडल की जांच में हुआ खुलासा ,, रायपुर // केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी रायपुर पहुंचे हैं. वे यहां कमर्शियल माइनिंग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचे हैं. उन्हें कमर्शियल माइनिंग के फायदे बताएंगे. लेकिन […]

You May Like

Breaking News