ज्वैलरी शॉप लूट : गोलीकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार… झारखंड का गैंग था वारदात में शामिल… 5 आरोपी गिरफ्तार…

बिलासपुर // शहर के उसलापुर की ज्वैलरी दुकान के मालिक को गोलीमार कर लूट करने के मामले में एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बड़ा खुलासा किया है। पकड़े गये 5 आरोपीयों में 3 झारखंड और 2 बिलासपुर के रहने वाले है। इस मामले में एसपी बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल के नेतृत्व में बनी 8 टीमों ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की कहानी के मुताबिक इस मामले में मुख्य आरोपी ने वारदात को अंजाम देने झारखंड से 4 लोगो को बुलाया था। ये सभी आरोपी कार से बिलासपुर पहुंचे थे। इसके अलावा 2 आरोपी बिलासपुर के ही है। ये सभी बाइक से वारदात को अंजाम देने घटना स्थल पहुंचे थे। पुलिस ने पकड़े गए युवकों से जब पूछताछ की तो पता चला कि लूट की वारदात करने के लिए ही वे ज्वेलर्स दुकान में पहुंचे थे। घटना स्थल से कुछ दूरी पर आरोपी अपनी कार को छोड़कर 2 बाइक में 3-3 आरोपी सतीश्री ज्वेलर्स पहुंचे थे। इस दौरान दुकान के संचालक से आरोपियों की झूमा-झटकी हुई, जिसके बाद लूट को अंजाम ना देने पाने के कारण आरोपियों ने संचालक पर दो फायर किया। पहली गोली दुकान के ग्लास में लगी और दूसरी गोली संचालक आलोक सोनी के कंधे पर लगी।

मुख्य आरोपी निकला आर्मीमैन…

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य आरोपी जो पहले आर्मी में रह चुका है और अब ये गांजा का कारोबार कर रहा है गांजे लेने की डील करके इसको माल डिलीवर करने के बहाने यहाँ बुलाया गया और इसे उसी समय गिरफ्तार किया गया वही गिरफ्तार करने गए दो पुलिस कर्मियों को भी चोट पहुचाया और भागने की कोशिश करता रहा लेकिन पुलिस की पकड़ से भाग नही पाया।और इसके गिरफ्तार होते ही पूरा मामला का खुलासा हो गया।

वारदात के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल एसपी प्रशांत अग्रवाल समेत अन्य पुलिस अफसर भी वहां पहुंचे। जिसके बाद घटना की जांच शुरू की गई। पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए और तकनीकी आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। जिसके लिए घेराबंदी कर आरोपियों की सतत निगरानी की जा रही थी और 8 टीमें दिन रात लगी हुई थी। करीब 700 संदेहियों से पूछताछ और करीब 200 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए। महत्वपूर्ण सुराग आरोपियों से छूटे हुए बैग से मिला और जिसके बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब रही। जाँच दौरान पुलिस अहम सुराग मिला जिसमे घटना में झारखंड के एक गिरोह का हाथ होने की जानकारी हाथ लगी। आरोपियों की पतासाजी करने एक टीम को झारखंड के लिए रवाना किया गया। पुलिस की टीम ने झारखंड में लूट के आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। आरोपियों की गिरफ्तारी का बाद मामले में अभी और भी बहुत सी जांच की जा रही है, उम्मीद की जा रही है कि पूछताछ के दौरान और भी कई मामलों का खुलासा हो सकता है।

पकड़े गए आरोपी…

1. दिनेश बांधेकर उर्फ दीनू निवासी तालापारा बिलासपुर, 2. राजू साव निवासी मगरपारा बिलासपुर, 3. अजहर अंसारी निवासी रामगढ़ झारखंड, 4. जितेंद्र शर्मा निवासी रामगढ़ झारखंड 5. नजीर अंसारी निवासी रामगढ़ झारखंड।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

ड्राई डे पर हरियाणा और एमपी की शराब खपाते 2 तस्कर गिरफ्तार... 33 बोतल ब्रांडेड शराब भी जप्त... आबकारी विभाग ने की कार्यवाही...

Sun Jan 31 , 2021
बिलासपुर // छत्तीसगढ़ में अन्य राज्यों से शराब लाकर यहां खपाने का काम काफी लंबे समय से चल रहा है, बिलासपुर जिले में भी कुछ शराब तस्कर मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उड़ीसा से शराब लाकर यहां खपाने का काम करते है। जिसमे महंगी और ब्रांडेड शराब होती है। कुछ दिनो पहले […]

You May Like

Breaking News