पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने राजधानी में पत्रकारों का धरना, मांगो को लेकर राज्यपाल को दिया ज्ञापन ।।

छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने 2 अक्टूबर राजधानी रायपुर में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने दिया धरना दिया।अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने दिया राज्यपाल को ज्ञापन जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून छत्तीसगढ़ में लागू कराये।रायपुर-: छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने को लेकर 2 अक्टूबर को राजधानी में पत्रकारों नेधरना दिया अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की प्रदेश संगठन सचिव नाहिदा कुरैशी के नेतृत्व में सभी पत्रकार साथी एकत्रित हो कर सरकार से मांग की छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करें।नाहिदा क़ुरैशी ने कहा कि यदि सरकार पत्रकार की पीड़ा को गम्भीरता से नहीं लेती है तो आगे भी हम इसी तरह आंदोलन करते रहेंगे।
संघठन के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा की भूपेश सरकार ने अपना वादा पूरा किया लेकिन अभी वो वादा अधूरा है और एक होने को अभी तक सरकार द्वारा बनाई गई समिति ने एक भी बैठक नही हुई है इससे प्रतीत हो रहा है कि सरकार गम्भीरता से इस ओर ध्यान नही दे रही है ।
नितिन सिन्हा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा पूर्व की भाजपा सरकार जिस तरह से पत्रकारों को नजरअंदाज कर रही थी उसी तरह भूपेश सरकार भी नजरअंदाज कर रही है उन्हें ये बता देना चाहते है कि इस सरकार को लाने में पत्रकारों का भी बहुत योगदान रहा है यदि ऐसा ही हमे नजरअंदाज किया जाता रहेगा तो 4 चार ही ये सरकार चलेगी उसके खिलाफ सभी पत्रकार कार्य करेंगे।

विज्ञापन ..

राकेश परिहार राष्ट्रीय संगठन महासचिव बताया कि जब स छग में भूपेश सरकार बनी है 24 पत्रकारों पर एफआईआर हुई जो एक गम्भीर मामला है, पत्रकारो पर इस सरकार से बहुत उम्मीदें है और सरकार कार्य भी कर रही है लेकिन चाल कछुआ की है उसे जल्द से जल्द कानून की दिशा की ओर कार्य करना चाहिए और आने वाले विधानसभा सत्र में इसे पारित कर पत्रकारों सुरक्षित करें।
संघठन के राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान ने कहा कि छत्तीसगढ़ के 90 विधायकों,11 सांसदों के पास संगठन जाएगा और उनसे आने वाले विधानसभा सत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने के लिए सहयोग करने की अपील करेगा और आने वाले समय मे हर जिले बैठक कर एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई जावेगी।
इस धरना प्रदर्शन में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ के रायगढ़,रायपुर,बिलासपुर,धरमजयगढ़, लैलूंगा, मस्तूरी, महासमुन्द, से नाहिदा क़ुरैशी, नितिन सिन्हा, राकेश परिहार,महफूज खान,फरहान खान,अशोक भगत,डी. पी.गोस्वामी,गोविन्द शर्मा,विजय सुमन,हरि ओम,सुधा बनर्जी, प्रीति,फरहान खान,दिनेश चन्द्र कुमार ,क्रांति रावत,दिनेश चन्द्रकुमार, अक्षय स्वर्णकार, नरेंद्र चौबे, रोशन कुमार ,नारायण,बोइंन,विनोद बघेल,मनीष सिंह,रामकृष्ण पाठक,संग्राम सिंह राजपूत, राजकुमार धुरिया,सत्यानंद सांई बसुंधरा सिंह,आदि पत्रकार साथी उपस्थित हुए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

मिस ट्रांस्क्विन इंडिया का खिताब शैली राई ने जीता

Fri Oct 4 , 2019
बिलासपुर छत्तीसगढ़ से मिस ट्रांस्क्वीन इंडिया के रूप में प्रतिनिधित्व करने वाली शैली राई आखिरकार दूसरे स्थान बनाकर मिस पापुलर ट्रांसजेंडर इन इंडिया का भी खिताब जीता. पहले स्थान पर बेंगलुरु कि नीतू स्थान प्राप्त किया और मिस ट्रांस्क्वीन इंडिया का खिताब जीता. तीसरे नंबर पर राजस्थान की बोनिता रही […]

You May Like

Breaking News