फायर एवं आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारी एवं स्वयंसेवक राष्ट्रपति पदक से सम्मानित..

बिलासपुर // महानिदेशक नगर सेना एवं अग्निशमन सेवाऐं तथा एसडीआरएफ मुख्यालय रायपुर के मार्गदर्शन में अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाऐं तथा आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में अशोक कुमार वर्मा सेनानी नगर सेना बिलासपुर, बसंत शुक्ला, पी.सी.व्ही. एवं सैनिक तिहारीराम को उनके सेवाकाल के दौरान उनके द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने के लिये विशिष्ट सेवा पदक 26 जनवरी 2020 को आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके के हाथों से राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया।

सुरेश कुमार ठाकुर संचालक अग्निशमन आपातकालीन सेवाएं तथा एसडीआरएफ बिलासपुर ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा में पूरे राज्य में जिला बिलासपुर के फायर कर्मचारियों में से श्याम सुंदर यादव फायरमेन को उत्कृष्ट सेवाकार्य हेतु पहली बार राष्ट्रपति फायर सेवा पदक से सम्मानित किये जाने के लिये चयन किया गया है। 30 अगस्त 2017 की रात्रि लगभग 10 बजे के आसपास पुराना बस स्टैण्ड में आग लगने की सूचना पर जिला फायर अधिकारी के मार्गदर्शन में अग्निशमन दल तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया। लगभग 48 घंटों की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया जिसके फलस्वरूप किसी भी प्रकार की जनहानि एवं क्षति नहीं हुई। इसी तरह जिले में आए दिन आगजनी की घटनाओं की सूचना पर जिले के अग्निशमन दल तत्काल मौके पर पहुंच कर जन-धन की क्षति रोकने में अपना अहम योगदान दिया जा रहा है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ राज्य नगर निगम से विलय होकर होमगार्ड्स विभाग के फायर सर्विस में कार्यरत श्याम सुंदर यादव फायर मेन मय वाहन चालक को 15 अगस्त 2020 के स्वतंत्रता दिवस समारोह में फायर सेवा पदक हेतु पहली बार अग्निशमन एवं आपात कालीन सेवा के लिये राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किये जाने के लिये एवं बलराम ध्रुव सैनिक को भी उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु सराहनीय सेवा, राष्ट्रपति पदक से सम्मानित करने चयन कर नामांकित किया गया है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

शहर विकास के लिए केंद्रीय नेतृत्व की है जरूरत - महापौर ...हवाई सेवा शुरू करने अखंड धरना प्रदर्शन के 95 वें दिन शहर के महापौर सहित पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारि हुए शामिल...

Tue Jan 28 , 2020
बिलासपुर // मंगलवार को मेयर रामशरण यादव राघवेन्द्र राव सभा भवन स्थित चल रहे हवाई सेवा के लिए अखंड धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व में शहर की राजनीति की जरूरत होने की बात कही। राघवेंद्र राव सभा भवन में बिलासपुर के लिए हवाई सेवा शुरू […]

You May Like

Breaking News