बिलासपुर : इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम ब्रेकिंग ने रचा इतिहास…अश्विनी ने लगाया शानदार शतक. . .

बिलासपुर // इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले के लिए टीम की स्थिति स्पष्ट हो गई है। शनिवार दोपहर 3:00 बजे जिला खेल परिसर में फाइनल मुकाबला यूथ इलेवन और टीम ब्रेकिंग के बीच होगा। शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में टीम ब्रेकिंग ने स्टार इलेवन को करारी शिकस्त दी। मैच लगभग एकतरफा रहा। टॉस जीतकर स्टार इलेवन के कप्तान सुरेश पांडे ने फील्डिंग का फैसला लिया और उनका यह फैसला टीम ब्रेकिंग के ओपनर जोड़ी अश्वनी यादव और दिनेश कौशिक ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया। दोनों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। 3 ओवर में ही दोनों 50 रन बना चुके थे 5 ओवर तक स्कोर 90 और सातवें ओवर तक 140 तक जा पहुंचा । 172 रन पर टीम ब्रेकिंग का पहला विकेट दीनू कौशिक के रूप में गिरा। दीनू कौशिक 90 रन बनाकर हेमंत की गेंद पर अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे टीम के कप्तान उमेश मौर्य ने अश्विनी यादव का पूरा साथ दिया और अश्वनी यादव ने टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ते हुए टीम ब्रेकिंग के स्कोर को 208 तक पहुंचा दिया । निर्धारित 10 ओवर में टीम ब्रेकिंग ने 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान उमेश मौर्य के 20 रन शामिल रहे।

वही अश्विनी यादव ने अविजित 107 रन बनाए। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार इलेवन शुरू से ही लड़खड़ाती दिखी । आलोक अग्रवाल के दूसरे ही ओवर में हेमंत के रूप में स्टार इलेवन का पहला विकेट गिर गया। अगली ही गेंद पर एक और खिलाड़ी रन आउट हो गया और उसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला थमा नही। टीम ब्रेकिंग की ओर से शानदार गेंदबाजी करने वाले अश्विनी यादव ने चार विकेट लिए तो वही विनीत चौहान को 2 और आलोक अग्रवाल को एक विकेट मिला। दो खिलाड़ी रन आउट हुए। पहले शानदार बल्लेबाजी करने के बाद टीम ब्रेकिंग ने कसी हुई गेंदबाजी और चुस्त फील्डिंग से मैच को एकतरफा कर दिया। स्टार इलेवन निर्धारित 10 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 51 रन बना पाई। उनका कोई भी बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच पाया ।इस तरह टीम ब्रेकिंग ने 157 रन के विशाल अंतर से मैच अपने नाम किया। पहले शतक और फिर 4 विकेट लेने वाले अश्विनी यादव मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए ।इसी के साथ अश्विनी यादव मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार बन चुके हैं । पहले मुकाबले में भी उन्होंने 37 रन बनाए थे । टूर्नामेंट का एकमात्र शतक भी उन्हीं के नाम है। शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम ब्रेकिंग के जितेंद्र थवाईत, संदीप करिहार , जियाउल हक, प्रकाश राव, रोशन वैद्य , संजू ठाकुर का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। उम्मीद की जा रही है कि टीम ब्रेकिंग और यूथ इलेवन के बीच शनिवार को होने वाला फाइनल मुकाबला बेहद दिलचस्प और कांटे का होगा।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

रायपुर : राजभवन पहुंचे सीएम भूपेश बघेल..कैबिनेट के मंत्रियों के साथ राज्यपाल से मिलकर करेंगे शिकायत ....

Fri Feb 28 , 2020
रायपुर // मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने केबिनेट के सदस्यों के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन पंहुच गए है जहां राज्यपाल के साथ सीएम और उनकी केबिनेट सदस्यों के साथ मीटिंग चल रही है। मुख्यमंत्री बघेल आयकर विभाग के छापे की कार्यवाही को लेकर केंद्र से नाराज है क्योंकिं राज्य सरकार […]

You May Like

Breaking News