बिलासपुर : नगर विधायक शैलेष पाण्डेय के निर्देश पर  बिलासपुर के स्वास्थ्य महकमे की टीम अब लोगों के स्वास्थ और ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाने घरों में दे रही दस्तक ….

बिलासपुर // छत्तीसगढ़ के हॉटस्पॉट कटघोरा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट हो गया है जिसके बाद हर जिले में कोरोना के बचाव को लेकर सख्ती बरती जा रही है । इसी कड़ी में बिलासपुर का स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना से बचाव के लिए अब शहर के वार्डो में घर घर जा कर लोगो की जानकारी जुटाने में लगा है। बिलासपुर प्रदेश का पहला जिला है, जहां हेल्थ टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है।

आपको बतादें की कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नगर विधायक शैलेष पाण्डेय के निर्देश पर बिलासपुर के स्वास्थ्य महकमे की टीम अब लोगों के घरों में जाकर उनसे उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ले रही है। साथ ही उनकी उम्र और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री की भी पूरी जानकारी निकली जा रही है, ताकि लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचाया जा सके। इन जानकारियों से ही शहर को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखने में आसानी होगी और तत्काल कार्यवाही कर कोरोना को रोका जा सकेगा। विधायक शैलेष ने लोगों से निवेदन किया है कि वे सर्वे टीम को अपनी पूरी जानकारी दे जिससे कोरोना को रोकने में मदद मिल सके । कोरोना को लेकर आज जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को विधायक शैलेश पांडेय ने बैठक ली, जिसमे शहर में हो रहे सर्वे का अवलोकन किया गया।

हेल्थ टीम के द्वारा घर- घर सर्वे कर ली गयी अब तक कि जानकारी ….

12 अप्रैल रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा भारतीय नगर,तालापारा ,ओम नगर और अन्य इलाकों में जानकारी ली गयी । जिसमें 1664 घरों के 8001 लोगो की जानकारी जुटाई गई ।

13 अप्रैल सोमवार को दयालबंद,आदर्श नगर,टिकरापारा क्षेत्र में सर्वे किया गया है जिसमे 1458 घरों के 6700 लोगो की जानकारी इकठ्ठी की गई है।

14 अप्रैल मंगलवार को सर्वे टीम ने विद्यानगर और तारबाहर क्षेत्र के 1076 घरों के 5293 लोगो के स्वास्थ्य व उनकी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली।

15 अप्रैल बुधवार को टीम के द्वारा गोलबाजार, खपर गंज, मसान गंज,तेलीपारा, इमली पारा, ईदगाह चौक,निराला नगर, आज़ाद नगर, के क्षेत्र में लगभग 2060 घरों का निरीक्षण कर 9724 नागरिकों से संपर्क कर उनकी जानकारी जुटाई गई।

बतादें की आज प्रदेश के हॉटस्पॉट कटघोरा के 7 लोगों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा लिया गया है और उन सभी को अपने अपने घरों मे आइसोलेशन में रहने कहा गया है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

धन्यवाद " मुख्यमंत्री अंकल जी "! आपकी वजह से हम छह माह बाद अपने पैरेंट्स के पास पहुंच रहे... मल्हार नवोदय में लॉकडाउन के बाद से रुके बच्चों को टॉफियों व गिफ्ट के साथ उनके घर ओडिशा रवाना किया गया ....

Thu Apr 16 , 2020
बिलासपुर // नवोदय विद्यालय मल्हार में तीसरी भाषा सीखने के लिए आये ओडिशा के 28 छात्र-छात्राओं को गिफ्ट और चॉकलेट के साथ जब उनके घर रवाना किया गया तो वे खुशी से चहक रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया जिनकी रुचि से उन्हें यहां रुकने में कोई […]

You May Like

Breaking News