बिलासपुर निगम चुनाव – विकास की आस के साथ मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान …

बिलासपुर //नगर निकाय निर्वाचन 2019 अंतर्गत आज 21 दिसंबर को जिले के नगरीय निकायों में मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। महिलाओं, पुरूषों, युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों एवं दिव्यांगों ने भी उत्साह से बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लिया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई थी। नये मतदाता भी उत्साह से पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे थे। मतदान केन्द्रों में वोटर सेल्फी जोन भी बनाया गया था। मतदाता, मतदान के बाद अपने परिजनों और परिचितों के साथ सेल्फी ले रहे थे।
नगर निगम बिलासपुर के परिसीमन पश्चात शहर में शामिल किये गये 15 ग्रामों के लोगों ने भी पहली बार नगर निगम के चुनाव में अपना मत दिया। मोपका, चिल्हाटी, देवरीखुर्द आदि क्षेत्र में मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। मोपका स्थित वार्ड क्रमांक 48 के मतदान केन्द्रों में दोपहर 12 बजे तक लगभग 50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। यहां के निवासी रमेश कुमार कुर्रे ने कहा कि नगर निगम में शामिल होने के बाद पहली बार उन्हें नगर की सरकार बनाने के लिये मत देने का अवसर मिला है। मोपका जब ग्राम पंचायत था, तो वहां ज्यादा विकास नहीं हुआ, अब उन्हें विकास की आस बंधी है, इसलिये वे भी अपना मत देने उत्साह से पहुंचे हैं। मतदान करने पहुंचे श्री नंदकिषोर टोण्डे ने कहा कि मोपका में हायर सेकेण्डरी स्कूल नहीं है। जिसके कारण हाईस्कूल के बाद यहां की बालिकाओं को आगे पढ़ने में समस्या होती है। शहर में शामिल होने के बाद यहां भी जल्द ही हायर सेकेण्डरी स्कूल खुलेगा, ऐसी आशा उनको है। श्रीमती कैलाशा बाई टोण्डे अपना मतदान सुबह से ही कर चुकी थी। उसने कहा कि उसका गांव अब शहर बन गया है, इसलिये शहर जैसे ही उसके घर एवं गली से कचरे उठाये जायेंगे और प्रतिदिन साफ-सफाई भी होगी। वार्ड क्रमांक 48 के रामेश्वर सप्रे ने भी विकास की आस के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
चिल्हाटी के वार्ड क्रमांक 47 में लगभग 80 वर्ष की जुम्मन बी जो चलने-फिरने में पूर्णतः असमर्थ हो गई है, वह अपने नाती के गोद में चढ़कर मतदान करने पहुंची थी। इसी वार्ड के पीर मुहम्मद ने साफ-सफाई, अच्छी सड़क और पेयजल के अच्छी व्यवस्था की आशा के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस वार्ड में 1 बजे तक लगभग 50 प्रतिशत मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। देवरीखुर्द के वार्ड क्रमांक 42 और 43 में भी मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह था। इस वार्ड के जितेन्द्र रात्रे ने कहा कि उसका क्षेत्र जब ग्राम पंचायत था, तो उतना काम नही हुआ था। अब शहर बन गया है तो मूलभूत सुविधायें भी उन्हें अच्छी मिलेगी। इस केन्द्र में दोपहर 2 बजे तक लगभग 49 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बिलासपुर में 53 % तो जिले में लगभग 71.46 % मतदान हुआ..

Sat Dec 21 , 2019
बिलासपुर // नगर पालिका आम निर्वाचन 2019 अंतर्गत आज बिलासपुर जिले के 9 नगरीय निकायों में लगभग 71.46 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें लगभग 71.55 प्रतिशत पुरूष और लगभग 71.37 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को हुए मतदान […]

You May Like

Breaking News