मंत्री और महिला SP में तकरार : मंत्री ने महिला SP को कहा भ्रष्ट, नालायक, फिर हुआ ट्रांसफर .. आधी रात में एसपी ने दर्ज करवाया केस …

मंत्री और महिला SP में तकरार : मंत्री ने महिला SP को कहा भ्रष्ट, नालायक, फिर हुआ ट्रांसफर.. आधी रात में एसपी ने दर्ज करवाया केस …

चंडीगढ़ // हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में वह महेंद्रगढ़ की एसपी सुलोचन गजराज को भ्रष्ट और नालायक कह रहे हैं। ऑडियो वायरल होते ही आईपीएस का ट्रांसफर हो गया लेकिन ट्रांसफर से पहले सुलोचना ने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

हरियाणा में इन दिनों एक महिला आईपीएस और एक राज्यमंत्री के बीच जमकर तकरार हो रही है। मामला मंत्री की एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद शुरू हुआ, जिसमें मंत्री ने महिला आईपीएस को धमकी दी और उन्हें नालायक बोला। इस घटना के बाद महिला आईपीएस का 24 घंटे के अंदर ट्रांसफर कर दिया गया। ट्रांसफर से पहले महिला आईपीएस ने वायरल ऑडियो के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

मामला राज्य के महेंद्रगढ़ जिले से शुरू हुआ। यहां पर एक भाजपा नेता के घर पर घुसकर उनके बेटे के पैर में गोली मारी गई। बदमाशों ने गोली मारने के बाद वहां एक पर्ची छोड़ी, जिसमें 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इस घटना के बाद एक पत्रकार से राज्यमंत्री सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता, ओमप्रकाश यादव की बात हुई।

मंत्री ने रोया दुखड़ा, आईपीएस को बताया भ्रष्ट …

पत्रकार से बात करने के दौरान मंत्री ने जिले की एसपी सुलोचना गजराज को जमकर खरी-खोटी सुनाई। यहां तक उन्होंने एसपी को नालायक कहा। ऑडियो में मंत्री कह रहे हैं, ‘मेरी कोई सुनता नहीं। मैं मंत्री होते हुए मैं यह बात कह रहा हूं। मैं खुद दुखी हूं, रो-रोकर मर लिए लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। यहां की एसपी भ्रष्ट है। गुंडों से मिली हुई है। सारा काम एसपी करवा रही है। मैं बड़ा दुखी हूं, यह एसपी बहुत नालायक है और बदमाशों से मिली हुई है। कमिशन इकट्ठा करने के अलावा कोई काम नहीं है।’

पत्रकार से बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल …

पत्रकार और मंत्री की बातचीत का यह ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। ऑडियो वायरल होने के बाद मंत्री और आईपीएस के बीच खींचतान बढ़ गई। ऑडियो वायरल होने के 24 घंटे के अंदर राज्य में 8 आईपीएस के ट्रांसफर किए गए, जिसमें महिला एसपी सुलोचना का भी नाम था। सुलोचना की जगह महेंद्रगढ़ का नया एसपी 2015 बैच के आईपीएस चंद्रमोहन को बनाया गया है।

क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हुआ केस …

बताया जा रहा है कि ट्रांसफर के बाद चार्ज देने से पहले आईपीएस सुलोचना ने नारनौल थाने में रविवार देर रात 11:55 पर एफआईआर दर्ज कराई। इस एफआईआर में उन्होंने अज्ञात के खिलाफ दंगा भड़काने व अपमान जनक शब्दों का प्रयोग करने का केस दर्ज कराया है। अब इस मामले को क्राइम ब्रांच को जांच के लिए सौंपा गया है।

रात में दर्ज करवाया गया मामला …

एसपी सुलोचना गजराज ने रात को 11 बजकर 55 मिनट पर शहर थाना में मुकदमा नंबर 499 दर्ज करवाया है। जिसमें विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ने शिकायत में कहा है कि 29 अगस्त को पुलिस पीआरओ को सोशल मीडिया के माध्यम से एक ऑडियो क्लिप प्राप्त हुई। इसमें बोल रहा एक शख्स खुद को हरियाणा सरकार का मंत्री बता रहा है, वह पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन और शिकायतकर्ता को भ्रष्ट बता रहा है। इस तरह की बयानबाजी कतई गैरजिम्मेदाराना है, इस तरह की हरकत निजी दुश्मनी की वजह से दी गई है। पुलिस ने इस शिकायत पर अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

ये कहा था राज्यमंत्री ने ऑडियो में …

ऑडियो में एक पत्रकार और राज्यमंत्री के बीच संवाद हो रहा है, जिसमें पत्रकार ने बिगड़ी कानून व्यवस्था पर उनसे सवाल किया तो मंत्री ने अपना दर्द बयां कर दिया। उन्होंने कहा कि कोई सुनता नहीं, कोई बात नहीं करता, मैं मंत्री होते हुए ये कह रहा हूं। मैं खुद दुखी हूं, रो-रोकर मर लिए लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। मंत्री ने कहा कि इसका समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं, यहां की एसपी भ्रष्ट है। गुंडों से मिली हुई है। सारा काम एसपी करवा रही है। एसपी गुंडों से मिली हुई है। मैं बड़ा दुखी हूं, ये एसपी बिल्कुल नालायक है और बदमाशों से मिली हुई है। कमिशन इकट्ठा करने के अलावा कोई काम नहीं है।

ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी का ट्रांसफर…

मंत्री के कथित ऑडियो बयान के कुछ घंटों बाद ही प्रदेश के गृह विभाग के एडीशनल चीफ सेक्रेटरी विजय वर्धन की ओर से एक ट्रांसफर ऑर्डर जारी हुआ जिसमें महेंद्रगढ़ की एसपी सुलोचना गजराज का तबादला कर दिया गया तथा जिले में पुलिस की कमान 2015 बैच के चंद्रमोहन को सौंप दी गई। वहीं इस कथित ऑडियो के वायरल होते ही विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर हमला बोल दिया है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बिलासपुर पुलिस ने साइबर मितान अभियान के जरिए जागरुकता लाने कसी कमर ... दो शॉर्ट फिल्मों का भी आईजी-एसपी ने किया विमोचन ... लाइव आए एसपी अग्रवाल, लोगों को बताया क्या है साइबर क्राइम, कैसे बचे ...

Mon Aug 31 , 2020
लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखे साइबर रक्षक-एसपी साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करते हुए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाए … एसपी प्रशांत अग्रवाल ने लिया सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग … बिलासपुर […]

You May Like

Breaking News