महीनों तक आम लोगो को अपने दफ्तर के चक्कर लगवाने वाले पटवारी… 2 दिनों से 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे है…

बिलासपुर // अक्सर अपने कार्यालयों से आसानी से ना मिलने वाले और आमलोगों को महीनों तक अपने दफ़्तर का चक्कर लगवाने वाले पटवारी पिछले 2 दिनों से बिलासपुर के नेहरू चौक में अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकाल के लिए धरने में बैठे नजर आए। राजस्व पटवारी संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे पटवारियों ने अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर हल्ला बोल दिया है। मोर्चा खोल कर आंदोलन कर रहे पटवारियों की ने मांग की है कि 20 वर्षो से सेवा करने वाले पटवारी साथियो को सीधे राजस्व निरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया जाए । जनता के काम करने के एवज में रिश्वत माँगने के आरोप में बदनाम पटवारियों की मांग है कि उनके खिलाफ की गई शिकायतो की विभागीय जांच के बाद कार्यवाही हो। पटवारियों के आंदोलन में विवादित पटवारियों की दूरी भी इस आंदोलन में साफ साफ दिखाई दे रही है, कुछ ऐसे धनकुबेर पटवारी भी है जो शासन या आमजनता के लिए नही बल्कि सिर्फ बिल्डरों के लिए कार्य करते है ऐसे पटवारी भी हड़ताल में शामिल नही हो रहे है।बतादे की जिले में 227 पटवारी कार्यरत है। लेकिन धरना आंदोलन में सिर्फ 25/30 पटवारी ही शामिल हो रहे है। हालांकि पटवारी संघ ने किसी भी प्रकार की गुटबाजी से इनकार कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि पटवारियों के इस आंदोलन का खामियाजा किसानों को सबसे ज्यादा भुगतना पड़ा रहा है धान खरीदी केंद्रों में टोकन और रकबे में गड़बड़ी की शिकायत किसान लगातार कर रहे है ।और पटवारियों की इस हड़ताल से किसानों को धान बेचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है । उसके बावजूद इस बार पटवारी संघ सरकार से आर-पार की लड़ाई करने का मूड बनाकर अनिश्चितकाल के लिए आंदोलन में बैठ गए है ।

जीपीएम जिले से बिलासपुर होते हुए रायपुर जा रहे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बिलासपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पटवारियों की हड़ताल को लेकर कहा कि 2 दिनों बाद केबिनेट की बैठक में मामले को रखा जाएगा जहां पटवारियों की लंबित समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

पेट्रोल पंप से लूट करने वाला दूसरा लुटेरा भी चढ़ा पुलिस के हत्थे...

Tue Dec 15 , 2020
नकली पिस्तौल से धमका कर तिफरा के पेट्रोल पंप से 4 हजार की लूट करने वाला दूसरा आरोपी भी धरा गया… पुलिस ने नकली पिस्तौल और लूट की रकम 4 हजार के साथ ही वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है… बिलासपुर // बिलासपुर रायपुर रोड में तिफरा […]

You May Like

Breaking News