मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की मासिक रेडियो वार्ता, लोकवाणी के चौथी कड़ी के प्रसारण को उत्साह से सुना शहरवासियों ने ।

बिलासपुर // मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की मासिक रेडियो वार्ता। लोकवाणी के चौथी कड़ी के प्रसारण को शहर के लोगों ने उत्साह से सुना। आज के प्रसारण का विषय ‘‘नगरीय निकाय के विकास का नया दौर’’ पर मुख्यमंत्री ने शहरी क्षेत्रों के विकास के लिये किये जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला और शहरी क्षेत्र के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, आवास उपलब्ध कराने के लिये संचालित योजनाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने शहरों को स्वच्छ रखने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि शहर की नालियां, शरीर के रक्तवाहिनियों की तरह है। रक्तवाहिनी में गंदगी आने पर हम बीमार हो जाते हैं, उसी तरह नालियों में कचरा और गंदगी रहने पर बीमारियां फैलती है। इसलिये नालियों को साफ रखना जरूरी है। मुख्यमंत्री की यह बात नगर निगम के कर्मचारी श्री बलदाउ प्रसाद प्रजापति को बहुत सटीक लगी। उसने कहा कि नालियों को साफ रखने के लिये हर नागरिक को ध्यान देना चाहिये। नगर निगम के कर्मचारी मिर्जा वाहिद बेग ने कहा मुख्यमंत्री ने सभी योजनाओं के बारे में बताया, जिससे हमारे शहर का विकास होगा और शहर हमारी शान बनेगा। हम सभी को भी इसमें सहयोग करना चाहिये। शहर के ही नागरिक सुभाष ठाकुर ने गिरते भू-जल स्तर को बढ़ाने के लिये नगरीय क्षेत्रों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य करने को उचित कदम बताया। उसने कहा कि शहर में जलसंकट ज्यादा है, सभी नागरिकों को अपने घरों मेंअनिवार्य रूप से रैन वाटर हार्वेस्टिंग लगवाना चाहिये। उसने स्वयं अपने नये मकान में यह सिस्टम लगा लिया है। प्राईवेट जॉब करने वाले विमल जैन ने भूमिहीनों को आवास पट्टा देने की योजना की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक हर आवासहीन को आवास दिया जायेगा। सरकार का यह निर्णय अत्यंत सराहनीय है। किराना व्यवसायी गोलू देवांगन ने गुमास्ता एक्ट के तहत हर वर्ष रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण कराने से छूट मिलने पर कहा कि इससे छोटे व्यापारियों को बहुत सुविधा हो रही है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

" जिस शहर का अपना इतिहास नहीं होता,उसकी अपनी कोई संस्कृति नहीं होती " जनवादी लेखक संघ का द्वितीय राज्य अधिवेशन का आयोजन हुआ शहर में ।

Sun Nov 10 , 2019
बिलासपुर // जनवादी लेखक संघ के द्वितीय राज्य अधिवेशन का आयोजन रविवार 10 नवंबर को लिंक रोड स्थित नारायण प्लाज़ा मे किया गया। अधिवेशन के दौरान विशेष सत्र में “शानी का रचना संसार” विषय पर मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित साहित्यकार-पत्रकार फिरोज शानी ने अपने पिता की रचनाओं पर […]

You May Like

Breaking News