यूथ कांग्रेस चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग… मितानिनों से सदस्य बनाने लिया जा रहा काम… एक गुट विशेष के पक्ष में मतदान कराने का दबाव… विधायक शैलेश पांडे ने जताई आपत्ति…

यूथ कांग्रेस चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग… मितानिनों से सदस्य बनाने लिया जा रहा काम… एक गुट विशेष के पक्ष में मतदान कराने का दबाव… विधायक शैलेश पांडे ने जताई आपत्ति…

बिलासपुर, जून 08/2022

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से यूथ कांग्रेस के चुनाव किये जा रहे है जिसमे विधानसभा, लोकसभा सहित प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों पदों पर चुनाव हो रहे है। ये पार्टी का चुनाव है। जिसमे पार्टी के ही कार्यकर्ताओं और सदस्त चुनाव लड़ सकते है या चुनावी प्रक्रिया में भाग ले सकते है, नए सदस्य और मतदाता बनाने का कार्य भी संगठन के सदस्य ही कर सकते है। लेकिन एक गुट विशेष के द्वारा यह कार्य मे सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यूथ कांग्रेस के चुनाव में मितानिनों के द्वारा सदस्यता फार्म भरवाए जा रहे है संगठन चुनाव में खुलेआम सरकारी कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है, बिलासपुर शहर के अलावा तखतपुर विधानसभा में भी खुलेआम मितानिनों से चुनाव में कार्य लिया जा रहा है। मितानिनों का कहना है कि इसके लियी रायपुर से आदेश मिला है। इसलिए वे कार्य कर रहे गई। बिलासपुर के कई वार्डो में मितानिनों को देखा जा सकता है यूथ कांग्रेस के लिए मतदाता बनाने का कार्य कर रही है। इसकी शिकायत लिखित में यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव के प्रत्याशी अंकित गौरहा ने कि है जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है।

विधायक ने जताई आपत्ति…

विधायक शैलेश पांडे ने इस मामले में आपत्ति जताते हुए कहा है कि अगर वीडियो क्लिपिंग सही है तो ये पूरी तरह से गलत है संगठन चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है शिकायत के बावजूद कार्यवाही नही हो रही है। संगठन चुनाव ईमानदारी से लड़ा जाना चाहिए, जो ईमानदारी जे नही लड़ सकते वी जनता के लिए क्या लड़ेंगे।

तखतपुर विधानसभा में भी मितानिनों से लिया जा रहा काम…

युवक कांग्रेस के मतदान में मितानिनो के काम करने को लेकर विधानसभा प्रत्याशी हरीश राजपूत ने आपत्ति दर्ज कराते हुए इसे तत्काल रोक लगाने की मांग की है। इन दिनों युवक कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और प्रदेश महासचिव,प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए मतदान हो रहा है। जो कि 12 मई से प्रारंभ होकर 12 जून तक चलेगी।इस मतदान प्रक्रिया में तखतपुर विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भी मतदान हो रहा है। विधानसभा अध्यक्ष प्रत्यासी हरीश राजपूत को जानकारी मिली कि मतदान के लिए कुछ लोग बांधा क्षेत्र के सकेरी में मितानिनों को लगा दिया है।मितानिन बंदनी राज, की मास्टर ट्रेनर भगवंतीनन जगत ने बैठक लेकर कहा कि मतदाता सूची को लेकर 18 से 35 आयु वर्ग के युवकों और युवतियों से संपर्क करना है और उन्हें किसी प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करना है। जब मितानिन बंदनी राज ने कहा कि उसे मोबाइल चलाना नहीं आता तब उसके साथ दो युवकों को दिया गया जो मोबाइल चला कर मतदान की पूरी प्रक्रिया को आनलाइन करेंगे।युवक कांग्रेस के इस मतदान प्रक्रिया में 18 से 35 आयु वर्ग के व्यक्ति ही मतदान प्रक्रिया में शामिल होगा। वही ब्यक्ति मतदान में शामिल हो सकता है जिसका नाम मतदाता सूची में होना अनिवार्य है। पूरी मतदान प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन बैलट पेपर भी जारी किया गया है जिसमें संबंधित प्रत्याशी को यदि मतदान करना है तो वह मतदाता अपना परिचय पत्र का फोटो परिचय पत्र दिखाकर उसके पक्ष में मतदान करने का 7 सेकंड का वीडियो अपलोड करेगा और फिर मतदान संपन्न होगा।

इस मतदान प्रक्रिया में तखतपुर विधानसभा में मितानिनों को जोड़ दिया गया है जिसके कारण पूरे मतदान प्रक्रिया की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है कुछ लोग अपने लोगों को फायदा दिलाने के लिए मितानिन का गलत उपयोग कर रहे हैं इस प्रक्रिया पर आपत्ति दर्ज कराते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रत्याशी हरीश राजपूत ने कहा कि निर्वाचन एक स्वस्थ प्रक्रिया है और इसमें सभी प्रत्याशियों को स्वस्थ मानसिकता के साथ हिस्सा लेना चाहिए जीत हार अपनी जगह पर है मतदाता स्वयं अपने स्वविवेक का उपयोग करते हुए मताधिकार का प्रयोग करें।

प्रदेश महासचिव के प्रत्यासी की माँ की भी डयूटी….

प्रदेश महासचिव के प्रत्याशी रामेश्वर पुरी गोस्वामी ने बताया कि उसकी मां कौशल्या गोस्वामी बरगन क्षेत्र की मितानिन है उसको भी मीटिंग में मितानिन प्रेरक उमेदा पोर्ते ने बताया था कि दो लोग आएंगे और मतदाता सूची दी गई तथा उन्हें कहा गया कि उन्हें जो व्यक्ति आएंगे उनके साथ में जाकर घर-घर 18 से 35 आयु वर्ग के लोगों से संपर्क करा कर पूरी मतदान प्रक्रिया को पूर्ण कराना है इस तरह यह मतदान को बाधित करने की पूरी प्रक्रिया तखतपुर विधानसभा में चल रही है जिसके लिए प्रत्याशियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए तत्काल इसको रोक लगाने की मांग की है तथा इस प्रक्रिया को बाधित कर गलत तरीके से मतदान कराने में सहयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

जीने की जिद और माँ की ममता के आगे मौत भी हार गई... देश के सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन कंप्लीट... 104 घण्टे की जद्दोजहद के बाद बोरवेल से सकुशल बाहर आया राहुल... अपोलो में इलाज जारी...

Wed Jun 15 , 2022
जीने की जिद के और माँ की ममता ने मौत को भी मात दे दी… देश के सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन कंप्लीट… 104 घण्टे की जद्दोजहद के बाद बोरवेल से सकुशल बाहर आया राहुल… अपोलो में इलाज जारी… बिलासपुर, 15 जून, 2022, वो कहते है ना कि जाके राखों साईंया […]

You May Like

Breaking News