लॉकडाउन के बाद रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की दी मंजूरी ,, जानिए कहां से कहां तक चलेगी ट्रेने ,,

लॉकडाउन के बाद रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की दी मंजूरी ,, जानिए कहां से कहां तक चलेगी ट्रेने ,,

विज्ञापन …


लॉकडाउन के बाद पहली बार भारतीय रेल ने त्यौहार स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है. यात्रियों की मांग पर पश्चिमी रेलवे ने गणेश उत्सव के लिए पांच ट्रेन चलाने की मंजूरी दी है. ये सभी ट्रेन गुजरात और महाराष्ट्र के लिए चलेगी. बताया जा रहा है कि इस स्पेशल ट्रेन का किराया भी अलग होगा ।

मिली जानकारी अनुसार पश्चिमी रेलवे ने बांद्रा स्टेशन और मुंबई टर्मिनल से सावंतवाड़ी रोड और कुडाल तक पांच स्पेशल चलाने की हरी झंडी दे दी है. रेलवे ने बताया कि ये सभी ट्रेन तकरबन 20 ट्रिप का सफर करेगी. ट्रेन का किराया भी अलग होगा ।

कब-कब चलेगी ट्रेन …

पश्चिमी रेलवे ने बताया कि अहमदाबाद कुडल सप्ताहिक ट्रेन 18 और 25 अगस्त को चलेगा, जबकि यही ट्रेन रिटर्न में 19 और 26 अगस्त को आएगी. इसे अलावा रत्नागिरी और सावंतवाड़ी के लिए भी ट्रेनें चलाई जाएगी ।

देना होगा स्पेशल किराया …

रेलवे ने बताया इन मार्ग पर जो ट्रेन चलाई जाएंगी, वो पूरी तरह रिजर्व होगी. इन ट्रेनों में यात्रा करने पर यात्रियों को स्पेशल किराया भी चुकाना होगा. इसके अलावा टिकट बुकिंग IRCTC की वेबसाइट पर किया जा सकता है ।

सुरक्षा के होंगे इंतजाम ….

रेलवे ने बताया कि इन सभी ट्रेनों में कोरोना के कारण सुरक्षा के इंतजाम होंगे. इसके अलावा, ट्रेन में यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. ट्रेन में यात्रियों को मास्क लगाना भी होगा ।

1 जून से शुरू हैं स्पेशल ट्रेन का परिचालन …

31 मई को लॉकडाउन 4.0 की समयसीमा खत्म हो जाने के बाद से यानी 1 जून से भारतीय रेलवे देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 200 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर चुकी है. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए 22 मई से ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो गयी है. इन ट्रेनों में सफर करने वाले 30 दिन पहले भी सीटों की बुकिंग करवा सकते हैं ।

विज्ञापन …

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

प्रशासन का अमानवीय चेहरा 14 एचआईवी संक्रमित बच्चियों को किया बेघर ,, माकपा की मांग जिम्मेदारों पर हो कड़ी कार्यवाही ,,

Tue Aug 18 , 2020
बिलासपुर // मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने बिलासपुर के ‘अपना घर’ में रह रही 14 एचआईवी संक्रमित नाबालिग बच्चियों को जिला प्रशासन द्वारा बेघर किए जाने, बेघर करने के लिए इन मासूम बच्चियों को निर्ममता पूर्वक पीटने तथा प्रशासन के बेदखली के आदेश के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रही अधिवक्ता प्रियंका […]

You May Like

Breaking News