शिवरीनारायण के शबरी सेतू के ऊपर अभी भी बह रहा है महानदी का पानी, 36 घण्टे से मार्ग में आवागमन है बन्द … प्रशासन अलर्ट

शिवरीनारायण के शबरी सेतू के ऊपर अभी भी बह रहा है महानदी का पानी, 36 घण्टे से मार्ग में आवागमन है बन्द … प्रशासन अलर्ट

शिवरीनारायण // शिवरीनारायण के शबरी सेतू के ऊपर अभी भी महानदी का पानी बह रहा है. अभी पुल से 2 से ढाई फ़ीट ऊपर पानी बह रहा है. इस तरह बीते 36 घण्टे से बिलासपुर-शिवरीनारायण-बलौदाबाजार-सारंगढ़ मार्ग बंद है. बाढ़ के साथ ही मार्ग में फंसे लोगों को स्थानीय प्रशासन द्वारा मददपहुंचाई जा रही है. शिवरीनारायण में बाढ़ के हालात को देखते हुए कलेक्टर, एसपी और सीईओ ने भी दौरा किया और राजस्व अमला को अलर्ट किया.
वहीं, स्थानीय प्रशासन द्वारा लोगों को अलर्ट किया गया है, वहीं प्रभावित सौ लोगों को राहत शिविर में रखा गया है. शुक्रवार के लिहाज से शनिवार को महानदी का जल स्तर कम हुआ. कल 5 फ़ीट ऊपर पानी पुल के ऊपर बह रहा था. आज यह दोपहर तक 3 फ़ीट के आसपास आ गया और शाम के बाद रात में महानदी पुल से 2 से ढाई फ़ीट ऊपर बह रही है.
आज क्षेत्र में बारिश कम हुई, जिससे महानदी का जलस्तर कम हुआ. रविवार को बारिश बन्द हो गई तो महानदी के जलस्तर में काफी कमी आएगी, जिसके बाद दोपहर तक पुल से नीचे पानी आने की उम्मीद है. इसके बाद आवागमन शुरू हो सकता है.
फ़िलहाल, अभी शिवरीनारायण में शबरी सेतू से 2 से ढाई फ़ीट ऊपर महानदी का पानी बह रहा है. जलस्तर नहीं बढ़ने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.शिवरीनारायण नगर पंचायत की अध्यक्ष अंजनी मनोज तिवारी ने बताया कि नपं के पार्षद, अधिकारी और कर्मचारी लगातार सजग हैं और लोगों को राहत पहुंचाने जुटे हैं. प्रभावित लोगों को राहत शिविर में रखा गया है और मदद पहुंचाई जा रही है. उम्मीद है, जिस तरह आज महानदी का पानी कम हुआ है, कल शबरी सेतू से महानदी का पानी नीचे आ जाएगा.

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

फ्यूचर ग्रुप के रीटेल बिजनेस बिग बाजार और FBB पर रिलायंस का कब्जा ... 24713 करोड़ में हुई डील ... रिलायंस रिटेल एंड फैशन लिमिटेड फ्यूचर इंटरप्राइजेज लिमिटेड 6.9 फीसदी इक्विटी के लिए 1200 करोड़ निवेश करेगा ...

Sun Aug 30 , 2020
फ्यूचर ग्रुप के रीटेल बिजनेस बिग बाजार और FBB पर रिलायंस का कब्जा ,24713 करोड़ में हुई डील … रिलायंस रिटेल एंड फैशन लिमिटेड फ्यूचर इंटरप्राइजेज लिमिटेड 6.9 फीसदी इक्विटी के लिए 1200 करोड़ निवेश करेगा । इसकी जानकारी रिलायंस की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने दी है , कंपनी ने […]

You May Like

Breaking News