सिम्स चिकित्सालय में आयुष चिकित्सकों की लगी ड्यूटी… हेल्प डेस्क सातों दिन करेगा काम, फोन से भी की जा सकेगी पूछताछ…

सिम्स चिकित्सालय में आयुष चिकित्सकों की लगी ड्यूटी…

हेल्प डेस्क सातों दिन करेगा काम, फोन से भी की जा सकेगी पूछताछ…

बिलासपुर, 25अक्टूबर // सिम्स चिकित्सालय के कोरोना ओपीडी में आने वाले मरीजों की सहायता के लिये 10 आयुर्वेदिक चिकित्सकों की सेवायें ली जायेंगी। आयुष विभाग द्वारा उनकी ड्यूटी लगा दी गई है। कोविड मरीजों की आपात् चिकित्सा, कोविड मरीजों के पंजीयन कराने तथा आवश्यकता अनुसार उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में ये चिकित्सक मदद करेंगे।

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग के निर्देश पर सिम्स चिकित्सालय में कोरोना सैम्पल जांच, आइसोलेशन एवं कोविड-19 से सम्बन्धित अन्य चिकित्सकीय कार्यों के लिये यह व्यवस्था की गई है। आयुष विभाग के अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जा रही है।
सिम्स चिकित्सालय में पीडब्ल्यूडी द्वारा भी मरम्मत एवं अन्य आवश्यक कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। मरीजों के लिये बनाये गये प्रतीक्षा कक्ष में कुर्सियों के अलावा सीलिंग फैन की व्यवस्था भी कर दी गई है। सिम्स के मुख्य द्वार से लेकर प्रवेश स्थल तक कोविड एवं नान-कोविड मरीजों के अलग-अलग प्रवेश हेतु बैरिकेडिंग कर दी गई है। ट्राईएज सेंटर बनाने का काम तेजी से चल रहा है।

हेल्प डेस्क अवकाश के दिन भी खुलेगा…

सिम्स में कोविड-19 से सम्बन्धित परीक्षण रिपोर्ट एवं अन्य जानकारी के लिये हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष क्रमांक 07725 224001 है। यह हेल्प डेस्क प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे काम करेगा। प्रत्येक अवकाश के दिन भी यह खुला रहेगा।
नगर-निगम द्वारा सिम्स में सफाई अभियान आज तीसरे दिन भी जारी रहा। स्टोर रूम के कबाड़ की सफाई, खिड़कियों के पीछे जमे हुए कचरे के ढेर, अस्पताल के पीछे जमा कचरा एवं मलबा, गार्डन आदि की सफाई की गई। सफाई अभियान कल भी चलेगा।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता व एसडीओ हुए बर्खास्त... बांध टूटने से 50 हेक्टेयर की फसल हुई बर्बाद... राज्य शासन ने की कार्रवाई...

Fri Sep 25 , 2020
रायपुर 24 सितम्बर// कोरिया जिले के जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता विनोद शंकर साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन एम एल सोनी को राज्य शासन द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उक्त दोनों अधिकारियों के निलंबन की यह कार्यवाही कोरिया जिले के खाड़ा जलाशय के टूटने […]

You May Like

Breaking News