स्थानीय आयोजन खेल प्रतिभाओं को सामने लाने का सशक्त माध्यम : डाॅ. महंत… स्व. बलराम सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास मंहत…

स्थानीय आयोजन खेल प्रतिभाओं को सामने लाने का सशक्त माध्यम-डाॅ. महंत… स्व. बलराम सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास मंहत…

बिलासपुर 11 फरवरी // विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. महंत तखतपुर के जेएमपी महाविद्यालय खेल परिसर में आयोजित स्व. ठा. बलराम सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। यह क्रिकेट स्पर्धा कांग्रेस नेता आशीष सिंह के द्वारा स्व. ठाकुर बलराम सिंह की स्मृति में आयोजित की गई थी। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। शिक्षा के साथ-साथ खेल की गतिविधियों को भी बढ़ावा देना आवश्यक है। स्थानीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताएं गांवों में छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने का सशक्त माध्यम है।

डाॅ. महंत ने कहा कि इन खिलाड़ियों को उचित माहौल एवं सुविधा देने से ये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी छत्तीसगढ़ को गौरान्वित कर सकते हैं। उन्होंने आगामी बजट सत्र को लेकर पत्रकारों से कहा कि 22 फरवरी से लेकर 15 मार्च तक बजट सत्र संचालित होगा कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से इस बार भी बजट सत्र में कोई बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाना बेमानी साबित होगी वही महामारी की वजह से बजट सत्र प्रभावित नजर आएगा क्योंकि इस बार भी बाहरी लोगों को बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि स्थानीय स्तर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना आवश्यक है। निश्चित रूप से इस आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है एवं भविष्य में ये खिलाड़ी इससे भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि तखतपुर विधानसभा में पंचायत स्तरीय यह स्पर्धा 15 जनवरी से प्रारंभ हुई थी। इसमें 128 टीमों ने भाग लिया जिनमें से 122 पंचायत की एवं 6 नगरीय क्षेत्रों की टीमें शामिल थी।

कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशिष सिंह, बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चैहान, नगर निगम के सभापति शेख नजरूद्दीन, अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर, नगरिक बैंक के अध्यक्ष आशोक अग्रवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आशीष सिंह ठाकुर, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

क्रिकेट स्पर्धा के आयोजनकर्ता आशीष सिंह ने बताया कि अपने क्षेत्र में बच्चों को मैच खेलते अक्सर देखते थे और वो बहुत अच्छा खेलते थे तो उनकी प्रतिभा को निखारने और उन्हें बेहतर विकल्प देने हमने सोचा कि पंचायत स्तरीय एक क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन किया जाए तो हमारे क्षेत्र में 122 पंचायतें है जिसमे कुछ शहरी क्षेत्र भी जुड़े जुए है, इस आयोजन में 128 टीमों ने हिस्सा लिया है जिसका आज फाइनल मैच है और मैं ये अभी से घोषणा कर रहा हूं की अगले वर्ष हम बूथ स्तरीय क्रिकेट का आयोजन करेंगे यहां 281 बूथ है अभी 3 जोन बेलपान,तखतपुर और सकरी में खेला गया है अगली बार 6 जोनों में मैच खिलाया जाएगा। हमारी इच्छा है कि तखतपुर में 2 टीम टेनिस बाल की बनाएंगे और जहां भी बड़े स्तर पर आयोजन होगा वहां टीम उतारेंगे और उसको स्पांसर करेंगे और वो तखतपुर का नाम रोशन करेंगे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

विधायक शैलेश पांडे सुबह सुबह कंपनी गार्डन पहुंच आम जनता से मिलकर जाना शहर का हालचाल... शहर के विकास और समस्याओं को लेकर लोगो ने रखी अपनी बात...

Thu Feb 11 , 2021
बिलासपुर // नगर विधायक शैलेश पांडे गुरुवार की सुबह कंपनी गार्डन पहुंचकर लोगों से रूबरू हुए । महिला, पुरुष, युवा, बुजुर्ग और बच्चों से उन्होंने ढेर सारी बातें की , और शहर का हालचाल जाना। इस दौरान लोगों ने शहर विकास को लेकर, शहर की समस्याओं को लेकर, शहर की […]

You May Like

Breaking News