सड़क में बह गया सैकड़ों गैलन पानी ,, 2 दिनों से बाधित है खपरगंज में पानी सप्लाई ,, गुणवत्ताहीन कार्य और सही रेस्टोरेशन ना होने का नतीजा भुगत रहे मोहल्लेवासी ,,

बिलासपुर // शहर के तेलीपारा क्षेत्र में पानी सप्लाई की पाइप टूट जाने से सैकड़ो गैलन पानी सड़क में बह गया , जिससे 2 दिनों तक मोहल्ले में पानी की सप्लाई बंद रही जिससे लोग खासे परेशान हो रहे , ठेकेदार द्वारा गुणवत्ताहीन कार्य करने रेत की जगह मिट्टी से फिलिंग करने का खामियाजा मोहल्ले के लपगो का भुगतना पड़ रहा है । खपरगंज इलाके में पेयजल की किल्लत को देखते हुए हाल ही में नयी पाइप लाइन बिछाई गई है। मुख्य सप्लाई लाइन का जोड़ तेलीपारा के पास खुल जाने से सैकड़ों गैलन पानी व्यर्थ बह गया। शनिवार को सड़क के नीचे से पानी की धार फूट पड़ी और देखते ही देखते मौके में गहरा गड्ढा हो गया।

बताया जा रहा है की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढे में रेत की फीलिंग और इसका उचित ढंग से रेस्टोरेशन नहीं किया गया था। जिससे वाहनों के दबाव में आकर पाइप का जोड़ खुल गया। इधर 2 दिन हो गए खपरगंज इलाके में पानी की सप्लाई बाधित है। रविवार को एक बार फिर निगम कर्मियों ने पाइप लाइन में सुधार कार्य किया। इस दौरान पानी लगातार बहता रहा। नगर निगम के सब इंजीनियर आशीष पांडे ने शुक्रवार को सुधार कराया था लेकिन पाइप का जोड़ अगले दिन फिर खुल गया। अब सड़क खोदकर नए सिरे से इसमे सुधार किया जा रहा है।

अभी तो यह शुरुआत है,अमृत मिशन योजना के लिए पूरे शहर में जमीन के भीतर पाईप बिछायी गयी है। इसकी टेस्टिंग की शुरुआत जल्दी ही होगी।तब पता चलेगा की कहां-कहां खामियां है , इसके अलावा कंपनी के द्वारा गड्ढों का रेस्टोरेशन नियम के अनुसार नहीं किया जा रहा है।इसकी शिकायतें निगम के अधिकारियों को कई बार मिल चुकी है। पाइप लाइन मे जब पानी का प्रेशर बढ़ेगा तब सड़कों के नीचे से ऐसी ही पानी की धार कई स्थानों पर फूट सकती है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

महिला मित्र मंडली बीसी ग्रुप ने किया सावन उत्सव का अयोजन ,,

Mon Aug 3 , 2020
बिलासपुर //समस्त महिला मित्र मंडली बीसी ग्रुप ने वार्ड क्रमांक 22 आजाद नगर सरजू बगीचा के पूर्व पार्षद उषा राजेश मिश्रा के निवास में सावन सुंदरी कार्यक्रम का आयोजन किया । इस कार्यक्रम में शामिल सभी महिलाओं ने हरे परिधान में सज कर शानदार सावन गीत गाए , नित्य एवं […]

You May Like

Breaking News