हजारों लोगों तक पहुंच रहे पुलिस के साइबर रक्षक , बता रहे कैसे बचना है साइबर क्राइम से … बिलासपुर पुलिस के साइबर मितान अभियान को लगे पंख, दूसरे प्रदेशों के लोग भी जुड़ रहे अभियान से … एसपी ने दिखाई साइबर रथ को हरी झंडी , बोले अब होगा बिलासपुर साइबर अपराध मुक्त …

हर कोई अब बन रहा साइबर मितान, घर-घर पहुंच रहे साइबर रक्षक …

हर रोज हजारों लोगों तक पहुंच रहे पुलिस के साइबर रक्षक और बता कैसे बचना है क्राइम से ….

बिलासपुर पुलिस का साइबर मितान अभियान को लगे पंख, दूसरे प्रदेशों के लोग भी बोल रहे मैं भी साइबर मितान …

बिलासपुर // बिलासपुर पुलिस के द्वारा साइबर अपराध को रोकने चलाया जा रहा साइबर मितान अभियान को लगातार लोगों का सहयोग मिल रहा है. पुलिस के साइबर रक्षक अब घर-घर पहुंचकर जिले के हर एक व्यक्ति को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी लोग बढ़-चढ़कर पुलिस के इस अभियान में हिस्सा ले रहें हैं और बोल रहे हैं कि वे भी साइबर मितान हैं. इतना ही नहीं लोग अब यह भी कहने लगे हैं कि अब न तो वे ठगी के शिकार होने और न ही उनसे जुड़े हुए लोगों को साइबर क्राइम का शिकार होने देंगे. लगातार बढ़ रहे साइबर अपराधों को देखते हुए आईजी दीपांशु काबरा और एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने साइबर मितान, एक कदम सजगता की ओर… अभियान चलाया है. इसके लिए पुलिस के एसपीओ, साइबर रक्षक, पुलिसकर्मी सुबह से देर रात तक घर-घर जाकर व सोशल मीडिया के अलग-अलग माध्यम से लोगों को साइबर अपराधों के प्रकार से लेकर इससे बचने के उपाय बता रहे हैं.

साइबर मितान का दिखने लगा असर, आधा दर्जन ने शेयर किए वीडियो और बोले, हम बच गए फ्रॉड से …

बिलासपुर पुलिस के चलाये जा रहे साइबर मितान अभियान का अब असर भी दिखने लगा है. लोग साइबर क्राइम के प्रति जागरूक भी हो रहे हैं. जिले में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें इस अभियान के चलते लोग साइबर फ्रॉड के शिकार होने से बच गए हैं. उन्होंने बाकायदा वीडियो और ऑडियो भी शेयर किया है. इनका कहना है कि पुलिस की इस मुहिम के चलते वे ठगी के शिकार होने से बच सके.

तखतपुर के अजय कोल को 15 लाख के लोन देने का झांसा देकर 15 हजार की मांग की गई, लेकिन उसने देने से इनकार कर दिया…

बेलगहना के प्रभात कुमार पाण्डेय के फेसबुक मैसेंजर में उनके एक दोस्त ने पैसे की मांग की, उन्होंने वीडियो कॉल करके इसकी पुष्टि कर ली, कि वह फ्रॉड है.

वहीं मस्तूरी के वेदपरसदा निवासी दीपक जायसवाल और लिमतरा निवासी आशीष सिंह के साथ भी इसी तरह के कुछ मैसेज भेजकर पैसे मांगने की कोशिश की गई, लेकिन ये भी पुलिस के मुहिम के चलते सक्रिय थे और अपनी जमापूंजी गंवाने से बच सके.

बाजीराव मस्तानी के विलेन और बॉलीवुड एक्टर शब्बीर अली बिलासपुर पहुंचकर बने साइबर मितान …

बॉलीवुड एक्टर और बाजीराव मस्तानी फिल्म में विलेन की भूमिका निभाने वाले शब्बीर अली बुधवार को बिलासपुर पहुंचे और पुलिस के इस अभियान से जुड़कर लोगों को जागरूक करने में जुट गए. इस दौरान उन्होंने मस्तूरी और तोरवा क्षेत्र का दौरा किया और लोगों के बीच जाकर उनसे मुलाकात की और उन्हें बताया कि साइबर क्राइम कितना खतरनाक होता है और इससे कैसे बचा जा सकता है. वहीं बुधवार की देर शाम उन्होंने नुक्कड़ नाटक भी देखा और मॉल में जाकर वहां पहुंचे लोगों को साइबर मितान अभियान की जानकारी दी.

आज आएंगे बड़े पर्दे के बड़े एक्टर आफताब शिवदासानी, इस अभियान से जुड़ने करेंगे अपील …

गुरुवार को पुलिस के इस अभियान से जुड़ने के लिए बॉलीवुड के एक और बड़े सितारे आफताब शिवदासानी बिलासपुर पहुंच रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लगातार पुलिस के इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं. वहीं गुरुवार की सुबह बिलासपुर पहुंचकर वे व्यापारी संघ, कॉलोनियों और मोहल्लेवासियों के बीच जाकर उन्हें साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करेंगे.

गली-मोहल्ले, मुख्यमार्गों और गांव-गांव में लगे बैनर-पोस्टर …

पुलिस के इस अभियान का असर पूरे जिले में देखा जा रहा है. शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के मुख्य मार्गों और चौक-चौराहों के अलावा गली-मोहल्लों में इस समय साइबर मितान के बैनर-पोस्टर देखे जा सकते हैं. आम जनता भी इस अभियान में जुड़ रही है और पुलिस के इस अभियान की जमकर तारीफ भी कर रही.

एसपी ने दिखाया साइबर रथ को हरी झंडी, बोले-हर अब होगा बिलासपुर साइबर अपराध मुक्त …

बुधवार को एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने साइबर मितान रथ को हरी झंडी दिखाई. यह रथ पूरे जिले में घूम-घूमकर लोगों को शार्ट फिल्म, बैनर-पोस्टर और माइक के जरिए साइबर अपराध के बारे में जानकारी देगा. इतना ही नहीं लोगों को अपराधों से बचने के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. एपी अग्रवाल ने कहा कि इस अभियान के जरिए बिलासपुर को साइबर अपराध मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है और आम जनता के रुझान को देखते हुए उन्हें और उनकी पूरी टीम को उम्मीद है कि यह लक्ष्य जरुर पूरा होगा.

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

यात्रियों को सुविधा देने छत्तीसगढ़ के अंदर शुरू की गई तीन ट्रेनो की सेवा ... छोटे स्टेशनों में जाने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा ...

Thu Sep 3 , 2020
यात्रियों को सुविधा देने छत्तीसगढ़ के अंदर शुरू की गई तीन ट्रेनो की सेवा …. छोटे स्टेशनों में जाने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा … बिलासपुर // केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में धीरे-धीरे यात्री सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में प्रयास कर रही है। 25 मार्च से देशभर में रेल […]

You May Like

Breaking News