होटल ग्रैंड अम्बा में बारातियों की ताबड़तोड़ पिटाई… होटल संचालक और बाउंसरों ने महिलाओं को लात घूँसों से पीटा… प्रार्थी पक्ष को ही थाने में बिठा दिए थानेदार… पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगते रहे नारे… पुलिस पर पक्षपात का आरोप…

होटल ग्रैंड अम्बा में बारातियों की ताबड़तोड़ पिटाई… होटल संचालक और बाउंसरों ने महिलाओं को लात घूँसों से पीटा… प्रार्थी पक्ष को ही थाने में बिठा दिए थानेदार…  पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगते रहे नारे… पुलिस पर पक्षपात का आरोप…

बिलासपुर, दिसंबर, 07/2021

बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के होटल ग्रांड अम्बा में शादी समारोह में पार्किंग करने को लेकर हुए हंगामे में होटल संचालक और उसके बाउंसरों ने बारातियों की बेरहमी से पिटाई कर दी बीच बचाव में आई महिलाओं की भी लात घूसों, बेल्ट से मारा गया। हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। प्रार्थी पक्ष शिकायत लेकर थाने पहुंचे मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नही की गई उल्टा प्रार्थी पक्ष के ही एक युवक को जबरिया थाने में बिठा दिया गया और उन लोगों पर शिकायत नही करने और मामले में समझौता करने का पुलिस दबाव बनाते रही घंटो थाने सिंधी सामज के लोग जूटे रहे पर उनकी शिकायत पर कोई मामला दर्ज नही किया गया। आखिर ऐसा भी क्या हुआ जो पुलिस होटल संचालक का पक्ष लेकर प्रार्थी पक्ष को समझौता कराने का दबाव बना रही थी।

होटल में हुए हंगामे को लेकर हेमुनागर निवासी मोहनलाल जैसवानी ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार की महिलाओं व अन्य सदस्यों के साथ होटल ग्रैंड अम्बा के संचालकों द्वारा हुई मारपीट की FIR करवाने वे शाम 4 बजे से सिविल लाईन थाने में बैठे हैं लेकिन पुलिस उनकी FIR दर्ज नहीं कर रही है। मोहनलाल जैसवानी ने बताया कि थानेदार शनिप रात्रे मारपीट करने वाले होटल संचालकों का पक्ष ले रहे हैं और हम पर दबाव बना रहे हैं कि तुम लोग समझौता कर लो तुम लोगों ने ग़लत जगह पार्किंग की थी इसलिए मारपीट हुई।

कार पार्किंग को लेकर हुआ विवाद…

टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित होटल में शादी का कार्यक्रम था जिसमें नविंद्र कुमार साव (मंगला) और मोहन लाल जैसवानी (हेमू नगर) दोनों परिवारों के बीच शादी समारोह चल रहा था। उसी दौरान शादी में आये लड़के पक्ष की एक कार पार्किंग करने को लेकर गार्ड से कहासुनी हो गयी इतनी मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते मारपीट में बदल गया और वहां दोनों पक्ष के लोग के बीच हाथापाई होने लगी जिसमे महिलाओं को भी पीटा गया। इस मारपीट की घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें होटल के लोग जैसवानी परिवार की महिलाओं और पुरुषों को बुरी तरह पीटते साफ साफ नज़र आ रहे हैं।

आखिर पीड़ित पक्ष की FIR क्यों दर्ज नही कर थे थानेदार…

मारपीट की घटना का वीडियो वायरल हो रहा जिसमे साफ नजर आ रहा कि होटल संचालक और उसके बाउंसरो ने कितनी बुरी तरह लोगो की पिटाई की है उसके बावजूद थानेदार शनिप रात्रे उनकी रिपोर्ट दर्ज नही करने पर अड़े रहे और बार बार समझौता करने के लिए ज़ोर देते रहे । सवाल उठना तो लाजमी है कि थानेदार पीड़ित पक्ष को होटल संचालक से समझौते के लिए क्यों दबाव बना रहे आखिर उन पर किसका दबाव था। पीड़ित पक्ष ने TI शनिप रात्रे से सबके सामने जब ये सवाल पूछा कि साहब आप हमारी FIR क्यों नहीं लिख रहे हैं? किसका दबाव है आपके ऊपर? पर टीआई ने इस पर कुछ नही कहा और सबको बाहर जाने के लिए बोलते रहे।

पुलिस अधिकारियों के सामने ही पुलिस हाय हाय के लगते रहे नारे…

मारपीट की घटना की जानकारी लगते ही सिंधी समाज के लोग बड़ी संख्या में थाने पहुंचने लगे और पीड़ित पक्ष के खिलाफ ही कार्यवाही करने और होटल संचालक को बचाने की कोशिश कर एकतरफ़ा कारवाई के विरोध में थाने में ही पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारेबाज़ी करते रहे।

विधायक शैलेश पहुंचे थाने तब हुआ मामला शांत…

होटल मे मारपीट की घटना के बाद सामज के लोग थाने में इकठ्ठा होने लगे सूचना मिलने पर शहर विधायक शैलेश पांडेय भी थाने पहुँच गए जहां उन्होंने फोन पर एएसपी से बात की और कहा कि दोनों पक्ष की शिकायत लेकर फुटेज की जांच करे ना कि एक तरफा किसी पक्ष के खिलाफ कार्यवाही करे। उन्होंने बारातियों मे से एक को थाने में बिठा कर रखने पर नाराजगी जाहिर की और उन्हें तत्काल छोड़ने की बात की युवक को छोड़ने के बाद लोग वापस लौट गए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

खनिज विभाग के कार्यवाही... अवैध उत्खनन, परिवहन में लगे दर्जन भर से ज्यादा हाइवा, पोकलेन, जेसीबी जप्त... 23 मामले दर्ज... सवा लाख की पेनाल्टी...

Wed Dec 8 , 2021
बिलासपुर, दिसंबर, 08/2021 खनिज विभाग ने अवैध उत्खनन और परिवहन करने वालो पर कार्यवाही करते हुए दर्जनभर से ज्यादा हाइवा, जेसीबी, पोकलेन जप्त किये है और उन पर जुर्माना लगाया है। खनिज विभाग से मिली जानकारी की पिछले कुछ दिनों से अवैध उत्खनन, परिवहन, भंडारण के मामलों में कार्यवाही करते […]

You May Like

Breaking News