5 साल में ऐसा कार्य करना है कि यह कार्यकाल यादगार बने…शहर की जनता और अधिकारियों के बीच तालमेल बनाकर करना होगा शहर का विकास- महापौर

बिलासपुर // शहर के समस्त जनता के हित, अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करना होगा। इससे ही हमारे शहर का विकास होगा। आने वाले 5 साल में ऐसा कार्य करना है कि यह कार्यकाल यादगार बने।

उक्त बातें मेयर रामशरण यादव ने अपने कार्यकाल की पहली बैठक लेकर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कही। मेयर रामशरण यादव ने कहा कि शहर की जनता और अधिकारियों के बीच कांबिनेशन बनाकर तालमेल से कार्य करना होगा। हम सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से हम सभी को कार्य करना होगा। सभापति शेख नजीरूद्दीन ने कहा की निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी शहर के लोगों की मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने सतत कार्य करते हैं। इसमें दो मत वाली बात नहीं है।उन्होंने कहा कि इसी तरह हम सभी को मिलजुलकर कर्तव्यनिष्ठा से लोगों के लिए कार्य करना है। इस दौरान उन्होंने बिजली, पानी, सड़क और सफाई कार्यो की सतत मॉनीटरिंग करने की बात कही। बैठक में जोन क्रमांक 1 से 8 तक के जोन कमिश्नर ने मेयर यादव एवं सभापति शेख नजीरुद्दीन को अपना परिचय दिया। इसके बाद सभी अधिकारियों एवं विभाग प्रमुखों ने अपने परिचय देते हुए कार्य एवं विभागों की जानकारी दी। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बैठक में मेयर एवं सभापति महोदय का स्वागत करते हुए निगम के बड़े प्रोजेक्ट मिट्टी तेल गली एवं व्यापार विहार स्मार्ट सड़क, प्लेनेटोरियम, सेंट्रल लाइब्रेरी, चिल्ड्रन मल्टी एक्टिविटी सेंटर, साइंस कॉलेज मैदान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कार्यों की प्रगति की जानकारी दी। इस दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि टीम बहुत अच्छी है और हम सभी शहर के विकास के लिए सतत कार्य करेंगे। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों को आने वाले 6 माह में स्मार्ट सड़क सहित प्लेनेटोरियम, सेंट्रल लाइब्रेरी, मल्टी एक्टिविटी सेंटर, साइंस कॉलेज मैदान जैसे बड़े प्रोजेक्ट पूर्ण होने पर बड़ी सुविधा मिलने की बात कही। इस दौरान मेयर एवं सभापति ने निगम के संपत्ति कर वसूली की जानकारी ली। मेयर एवं सभापति ने मार्च महीने तक संपत्ति कर वसूली शत प्रतिशत करने की बात कही। बैठक में अपर आयुक्त आरबी वर्मा, अधीक्षण अभियंता जीएस ताम्रकार, सभी जोन कमिश्नर, उपायुक्त एवं विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

जलापूर्ति समस्या के लिए करें कार्य योजना तैयार

महापौर रामशरण यादव एवं सभापति शेख नजिरुद्दीन ने गर्मी के दिनों में जलापूर्ति समस्या के समाधान संबंधित बातों की जानकारी ली। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि गर्मी के दिनों में जलापूर्ति समस्या ग्रसित क्षेत्रों को चिन्हांकित करने और ऐसे क्षेत्रों में जलापूर्ति करने वृहद कार्ययोजना बनाने के निर्देश जल विभाग को दिए। इसी तरह सभी जोन कमिश्नर को टैंकर एवं ट्रैक्टर दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।

व्यापार विहार स्मार्ट सड़क निर्माण कार्य में लाएं तेजी

बैठक के दौरान व्यापार विहार स्थित स्मार्ट सड़क निर्माण की जानकारी रामशरण यादव एवं सभापति शेख नजीरुद्दीन ने ली। मेयर यादव ने प्रॉपर प्लान के तहत तेज गति से निर्माण कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण से जाम लगने की बात आम हो गई है। इसलिए एक तरफ के सड़क निर्माण को पूर्ण करने के बाद दूसरे तरफ के सड़क निर्माण तेजी से करने के साथ नियमित पानी का छिड़काव करने की बात कही। इसी तरह सभापति ने महादेव हॉस्पिटल और त्रिवेणी भवन जाने के रास्ते पर डिवाइडर रहित करने की बात कही। उन्होंने डिवाइडर के कारण हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को परेशानी होने के साथ त्रिवेणी भवन के कार्यक्रम में शामिल होने वाले शहर के लोगों को परेशानी होने की बात कही।
किसी भी समस्या सहयोग के लिए हम सब एक साथ
मेयर रामशरण यादव ने कहा कि निगम के कार्यों में किसी भी तरह की समस्या के लिए वे अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ हमेशा तत्परता से खड़े रहेंगे। इस दौरान उन्होंने निगम के कार्यों से संबंधित किसी भी समस्या के लिए सीधे संपर्क करने की बात कही। इसी तरह मेयर यादव ने सिरगिट्टी नगर पंचायत कार्यालय में हफ्ते में 2 दिन जोन कार्यालय संचालित करने के निर्देश दिए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

मध्यमवर्गीय परिवारों को भी मिलेगा शासन की खाद्यान्न योजनाओं का लाभ .. महापौर ने किया एपीएल कार्ड वितरण शिविर का शुभारंभ..

Thu Jan 16 , 2020
बिलासपुर // महापौर रामशरण यादव ने बुधवार को प्रदर्शनी नगर समुदायिक भवन पहुंचकर एपीएल कार्ड वितरण शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एपीएल कार्ड स्व शासन की महती योजनाओं का लाभ एपीएल कार्ड धारी मध्यमवर्गीय परिवारों को भी मिलेगा। बुधवार को निगम के 70 वार्डों में एपीएल […]

You May Like

Breaking News