DIG रतन लाल डांगी (IPS) विशेष प्रशिक्षण के लिए जाएंगे लन्दन..समसामयिक विषयो पर लेंगे ट्रेनिंग..

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे के 2003 बैच के आईपीएस आरएल डांगी मिड कैरियर प्रोग्राम फेज IV के लिए कल हैदराबाद रवाना होंगे। छत्तीसगढ़ से डीआईजी डांगी रेंज राजनांदगांव इकलौते अधिकारी इस कोर्स में हिस्सा लेंगे।

बताया जाता है कि तीन सप्ताह की हैदराबाद में ट्रेनिंग के पश्चात डांगी सप्ताहभर के लिए लंदन में भी एक विशेष कोर्स में भाग लेंगे।अगले प्रमोशन से पहले अफसरों को मिड कैरियर कोर्स में भाग लेना जरूरी होता है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस कोर्स के लिए देशभर से 1991 से 2006 बैच के अफसरों का चयन किया गया है। हैदराबाद में अफसरों को प्रोफेशनल विषय, रणनीति प्रबंधन और नेतृत्व क्षमता तथा टीम निर्माण से जुड़ी विषयों पर ट्रेनिंग दी जाएगी। बताया जाता है कि लंदन में एमसीटीपी कोर्स के तहत डांगी वैश्विक स्तर पर चल रही समसामायिक विषयों पर ट्रेनिंग लेंगे। वे लंदन में 20 से 26 अक्टूबर तक प्रशिक्षण में शामिल होंगे।

अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में डांगी ट्रेनिंग के पश्चात वापस लौट आएंगे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

कोल ब्लॉक जन सुनवाई का ग्रामीणों ने किया विरोध पुलिस ने भांजी लाठियां, ग्रामीणों ने कहा बाहरी लोगों से प्रशासन ने कराया माहौल खराब,जाँच की करेंगे मांग

Sun Sep 29 , 2019
रायगढ़/ बिलासपुर/ गारे पेलमा कोल ब्लॉक सेक्टर 2 आबंटन को लेकर 26 सितम्बर को ग्राम दोलेसरा, तमनार जिला रायगढ़ में पर्यावरण स्वीकृति के लिए आयोजित जन सुनवाई में पुलिस और ग्रामीण आमने-सामने हो गए. महौल इतना गरमा गया कि पुलिसवालो ने ग्रामीणों को दौड़ाने लगे.क्योंकि जन सुनवाई में ग्रामीणों की […]

You May Like

Breaking News