ED की फिर छापेमारी… आईपीएस, विधायक व उद्योगपतियों के ठिकानों पर रेड… केंद्र पर सीएम भूपेश बघेल ने साधा निशाना…

ED की फिर छापेमारी… आईपीएस, विधायक व उद्योगपतियों के ठिकानों पर रेड… केंद्र पर सीएम भूपेश बघेल ने साधा निशाना…

रायपुर/बिलासपुर/रायगढ़, 28/2023

छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमार कार्यवाई लगातार जारी है। चर्चित शख्स श्रीवास्तव समेत जनसंपर्क व परिवहन में नियुक्त आईपीएस दीपांशु काबरा सहित प्रदेश के कई बड़े रसूखदारों के ठिकानों पर एक साथ अर्धसैनिक बलों के साथ सुबह से छापेमारी की जा रही है। छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों में भी एक साथ 26 लोकेशन पर ईडी ने छापेमार कार्यवाही की है। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छत्तीसगढ़ जोन द्वारा बड़ी कार्यवाही मंगलवार सुबह तड़के शुरू हुई है।

ED द्वारा छत्तीसगढ़ , महाराष्ट्र,विशाखापट्टनम , कोलकाता सहित कुल 26 लोकेशन में चल सर्च ऑपरेशन चल रहा है। ED की यह जांच कोल तस्करी और सरकारी अधिकारियों द्वारा नीलामी प्रक्रिया को प्रभावित करने के मामले में चल रही है। ED द्वारा IPS दीपांशु काबरा,IAS अधिकारी के. डी. कुंजाम के यहां भी चल रही है सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। साथ ही बिलासपुर के सबसे चर्चित श्रीवास्तव नाम के बेहद प्रभावशाली शख्स के बिलासपुर निवास में भी जांच चल रही है। राम गोपाल अग्रवाल के खिलाफ भी किया जा रहा है सर्च ऑपरेशन। सूत्रों से जानकारी मिली है कि इनके आवास में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिले हैं कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज मिले है।रामगोपाल अग्रवाल के रिश्तेदार के यहां भी ईडी की टीम डटी हुई है। गौरतलब है कि ईडी लगातार एक कड़ी से दूसरी कड़ी को पूरे तथ्य व प्रमाण के साथ जोड़कर ये कार्यवाही करने में लगी है।रामगोपाल अग्रवाल के रिश्तेदार के यहां भी ईडी की टीम डटी हुई है। ईडी की ये कार्यवाही रायपुर, भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ समेत कुछ अन्य लोकेशन पर ईडी की लगातार जांच चल रही है। इसमें महासमुन्द के विधायक चंद्राकर और कमल सारदा, रायगढ़ में रतेरिया और अशोक सिंघल के यहां भी खोजबीन जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय के छापे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने प्रतिक्रिया दी है। केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि किसान, व्यापारी, नेता, अधिकारी, सब पर ईडी छापा मारती है, लेकिन अडानी पर ईडी छापा नहीं मारती है। नान घोटाला, चिटफंड और महादेव एप पर कार्रवाई नहीं करती है, क्‍योंकि इसमें भाजपा नेताओं के नाम हैं। भाजपा के राष्‍ट्रीय नेताओं के इशारे पर यह सब किया जा रहा है। ईडी को निष्‍पक्ष होना चाहिए। मुख्‍यमंत्र भूपेश बघेल लखनऊ के लिए रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में यह बातें कहीं। अमित शाह के शब्दों में क्रोनोलाजी समझिए। राहुल गांधी के बोलने के सवाल के बाद मुकदमा दर्ज हो जाता है। अडानी के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं तो भाजपा के लोग कहते हैं कि हमारे खिलाफ कार्रवाई है। क्या अडानी ही भाजपा है। हालांकि हिडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद अडानी ने खुद कहा था, यह भारत पर हमला है। इसका मतलब क्‍या समझा जाए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

महापौर, शराब कारोबारी, आईएएस आए ईडी की राडार में...   दूसरे दिन भी कई ठिकानों पर ED की रेड...

Wed Mar 29 , 2023
महापौर, शराब कारोबारी, आईएएस आए ईडी की राडार में… दूसरे दिन भी कई ठिकानों पर ED की रेड रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, 29/2023 छत्तीसगढ़ में ED की कार्यवाई दूसरे दिन भी जारी है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक साथ बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग स्थित बड़े राजनीतिक, व्यवसायियों के ठिकाने पर […]

You May Like

Breaking News