• Sat. Sep 7th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

रेलवे के खिलाफ आम आदमी पार्टी और ALP अभ्यर्थी करेंगे बड़ा आंदोलन…  RRB बिलासपुर पर अभ्यर्थियों ने लगाया रिक्रूरमेंट में गड़बड़ी का आरोप…

रेलवे के खिलाफ आम आदमी पार्टी और ALP अभ्यर्थी करेंगे बड़ा आंदोलन…  RRB बिलासपुर पर अभ्यर्थियों ने लगाया रिक्रूरमेंट में गड़बड़ी का आरोप…

बिलासपुर, अगस्त, 01/2022

रेलवे ने 2018 में ALP (असिस्टेंट लोको पायलट) के पदों पर भर्ती निकाली थी लेकिन किसी कारणवश इसे रोक दिया गया था अब पुनः इस प्रक्रिया को शुरू किया गया ही जिसमे 25 सौ से अधिक पदों में फिर से भर्ती किया जा रहा है। लेकिन अब रेलवे द्वारा बनाए अपने ही नियम One RRB One कैंडीडेड नियम का उल्लंघन करते हुए छत्तीसगढ़ के युवाओं को मौका ना देकर अन्य प्रदेशों के अभ्यर्थियों की भर्ती कर रही है। रेलवे के ALP असिस्टेंट लोको पायलट के पद पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को मौका ना देकर उनके साथ छल कर रही है रेलवे आउटसोर्सिंग बंद नही करती हैं तो आम आदमी पार्टी 3 अगस्त को रेलवे के खिलाफ बड़ा आंदोलन और विरोध प्रदर्शन करेगी।आप पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ से लेकर पूरे देश में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही है जो युवाओं के साथ खड़ी है बाकी भाजपा – कांग्रेस को मात्र सत्ता हासिल करने से मतलब है।

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों एवं रेलवे के ALP ( असिस्टेंट लोकोपायलट ) अभियार्थीयों के द्वारा ALP पद के लिए, रेलवे विभाग के तरफ से हो रही गैर बराबरी और आउटसोर्सिंग के विरोध में दिनांक 25/07/22 को RRB बिलासपुर जोन व GM कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया था और ज्ञापन भी सौंपा गया था किंतु अभी तक इस मामले में    में किसी प्रकार का कोई सकारात्मक अपडेट रेलवे के तरफ से नही मिला है।

पार्टी प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला व जसबीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए  बताया कि रेलवे भर्ती 2018 में पुनः भर्ती की प्रक्रिया को अपनाते हुए , केंद्र में बैठी मोदी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद , गोरखपुर मध्य प्रदेश के अभ्यर्थियों को One RRB One कैंडिडेट नियम का स्वयं से उल्लघन करते हुए , आउटसोर्सिंग करने में लगी है ये बहुत आपत्तिजनक है । आप पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला ने आगे कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों को दिखाई सुनाई पड़ना बंद हो चुका है , जहाँ कांग्रेस सरकार ढाई ढाई साल की राजनीति एवं कुर्सी बचाने में व्यस्त है , तो वहीं भाजपा दल के लोग सरकार कैसे गिराया जाए , इस में व्यस्त है । दोनों को ही छत्तीसगढ़ के नौजवानों के साथ हो रहे खिलवाड़ के मामले में कोई दिलचस्पी नही है । दोनो ही दल के लोग इस मुद्दे पर शांत है ।

छत्तीसगढ़ के युवाओं को प्राथमिकता के बजाए अन्य प्रदेशों के  अभ्यर्थियों को दे रहे मौका…

जसबीर सिंह द्वारा बताया गया कि अभ्यर्थियों द्वारा सब जगह बताया कि सन 2018 से अभ्यर्थि चुप हो गए थे , क्योंकि बिलासपुर जोन के RRB कटऑफ 67.8 परसेंट था , लेकिन अन्य राज्य के कटऑफ अलग अलग है ओडिशा का 63 कटऑफ था , ऐसे में जब वर्तमान में पुनः भर्ती की जा रही है , तो अब तो प्राथमिकता राज्य के युवाओं , अभ्यर्थियों को मिलनी चाहिए , लेकिन छत्तीसगढ़ के युवाओं को ये मौका न मिलकर ओडिशा , उत्तर प्रदेश ( सबसे ज्यादा यही से भर्ती ली जा रही है ) मध्य प्रदेश , अजमेर आदि जगह से ली जा रही है , यह तो सीधा सीधा खुद के बनाये नियम का उल्लंघन कर रही है RRB और केंद्र सरकार ऐसे में राज्य के सरकार की भी इस मामले में चुप्पी , कई प्रश्न खड़े कर रही है । आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थी को मौका ना देकर , बगल के किसी दूसरे राज्य को मौका देना , ये समझ से परे है , इन अभ्यर्थियों को मजबूर किया जा रहा है अग्निपथ के माफ़िक आंदोलन करने और सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए ।

मांगे नही हुई पूरी तो होगा बड़ा आंदोलन…

आप पार्टी ने कहा है कि अगर समय रहते मांगो को नही माना गया , तो आगामी 03 अगस्त को आम आदमी पार्टी की अगुआई में  छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ अभ्यर्थीगण के साथ मिलकर एक बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ हमेशा से खड़ी थीऔर आज भी साथ खड़ी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed