हौंसलों को सलाम : “Spotdonor Blood Group Bilaspur” ने जारी की तत्काल सेवा… लाकडाउन के बीच जरुरतमंदो को कर रहे रक्तदान…लोगो को भी रक्तदान के लिये कर रहे जागरूक…

बिलासपुर // “Spotdonor Blood Group Bilaspur” ने जरुरतमंद मरीजों के लिये तत्काल सेवा जारी की है। ग्रुप के सदस्य ब्लड डोनेट कर रहे है और रक्तदान के लिए लोगो को जागरूक भी कर रहे है! लाकडाउन के दिन से अब तक ग्रुप के सदस्यों की तरफ़ से 55 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया है। जिसमे 3 यूनिट रेयर ब्लड ग्रुप (O-) और (B-) निगेटिव भी शामिल है,वही 30 यूनिट स्पॉट में जाकर डोनेट किया गया है।

बतादें की आज पूरे देश और दुनिया मे कोरोना वायरस कोविड 19 महामारी फैली हुई है जिसकी वजह से पूरे देश को लाकडाउन किया गया है लोगो को घरों मे ही रहने की हिदायात दी गयी है ऐसे संकट के समय प्रशासन, पुलिस,पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सेज, डॉक्टर्स,कंपाउंडर, पत्रकार,सफाई कर्मी,और बहुत सी समाजसेवा संस्थाएं,लोगो की मदद करने अपना योगदान दे रही है इसी कड़ी में बिलासपुर के कुछ युवाओं का समूह भी कोरोना से लडने व लोगो की मदद करने आगे आया है, ये युवा जरुरतमंद मरीजो को रक्तदान कर उन्हे जीवनदान दे रहे है। ग्रुप के सद्स्यों ने बताया की हमारी पूरी टीम 24 घंटे जरुरतमंदों की सेवा मे है। अगर किसी को रक्त की आश्यकता है या कोई जरूरतमंदो के लिए रक्तदान करना चाहता है तो हमें इन ” 9827157479 ” नंबरों में सूचित करे । ग्रुप ने शासन से भी अनुमति ली है ताकि ब्लड देने के लिये आने जाने मे किसी रक्तदाता को परेशानी ना हो!

जानकारी मिली है की ब्लड बैंको में ब्लड की कमी हुई है और लाकडाउन के वक्त धारा 144 लगी हुई है जिसकी वजह से शिविर भी नही लगाया जा सकता है! आपको जानकारी दे दे की शहर और जिले के आसपास कई थेलेसिमिया के मरीज है जिनको हर 15 दिन में ब्लड की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में उनको समय पर ब्लड नही मिलेगा तो उनकी जान भी जा सकती है। वही बिल्हा की एक युवती जो अपोलो मे एडमिट है जिसे 10 यूनिट ब्लड की जरुरत थी उसे ग्रुप ने ब्लड मुहैय्या कराया तो मंगला के निजी हास्पिटल मे भर्ती एक किड्नी पेशेन्ट जिसे O निगेटिव रेयर ब्लड ग्रुप की जरुरत थी उसे भी ब्लड डोनेट किया गया! Spotdonor bilaspur इस संकट के वक्त ऐसे जरुरतमंद लोगो को ब्लड मुहैया करा रहा है, ग्रुप ने आम नागरिको से भी निवेदन किया है की जो व्यक्ति ब्लड देने के इच्छुक हो वो हमसे सम्पर्क करे और मानवता के इस नेक काम मे हमारा साथ दे।

ग्रुप की तरफ़ से रक्तदान करने वाले सभी सदस्यो को काफ़ी मग दे कर सम्मान भी किया गया है !

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

कोरोना वायरस : लाकडाउन के बीच बिलासपुर पहुंचे नौ मुस्लिम धर्म प्रचारकों को मस्जिद परिसर में ही किया "आइसोलेट"...

Mon Mar 30 , 2020
बिलासपुर // कोरोना वायरस के बढते मामलो को रोकने केन्द्र और राज्यशासन हर संभव प्रयास कर रही है बचाव के लिए पूरे देश को लाकडाउन किया गया है वही बिलासपुर में लॉक डाउन के नियमों को अमलीजामा पहनाने प्रशासन और पुलिस किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रहे हैं। […]

You May Like

Breaking News