सीएम भूपेश बघेल रूबरू हुए जिले के अधिकारियों से, आत्मीय वातावरण में जाना हालचाल… प्रदेश के विकास के लिये निष्ठा, उत्साह एवं टीम भावना से कार्य करने के लिये किया प्रेरित…

बिलासपुर // मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दूसरे दिन न्यू सर्किट हाउस बिलासपुर में लगभग दो घंटे तक जिले में पदस्थ अधिकारियों से रूबरू हुए। आत्मीय माहौल में उनका हालचाल जाना और प्रदेश के विकास के लिये निष्ठा, उत्साह एवं टीम भावना से कार्य करने के लिये उन्हें प्रेरित किया।

सीएम ने अधिकारियों को नये वर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण वर्ष 2020 चुनौतियों से भरा हुआ वर्ष था और आप सभी ने टीम भावना के साथ चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया। वर्ष 2021 लोगों के जीवन में खुशहाली लाएगा, ऐसी मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।
मुख्यमंत्री ने बताया कि जिला मुख्यालय के अलावा अब विकासखंड स्तर पर भी शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने का निर्णय राज्य शासन ने लिया है। इससे ग्रामीण एवं सुदूरवर्ती इलाके में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के बच्चे उत्कृष्ट इंगलिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ने शासकीय सेवकों को अपने बच्चों को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम शालाओं में एडमिशन कराने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री ने अपने प्रवास के दौरान संभागीय मुख्यालय बिलासपुर में आयोजित विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिये कलेक्टर एवं उनकी टीम को बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने न्यू सर्किट हाउस के अरपा सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से आत्मीय वातावरण में बातचीत कर घर-परिवार का हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने बेहद आत्मीय वातावरण में अधिकारियों से उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि, बच्चों की शिक्षा-दीक्षा, बुजुर्ग माता-पिता का स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी ली।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राचीन छत्तीसगढ़ की राजधानी जिले में स्थित रतनपुर रही है, जिसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है। हमें छत्तीसगढ़ के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है कि हमारा प्राचीन छत्तीसगढ़ कितना वैभवशाली रहा है।

इस अवसर पर गृह मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ठाकुर, विधायक शैलेष पाण्डेय, चिन्तामणी महाराज, पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी, कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल उपस्थित थे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

हिंदी विश्‍वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत महोत्‍सव 8 जनवरी को... केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ होंगे मुख्‍य अतिथि...

Tue Jan 5 , 2021
वर्धा, 05 जनवरी // महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय, वर्धा का चतुर्थ दीक्षांत महोत्‍सव शुक्रवार, 08 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से सम्‍पन्‍न होने जा रहा है। महोत्‍सव में भारत सरकार के शिक्षा मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ मुख्‍य अतिथि होंगे। उक्‍त जानकारी विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल […]

You May Like

Breaking News