• Mon. Sep 16th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

करोना चौक मलखंभ प्रतियोगिता के शानदार आयोजन का 41वां वर्ष पूर्ण… विधायक अमर अग्रवाल हुए शामिल…

बिलासपुर, अगस्त, 27/2024

करोना चौक मलखंभ प्रतियोगिता के शानदार आयोजन का 41वां वर्ष पूर्ण… विधायक अमर अग्रवाल हुए शामिल…

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी करोना चौक में मलखंभ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जहां बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने अपने कौशल का जलवा दिखाया। बता दे कि, लगातार 41 साल से स्वर्गीय कमल किशोर अग्रवाल की स्मृति में मलखंब प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है इस वर्ष भी करोना चौक व्यापारी संघ के सहयोग से यह आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री और बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल सम्मिलित हुए इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में सहयोग फाउंडेशन की अध्यक्ष और भाजपा नेत्री किरण सिंह और और कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल सोनी और सीएमडी कालेज के चेयरमैन संजय दुबे ने की।

इस दौरान अतिथियों ने एक बार फिर से आयोजन समिति को बेहतरीन आयोजन के लिए साधुवाद देते हुए कहा कि, करोना चौक में हर वर्ष जन्माष्टमी के दिन आयोजित होने वाला मलखंब प्रतियोगिता बिलासपुर में एक पहचान के रूप में उभर चुका है। इसकी ख्याति सिर्फ जिले में नहीं आती तो दूसरों जिलों में भी पहुंच चुकी है और हर वर्ष बड़ी संख्या में शहरवासी इसे देखने करोना चौक पहुंचते हैं।

देर रात फूटी मटकी…

इस वर्ष भी रात के बारह बजे के बाद जब भगवान श्री कृष्ण जी के जन्म के बाद ही मटकी फूटी। ग्रीस से लगे खंबे में काफी देर तक मटकी फोड़ने आए प्रतिभागियों ने काफी जोर आजमाइश की।जिसके बाद आयोजन समिति के द्वारा पहले दो लोग को मौका दिया,और बारह बजे के बाद तीन लोगो को मटकी फोड़ने का मौका दिया। जहा पर कारगिल चौक के दो युवक और एक गोंडपारा का युवक एक साथ एक के ऊपर एक चढ़कर मटकी को फोड़ कर इस बार के विजेता बने।

समापन और पुरुस्कार…

इस वर्ष भी कार्यक्रम के समापन अवसर में मुख्य अतिथि के रूप में अनिल टाह रहे।मुख्य अतिथि अनिल टाह के हाथो समिति के द्वारा आयोजित मलखंब प्रतियोगिता में मटकी फोड़ने वाले विजाताओ को पुरस्कार दिया गया।आयोजन समिति के द्वारा पंद्रह हजार रूपए नगद,स्वर्गीय कमल किशोर अग्रवाल की स्मृति में एक शील्ड के साथ कई आकर्षक समान जितने वाले तीनो विजताओ को प्रदान किया गया।