• Sun. Sep 8th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

वार्ड क्रमांक 40 में 10 लाख से बनेगी सीसी रोड व नाली… महापौर ने जनचौपाल में सुनी समस्या… समय पर बिजली बिल ना मिलने पर जताई नाराजगी… एसी को लगाई फटकार… रोड, सड़क, नाली की मांग समेत 84 आवेदन मिले…

वार्ड क्रमांक 40 में 10 लाख से बनेगी सीसी रोड व नाली… महापौर ने जनचौपाल में सुनी समस्या… समय पर बिजली बिल ना मिलने पर जताई नाराजगी… एसी को लगाई फटकार… रोड, सड़क, नाली की मांग समेत 84 आवेदन मिले…

बिलासपुर, नवंबर, 22/2022

महापौर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरुद्दीन ने सोमवार को वार्ड क्रमांक 40 महाराणा प्रताप नगर में 10 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड और नाली निर्माण का भूमिपूजन किया। वार्ड क्रमांक 40 के एक मोहल्ले में कच्चा मार्ग है और वहां पर नाली नहीं है, जिसके चलते मोहल्लेवासियों को बारहों महीने परेशानी का सामना करना पड़ता है। नागरिकों ने इस समस्या से पार्षद उमेश चंद्र कुमार को अवगत कराया। पार्षद की मांग पर मेयर ने नगर निगम के कमिश्नर को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए थे। शासन ने दोनों निर्माण कार्यों के लिए राशि मंजूर कर दी है। भूमिपूजन अवसर पर एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, पार्षद रवि साहू, ऋषि केशरी, करम गोरख, जोन कमिश्नर रमेश पांडेय, अभियंता चंद्रशेखर साहू, उप अभियंता गोपाल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

मेयर यादव ने अधीक्षण यंत्री से पूछा- 3-4 माह में बिजली आने पर एक्सट्रा चार्ज कौन भरेगा… महापौर ने वार्ड क्रमांक 64 में जन चौपाल लगाकर सुनीं समस्याएं…. रोड, नाली, सड़क की मांग समेत 84 नागरिकों ने दिए आवेदन…

बिजली बिल तीन-चार माह में एक बार आने की शिकायत सुनते ही मेयर रामशरण यादव ने तत्काल एसी अमर चौधरी को मोबाइल कॉल किया और पूछा कि एक साथ चार माह का बिल आने पर उसका एक्सट्रा चार्ज कौन भरेगा। उन्होंने नागरिकों को बिल पटाने में हो रही परेशानी और छत्तीसगढ़ सरकार हॉफ बिजली बिल योजना का लाभ नहीं दिलाने पर जमकर नाराजगी जाहिर की और उन्हें हर माह समय पर बिजली बिल भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

महापौर यादव ने सोमवार को जोन क्रमांक 8 के वार्ड क्रमांक 64 बिरकोना स्थित मां महामाया मंदिर के पास जन चौपाल लगाकर नागरिकों की समस्याएं सुनीं। शुरुआत में नागरिकों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। उन्हें हर माह बिल देने के बजाय तीन से चार माह में बिल दिया जा रहा है, जिसके चलते एक्सट्रा चार्ज के साथ ही 5 से 1० हजार रुपए बिल आ जाता है, जिसका भुगतान करने में उन्हें परेशानी होती है। उन्होंने मेयर से हर माह बिल की व्यवस्था कराने की मांग की। नागरिकों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए मेयर श्री यादव ने मौके से ही एसी चौधरी को कॉल कर कहा कि जब यहां के नागरिक हर माह बिजली बिल पटाने के लिए तैयार हैं तो आप लोग दो तीन-माह में बिल क्यों भेजते हैं। हर माह बिल पटने पर आपके विभाग को ही आय होगी।

एसी चौधरी ने अगले माह से समय पर बिल भेजने का भरोसा दिलाया है। जन चौपाल में नागरिकों ने मांग, समस्या और शिकायत से संबंधित 84 आवेदन दिए हैं। इसमें मौखिक 68 व लिखित 16 अर्जियां शामिल हैं। ज्यादातर नागरिकों ने आवास, राशन कार्ड व पेंशन की मांग की है, जिसे समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश जोन कमिश्नर राजकुमार मिश्रा को दिए गए हैं। वार्डवासी रूप नारायण ने खरीफ फसल के कटते तक लावारिस जानवरों को रखने की व्यवस्था करने की मांग की है। जन चौपाल में एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, मनीष गढ़ेवाल, वार्ड पार्षद अंजली संतोष दुबे, जोन 8 की टीम, वार्डवासी रूप नारायण, मनीष विश्वकर्मा, देवा साहू, बूटी साहू, मथुरा बरेठ समेत बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

तालाब की सुरक्षा व आवागमन के लिए रास्ते का मिला तोहफा…

नागरिकों ने बताया कि निस्तारी तालाब का मेढ़ ढह गया है, जिसके चलते तालाब का पानी बह गया है। उस मेढ़ से सालों से नागरिक आवागमन करते आ रहे थे। अब उन्हें रास्ते की समस्या आ गई है। मेयर ने जोन कमिश्नर तिवारी को तालाब का रास्ता चौड़ा कर मेढ़ को कटाव से रोकने के लिए रिटर्निंग वाल का निर्माण कराने का निर्देश दिए। उन्होंने यह काम जल्द ही शुरू करने कहा है, ताकि नागरिकों को समस्या से निजात मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed