• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर स्वच्छता का संदेश देने भाजपा के दिग्गजों ने लगाए गार्डन परिसर में झाड़ू…

बिलासपुर, सितंबर, 24/2024

दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर स्वच्छता का संदेश देने भाजपा के दिग्गजों ने लगाए गार्डन परिसर में झाड़ू…

डिप्टी सीएम सहित विधायकों और कार्यकर्ताओं ने किया माल्यार्पण… 

स्वच्छता मैराथन को नेताओं दिखाई हरी झंडी…

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती के अवसर पर आज व्यापार विहार स्थित दीनदयाल गार्डन में भाजपा के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता उपस्थित हुए उप मुख्यमंत्री अरूण साव,बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान सहित जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने एकात्म मानववाद के प्रणेता,प्रसिद्ध विचारक एवं चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें सादर नमन करते हुए उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की इस अवसर पर नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता ही सेवा अभियान में सभी नेताओं ने भी भाग लिया छत्तीसगढ़ शासन में उप मुख्यमंत्री अरुण साव और जनप्रतिनिधियों ने स्वच्छता अभियान पर जागरूकता लाने के ध्येय से गार्डन परिसर पर झाड़ू लगा कर साफ सफाई की साथ ही स्वच्छता दीदियों को साड़ी और किट भी वितरित किए उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने स्वच्छता मैराथन को हरी झंडी दिखाई

दीनदयाल जी ने विश्व की आधुनिक राजनीति को नई दिशा दी-अरूण साव….

मुख्य अतिथि की आसंदी से उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा की पंडित दीनदयाल उपाध्याय देश के बड़े विचारक एवं चिंतक हुए हैं। उन्होंने आधुनिक राजनीति को एक नई दिशा दी ।देश की विरासत के अनुरूप हमारा देश तरक्की करे, ये उनका विचार था। उनकी विचारधारा के अनुरूप देश के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आगे ले जा रहे हैं। पूरी दुनिया यह मान रही है कि 21वीं सदी भारत की है और भारत ही देश ही विश्व का नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी,बाबा साहब अंबेडकर,पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभी लोगों ने स्वच्छता को जीवन में सर्वोच्च स्थान दिया। इसका सीधा संबंध हमारी बेहतरी और स्वास्थ्य से जुड़ा है ।भारत सरकार एवं राज्य सरकार स्वच्छता पर लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जन भागीदारी और सबके सहयोग से ही अभियान पूरा और सफल होगा।

दीनदयाल जी का व्यक्तित्व एक विचारधारा और एक संस्था सदृष्य-धरमलाल कौशिक…

बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी हमारे लिए एक व्यक्ति ही नहीं अपितु एक विचारधारा और एक संस्था स्वरूप है आज भारतीय जनता पार्टी जो दिखाई दे रही है इसके पिछे उनकी लगन और परिश्रम है आज इसके परिणीति स्वरूप भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है आज उनकी जन्मदिवस पर उन्हें याद करने एकत्रित हुए हैं वे कुशल संगठनकर्ता थे आज भी उनके संगठन कौशल को एक पैमाना मानते हुए उनके बताए गए रास्तों पर हम चलने का प्रयास करते हैं।

कुशल संगठनकर्ता के जन्मदिवस पर सदस्यता अभियान को देंगे गति-रामदेव कुमावत…

भाजपा के जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने अपने प्रस्तावना भाषण के संबोधन में कहा कि दीनदयाल जी जनसंघ के संस्थापक सदस्य माने जाते हैं उनके नेतृत्व में पार्टी ने शून्य से शिखर तक की यात्रा की है यह उनके संगठन कौशल का परिचायक है और आज इस पावन दिन में उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिहाज से प्रत्येक बूथों पर सदस्यता अभियान चलाने जा रहे हैं मैं भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि तय किए गए लक्ष्य को पूरा कर अभियान को सफल बनाए

दीनदयाल जी की प्रतिमा के लिए पार्षद ने दिए पांच लाख रुपए…

वार्ड क्रमांक 34 संत रविदास नगर के पार्षद दुर्गा सोनी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की नई प्रतिमा स्थापित करने के लिहाज से पार्षद निधि से पांच लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की इस अवसर पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने स्थल का सौंदर्यीकरण एवं अन्य संसाधनों के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही।