आपके लिए UK से गिफ्ट आया है… फोन पर इस तरह की बात कह ठग ने कर ली डेढ़ लाख से अधिक की ठगी…

आपके लिए UK से गिफ्ट आया है… फोन पर इस तरह की बात कह ठग ने कर ली डेढ़ लाख से अधिक की ठगी…

बिलासपुर, सितंबर, 06/2023

आपके लिए यूके से गिफ्ट आया है। फोन पर इस तरह की बात कह कर ठग ने 1 लाख 82 हजार रुपए की ठगी कर ली। प्रार्थी की शिकायत पर रेंज साइबर थाना बिलासपुर में अपराध क्रमांक 4/2023 धारा 420IPC, 66(C), 66(D), 43 IT एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

NTPS सीपत निवासी हिना वानखेड़े के मोबाइल पर वॉट्सएप कॉल आया तथा फोन करने वाले ने खुद को DHL कोरियर का कर्मचारी बताया और उसने कहा कि आपके लिए UK से गिफ्ट आया है जो मुंबई के एयरपोर्ट में है जिसे बिलासपुर भेजने का कोरियर चार्ज, महंगा गिफ्ट होने पर कस्टम टैक्स, गाड़ी खराब हो गई है आदि बातें बोलकर ठगी कर लिया। सायबर थाना में मामले की एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के मामलों में किन बातों पर ध्यान दें क्या करें,क्या ना करें…

सोशल मीडिया पर अनजान मनभावक प्रोफाइल के झांसे में आने से बचें, सोच समझकर ही दोस्ती करें।

सोशल मीडिया पर बने अनजान दोस्तों को घर का पता, बैंक अकाउंट, आदि की जानकारी ना दें।

सोशल मीडिया पर बने दोस्त से मिलने के लिए किसी प्राइवेट जगह पर ना जाएं, सार्वजनिक स्थान पर ही मिलें।

सोशल मीडिया पर बना दोस्त यदि गिफ्ट भेज रहा हूं बोले तो तुरंत विश्वाश ना करें, गिफ्ट को प्राप्त करने के लिए कोरियर चार्ज, कस्टम टैक्स आदि किसी भी कारण से पैसे ना दें।

सोशल मीडिया पर बने दोस्त यदि मिलने आ रहे हो तो सबसे पहले उनसे लाइव लोकेशन मांगे, इससे पता चल जाएगा कि ठग कहां हैं।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

राष्ट्रीय स्पर्धा में छात्राओं ने मारी बाजी... 5 दिवसीय प्रणवम कंपटीशन का सफल आयोजन... आंचल  कला विद्वान सम्मान से सम्मानित...

Wed Sep 6 , 2023
राष्ट्रीय स्पर्धा में छात्राओं ने मारी बाजी… 5 दिवसीय प्रणवम कंपटीशन का सफल आयोजन… आंचल कला विद्वान सम्मान से सम्मानित… बिलासपुर, सितंबर, 06/2023 साइ नित्य नीलयम द्वारा द्वारा कृषि महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में पांच दिवसीय प्रणवम कंपटीशन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर के लगभग 850 कलाकारों […]

You May Like

Breaking News