केजऊ मौत मामला…. नामी व्यापारी बरसैय्या ट्रेडर्स के ड्राइवर की हत्या या हादसा ?… परिजनों का पुंलिस जांच में लापरवाही का आरोप… एसपी बोले बिना दबाव गंभीरता से होगी जांच… जांच टीम का गठन… 

केजऊ मौत मामला…. नामी व्यापारी बरसैय्या ट्रेडर्स के ड्राइवर की हत्या या हादसा ?… परिजनों का पुंलिस जांच में लापरवाही का आरोप… एसपी बोले बिना दबाव गंभीरता से होगी जांच… जांच टीम का गठन…

बिलासपुर, फरवरी, 24/2023

बिलासपुर के नामी व्यापारी बरसैय्या ट्रेडर्स के ड्राइवर की 5 फरवरी को रिंग रोड 2 में अमेरी चौक के पास लाश मिली थी, शरीर पर काफी चोट के निशान थे, संदिग्ध अवस्था मे मिली लाश के बाद इस घटना को साजिश के तहत हत्या को हादसे का रूप देने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि पुलिस सभी बिंदुओ पर जांच कर रही है। लेकिन पोस्टमार्टम में मिली रिपोर्ट तो कुछ और ही बयां कर रही है। मृतक केजऊ की पत्नी ने हत्या का आरोप लगाया है पीएम रिपोर्ट के साथ न्याय की आस लागए आईजी, एसपी, कार्यालय में भटकने को मजबूर है। फिलहाल पुलिस ने अभी बरसैया परिवार के चार अहम सदस्यों के अलावा घटना के समय हैक्टर कार में सवार सुयश, सौरभ गुप्ता, एक लड़की समेत कुल 14 लोगों का बयान दर्ज कर लिया है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक़ केजऊ रोज की तरह 5 फरवरी को भी बरसैया ट्रेडर्स के यहां ड्यूटी पर गया था। घटना के दिन वो बरसैया ट्रेडर्स की हैक्टर कार चला रहा था, और गाड़ी में दो युवक सुयश, सौरभ गुप्ता और एक युवती बैठी थी। रात करीब 10 बजे केजऊ की अमेरी चौक स्थित नाले में पड़ी लाश मिलती है। बस स्टैंड स्थित बरसैय्या ट्रेडर्स के यहां कार्यरत ड्राइवर केजऊ उर्फ गोवर्धन यादव पिछले 15 साल से काम कर रहा था। मृतक केजऊ की पत्नी के मुताबिक़ 5 फ़रवरी को घटना के दिन उसका पति घर से ड्यूटी पर ही गया था। पर सुबह अमेरी चौक में नाली किनारे उसकी संदिग्ध और शरीर में चोट के निशान के हालात में लाश मिली। पत्नी ने पति केजऊ की हत्या किए जाने के मामले में सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज कराया। 5 फ़रवरी को संदिग्ध अवस्था में मिली लाश के बाद से अब तक मृतक की पत्नी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भटकना पड़ रहा है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई घटना…

सीसीटीवी फुटेज, में देखा जा सकता है कि रात पौने 10 बजे के लगभग एक हेक्टर कार अमेरी चौक में आती है जिसमे से एक सफेद कोट पहने युवक पीछे की सीट से बाहर आता है। कार के दूसरे डोर से पीछे होकर काले रंग का कपड़ा पहने दूसरा व्यक्ति भी ड्रायवर गेट की तरफ बढता है। दोनो व्यक्ति ड्रायवर को बाहर निकालते हैं। ड्रायवर केजऊ उतरते ही वहां सेभागता है। और सीधे नाली में गिर जाता है। इसके कुछ देर बाद दोनो युवक केजऊ की मदद करने की बजाय उसे उसी हालत में छोड़कर भाग जाते है।

पीएम रिपोर्ट से इंकार..14 लोगों का दर्ज हुआ बयान…

मामले मे विवेचक सीपी दुबे ने बताया कि हमें अभी तक पीएम रिपोर्ट नहीं मिली है। घटना से जुड़ें कुल 14 लोगों का अब तक बयान हो चुका है। इसमें बरसैया ट्रैडर्स के मालिक राजकुमार गुप्ता, प्रदीप कुमार गुप्ता समेत उनके दोनो बेटे सुयश और सौरभ का बयान दर्ज किया गया है। इसके अलावा बरसैया ट्रेडर्स के नौकर दिनेश देवांगन, अवकाश ढीमर, नीरज ठाकुर, जय देवांगन, स्वप्निल और ड्रायवर मनमोहन देवांगन का भी बयान दर्ज हुआ है। विवेचक ने बताया कि मृतक के पिता रामलोचन यादव, पत्नी मीनाक्षी यादव और मृतक का साला विकास यादव का भी बयान लाया गया है।

शरीर पर चोटो के निशान पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप…

पति की लाश को देखने के बाद उसकी पत्नी ने शरीर पर मिले चोट के निशान को देख कर इसे हादसा के बजाए हत्या होने की बात कह रही है। मृतक की पत्नी ने बताया की रिपोर्ट दर्ज कराने और घटना के 18 दिन बीत जाने के बावजूद उसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए घुमाया जा रहा है। जिससे पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। अब न्याय की मांग करते हुए मृतक की पत्नी दर दर भटकने पर मजबूर है और न्याय की गुहार लगा रही है।

एसपी ने कहा बिना दबाव होगी जांच बनाएंगे जांच टीम…

मामले में पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने स्पष्ट किया है कि राजपत्रित अधिकारी की टीम बिना दबाब मामले की गंभीरता से जांच करेगी। जो निर्णय आएगा उसे सबके सामने रखा जाएगा। इस मामले मे मृतक के परिजनों ने सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। केस की सही जाँच के लिए एसपी संतोष सिंह ने सीएसपी के नेतृत्व में जांच टीम गठित करने की बात कही है, हालांकि इस जांच टीम में टीआई नही होंगे सीएसपी के साथ और कितने सदस्य टीम में होंगे ये टीम बनने के बाद ही जानकारी मिलेगी।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

एसईसीएल को मिला सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड...

Sat Feb 25 , 2023
एसईसीएल को मिला सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड… बिलासपुर, फरवरी, 25/2023 एसईसीएल को सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया है। यह अवार्ड वर्ल्ड सीएसआर संस्थान द्वारा दिनांक 18.02.2023 को संध्या मुम्बई में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया। उक्त पुरस्कार हेतु देश भर के […]

You May Like

Breaking News