• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

चेहरे से मास्क हटा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे सत्ताधारी नेता ,, नियमों को ताक पर रख किया गया मोपका गौठान में गोधन न्याय योजना का शुभांरभ ,, पुलिस और प्रशासन मास्क ना लगाने व नियम तोड़ने पर आम जनता से वसूलती है जुर्माना ,, पर क्या इन नेताओं पर भी प्रशासन करेगा कार्यवाही ,,

चेहरे से मास्क हटा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे सत्ताधारी नेता ,,

नियमों को ताक पर रख किया गया मोपका गौठान में गोधन न्याय योजना का शुभांरभ ,,

पुलिस और प्रशासन मास्क ना लगाने और नियम तोड़ने पर आम जनता से वसूलती है जुर्माना पर इन नेताओं पर कौन करेगा कार्यवाही ,,

गौपालक से दो रूपए किलो की दर से खरीदा गया 13 किलो गोबर ,,

बिलासपुर // प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने और लोगो की सुरक्षा के लिए प्रशासन लगातार काम कर रहा है , जिसके तहत अब फिर से प्रदेश के कुछ जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा है नियम तोड़ने वालों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़ाई भी बरती जा रही है जगह जगह चेकिंग कर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वालो पर चालानी कार्यवाही भी की जा रही है पर अफसोस ये सारे नियम कायदे सिर्फ आम जनता के लिए ही होते है सत्ताधारी नेता और रसूखदारों पर कोई कार्यवाही नही की जाती ।

आपको बतादें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी गौधन न्याय योजना का शुभारंभ सोमवार को जिले के मोपका शहरी गौठान से योजना की प्रभारी एवं संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने किया पर इस मौके पर उन्होंने ना तो चेहरे पर मास्क पहना था ना ही उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया, कार्यक्रम में मौजूद विधायक शैलेश पांडेय, कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे पर किसी ने भी सोशल डिस्टेंसिग का पालन नही किया । कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर, नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

गौधन न्याय योजना में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की धज्जियां ,,

गौधन न्याय योजना कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस का कितना पालन हो रहा है यह तो यह तस्वीर ही बता रही है। कार्यक्रम में मोपका गौठान परिसर में अफसर और नेता कैसे सटकर खड़े हैं , आम जनता को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की सीख देने वाले ये जनप्रतिनिधि औनेताओं को यह समझ नहीं आया कि ये खुद ही इसका पालन कर रहे हैं।

विलुप्त होती परंपरा को पुनर्जीवित करने का कार्य ,,

संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विलुप्त होती जा रही परंपराओं को पुनर्जीवित करने का कार्य किया जा रहा है। गौपालकों के हित में लिया गया यह निर्णय आने वाले समय में राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार हरेली के दिन इसकी शुरूआत की जा रही है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने कहा कि इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन से एक ओर जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा एवं दूसरी ओर शहरी तथा ग्रामीण स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पशुपालकों की आय में बढ़ोत्तरी होगी ।

जब महापौर द्वारा खरीदे गए गोबर की टोकरी संसदीय सचिव ने अपने सर पर रखी ,,

कार्यक्रम के दौरान उस समय रोचक नजारा उपस्थित हो गया,जब कार्यक्रम की शुरुआत में एक ग्रामीण से महापौर रामशरण यादव ने 2 रुपय प्रति किलो के हिसाब से 13 किलो गोबर खरीदा। महापौर यादव द्वारा खरीदे गए गोबर से भरी टोकरी को संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू ने उठाकर अपने सर पर रखा। कार्यक्रम के दौरान संसदीय सचिव समेत सभी जनप्रतिनिधियों अधिकारियों ने गौठान का निरीक्षण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *