• Fri. Jul 26th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

महिला बाल विकास की संस्थाओं में स्वास्थ्य परीक्षण करने सैनेटाइजर व मास्क बांटने निर्देश….सभी वाहनों को आरटीओ को करना होगा सैनिटाइज कलेक्टर ने जारी किए का निर्देश….

महिला बाल विकास व समाज कल्याण विभाग की सभी संस्थाओं में स्वास्थ्य परीक्षण करने सैनेटाइजर व मास्क बांटने को कहा गया है, साथ ही सभी वाहनों को सैनिटाइज करने के लिए आरटीओ को कलेक्टर ने निर्देश जारी किए है ।

बिलासपुर // कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास विभाग द्वारा संचालित सभी संस्थाओं में नियमित स्वास्थ्य की जांच करने एवं सैनेटाइजर तथा मास्क वितरण का निर्देश जिला कलेक्टर ने दिया है।
कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश देते हुए कहा कि बाल संप्रेक्षण गृह, बालिका गृह और ऐसी अन्य संस्थायें जहां बच्चे व युवाओं को संरक्षण के लिए रखा गया है वहां पर नियमित स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की जाये। इन्हें सम्बन्धित विभाग मास्क तथा सैनेटाइजर भी उपलब्ध कराए जाएं । महिला बाल विकास विभाग को इन संस्थाओं में रहने वाले बच्चों का हेल्थ कार्ड बनाने तथा इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन देने का निर्देश दिया गया है।
कलेक्टर ने सभी वाहनों को सैनेटाइज कराने का निर्देश क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को दिया। सभी वाहन मालिकों से उनके वाहनों के सैनिटाइज होने का प्रमाण पत्र भी लें। आरटीओ ने बताया कि बस-स्टैंड एवं अन्य वाहन स्टैंड में खड़े सभी वाहनों को नगर निगम के सहयोग से सैनेटाइज कराया गया है।
पशु चिकित्सा के अधिकारी ने जानकारी दी कि शहर के विभिन्न स्थानों पर पशुओं का विचरण हो रहा है जिनके लिए भोजन की आवश्यकता है। इस सम्बन्ध में कलेक्टर ने उन्हें निर्देश दिया कि शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जाये। कलेक्टर ने ग्रीष्मकालीन बीमारी पीलिया आदि से बचाव के लिए शुद्ध पेयजल की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने पीएचई विभाग को निर्देश दिया। इसके लिये कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया गया।
कलेक्टर ने क्वारेंटाईन सेंटर की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने विदेश से आने वाले तथा जमात के लोगों के सैंम्पल जांच रिपोर्ट की प्रगति पर जानकारी ली तथा सम्बन्धित अधिकारियों से रुकी हुई रिपोर्ट को शीघ्र प्राप्त करने के लिए लगातार सम्पर्क करने कहा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर बी.एस. उइके, बी.सी. साहू सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *