• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

सायबर मितान अभियान को प्रमोट करने बिलासपुर पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी … कहा – डिजिटलाइजेशन बढ़ने के साथ सायबर क्राइम में भी हो रही बढ़ोतरी… पुलिस के सायबर मितान अभियान को बताया अभिनव पहल …

बिलासपुर // बिलासपुर पुलिस के द्वारा साइबर अपराध को रोकने चलाया जा रहा साइबर मितान अभियान को लगातार लोगों का सहयोग मिल रहा है. पुलिस के साइबर रक्षक अब घर-घर पहुंचकर जिले के हर एक व्यक्ति को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी लोग बढ़-चढ़कर पुलिस के इस अभियान में हिस्सा ले रहें हैं और बोल रहे हैं कि वे भी साइबर मितान हैं. इतना ही नहीं लोग अब यह भी कहने लगे हैं कि अब न तो वे ठगी के शिकार होने और न ही उनसे जुड़े हुए लोगों को साइबर क्राइम का शिकार होने देंगे.. बिलासपुर पुलिस द्वारा साइबर क्राइम को रोकने के लिए चलाए जा रहे साइबर मितान अभियान को प्रमोट करने बिलासपुर में इन दिनों लगातार बॉलीवुड के कलाकार पहुंच रहे हैं बॉलीवुड अभिनेता शब्बीर खान के बाद आज आफताब शिवदासानी बिलासपुर पहुंचे उन्होंने एक निजी होटल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि जिस तरह आज देश डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ा है.. उसी तरह लगातार साइबर के जरिए होने वाले क्राइम भी बड़े हैं.. देश में जिस तरह लोगों के हाथों में एंड्राइड फोन आए है.. तथा ऑनलाइन लेनदेन की प्रक्रिया में तेजी आई है.. उसी तरह साइबर का गलत उपयोग कर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगो की संख्या में बढ़ावा हुआ है.. बड़े शहरों के बाद अब सायबर क्राइम को अंजाम देने वाले छोटे शहरों में अपना रुख कर लोगों को अपना शिकार बनाने में जुटे हुए हैं.. बिलासपुर पुलिस द्वारा किए गए अभिनव पहल की तारीफ करते हुए अभिनेता आफताब शिवदासानी ने कहा कि बिलासपुर पुलिस का साइबर मितान काम बहुत ही सराहनीय है आज जिस तरह बिलासपुर पुलिस ने लोगों तक पहुंच कर साइबर क्राइम से सुरक्षा के उपाय लोगों को बताएं रहे हैं वह अतुलनीय है ।

बिलासपुर पुलिस द्वारा आयोजित शहर में कई कार्यक्रमों होंगे शामिल …

बिलासपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे “साइबर मितान” अभियान से जुड़े बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी आज दोपहर 03 बजे से शाम 07 बजे तक शहर के विभिन्न जगहों पर 05 कार्यक्रमो में शामिल होंगे, जिनमें कोनी क्षेत्र के अरपा ग्रीन, सरकंडा स्थित रामा ग्रीन सिटी, लखीराम ऑडिटोरियम, रिवर व्यू, तत्पश्चात चौकसे इंजीनियरिंग कॉलेज में शामिल होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *