निगम की सामान्य सभा रही हंगामेदार… मेयर और पार्षद के बीच बहस… नाराज मेयर ने बैठक का किया बहिष्कार… रामा बघेल सदन से 1 घण्टे के लिए निष्कासित… सामान्य सभा में पहली बार विधायक हुए शामिल, विकास के लिए 2 करोड़ देने का एलान… पढ़िए पूरी खबर..

निगम की सामान्य सभा रही हंगामेदार… मेयर और पार्षद के बीच बहस… नाराज मेयर ने बैठक का किया बहिष्कार… रामा बघेल सदन से 1 घण्टे के लिए निष्कासित… सामान्य सभा में पहली बार विधायक हुए शामिल, विकास के लिए 2 करोड़ देने का एलान...

बिलासपुर, अप्रैल, 07/2022

बिलासपुर के लखीराम ऑडिटोरियम में गुरुवार को बिलासपुर नगर निगम की सामान्य सभा का आयोजन किया गया। बैठक का आयोजन 9 महीने के बाद लखीराम आडोटोरियम में किया गया। बैठक में संस्पेंस, आरोप प्रत्यारोप, हंगामा का नजारा देखने को मिला । प्रश्नकाल के दौरान हंगामेदार सामान्य सभा के दौरान सभापति ने पार्षद रामा बघेल को 1 घंटे के लिए निलंबित भी किया । प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष से ज्यादा सत्ता पक्ष के पार्षदों ने सवाल दागे इस दौरान सबसे अधिक चर्चा का विषय पेयजल से संबंधित रहा है। पिछले कुछ समय में बिलासपुर शहर के वार्ड में पेयजल की सप्लाई लगातार बाधित हो रही है और खराब पाइपलाइन के चलते आए दिन पेयजल की समस्या लोगों को बनी रहती है।सामान्य सभा के दौरान आधे से अधिक पार्षदों में पेयजल की समस्या को लेकर सवाल दागे इस दौरान जमकर हंगामा भी होता नजर आया।

सामान्य सभा की बैठक के बाद बिलासपुर नगर निगम के महापौर रामशरण यादव ने बिलासपुर नगर निगम का बजट भी पेश किया बता दें कि इस वर्ष बजट की राशि 9 अरब 43 करोड़ 46 लाख रुपये की रही।

पार्षदों को सभापति समेत मेयर ने बहुत समझाने का प्रयास किया। बावजूद इसके कांग्रेस पार्षद ही रह रहकर मेयर से उलझते रहे। यद्यपि इस दौरान मेयर ने सभी कांग्रेस पार्षदों को भरपूर समझाने बुझाने का प्रयास किया। बावजूद इसके रह रह कर सत्ता पक्ष में बैठे कांग्रेसी अपने ही मेयर और सभापति से विपक्षियों की तरह पेश हुए। तमाशा उस समय देखने को मिला जब पार्षद रामा बघेल और मेयर के निर्देशों की अनदेखी कर नल बोर और पानी की समस्या को लेकर उलझ गए। और नाराज मेयर ने आपा खो दिया। उन्होने कहा कि इन्ही कारणों से उसका फोन नहीं उठाता हूं। और फिर रामा बघेल भी अपना आपा खो दिया। फिर क्या था..बात चीत तू-तू मै मैं में बदल गयी। और नाराज मेयर रामशरण यादव ने दस्तावेज उठाकर सदन का बहिष्कार कर बाहर चले गए। व्यवस्था को अव्यवस्था में बदलते देख सभापति को एक घण्टे के लिए बैठक को स्थगित करना पड़ा। एक घन्टे बाद सभापति ने आसन्दी से रामा बघेल को सदन की मर्यादा को तोड़ने के आरोप में एक घन्टे सदन से बाहरजाने का फरमान सुनाया। और रामा बघेल को बाहर जाना पड़ा।

सामान्य सभा में पहली बार विधायक हुए शामिल… विकास के लिए 2 करोड़ देने का सदन में एलान…

नगर निगम की सामान्य सभा में पहली बार बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे अपनी उपस्थिति दर्ज कराई इस दौरान सामान्य सभा के अंतिम समय में उद्बोधन देते हुए नगर विधायक ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्डों के विकास के लिए 2 करोड रुपए की राशि पार्षदों को देने का ऐलान भी किया..

सामान्य सभा के दौरान अपने ही पक्ष के पार्षदों के हंगामे से महापौर रामशरण यादव इस कदर नाराज हो गए थे कि सामान्य सभा को समय से पहले ही सभापति ने खत्म कर दिया.. नगर निगम के कार्यरत कर्मचारी अधिकारियों के खिलाफ भी पार्षदों का गुस्सा जमकर उतरता नजर आया काम में लेटलतीफी और जनप्रतिनिधियों की बातों को न सुनने का खामियाजा नगर निगम आयुक्त को भुगतना पड़ा ।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

सरकारी कर्मी ने नौकरी का झांसा दे कर की जालसाजी... जाल में फंसे रिटायर्ड रेल्वे कर्मी... 15 लाख की ठगी...

Fri Apr 8 , 2022
सरकारी कर्मी ने नौकरी का झांसा दे कर की जालसाजी… जाल में फंसे  रिटायर्ड रेल्वे कर्मी… 15 लाख की ठगी… बिलासपुर, अप्रैल, 08/ 2022 रेल्वे में नौकरी लगाने का झांसा देकर पीएचई के मानचित्रकार ने रेल्वे के रिटायर्ड कर्मियों से लाखों की ठगी कर ली। मानचित्रकार ने बकायदा तय सीमा […]

You May Like

Breaking News