स्पेशल हैंडलूम एक्सपो 2022 का बिलासपुर में पहली बार आयोजन… 14 से 27 फरवरी तक… 15 फरवरी को भव्य शुभारंभ… संत रविदास मध्यप्रदेश हश्तशिल्प एवं हाथकरधा विकास निगम कर रहा आयोजित..

स्पेशल हैंडलूम एक्सपो 2022 का बिलासपुर में पहली बार आयोजन… 14 से 27 फरवरी तक… 15 फरवरी को भव्य शुभारंभ… संत रविदास मध्यप्रदेश हश्तशिल्प एवं हाथकरधा विकास निगम कर रहा आयोजित…

बिलासपुर, फरवरी, 12/ 2022

स्पेशल हैंडलूम एक्सपो 2022 का शुभारंभ 15 फरवरी को बिलासपुर के तरुण पुष्कर ग्रीन गार्डन ग्राउंड मुंगेली नाका में आयोजित किया जा रहा है यह एक्सपो 14 से 27 फरवरी तक आयोजित किया जाना है छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में यह पहली बार आयोजित किया जा रहा है यह हैंडलूम एक्सपो का आयोजन संत रविदास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम मर्यादित भोपाल के द्वारा आयोजित किया जा रहा है हैंडलूम एक्सपो के प्रभारी एम एल शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया की आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में एवं आत्मनिर्भर भारत के तत्वाधान में स्पेशल हैंडलूम एक्सपो का आयोजन विकास आयुक्त हथकरघा वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली एवं संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम भोपाल के द्वारा 14 से 27 फरवरी तक आयोजन किया जाएगा इस आयोजन में अभी तक उत्तर प्रदेश बिहार कर्नाटक उड़ीसा राजस्थान पश्चिम बंगाल मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ कुल 7 राज्यों से बुनकर इस प्रदर्शनी में शामिल होंगे आयोजन में करीब 5 से 7 बुनकर राष्ट्रपति पुरस्कार एवं राज्य स्तरीय पुरस्कारों से सम्मानित बुनकर भी हिस्सा लें रहे है।

स्पेशल हैंडलूम एक्सपो के उद्घाटन के मौके पर आईएएस अनुभा श्रीवास्तव ( प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम भोपाल) शामिल होंगी और बुनकरों से मुलाकात करेंगी। अनुभा श्रीवास्तव व्यवस्थाओं का जायजा लेने बिलासपुर आएंगी। इस शुभारंभ के अवसर पर बिलासपुर शहर की प्रशासनिक अधिकारियों एवं विशिष्ट अतिथियों का भी आगमन होगा ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की श्रृंखला में छत्तीसगढ़ लोकगीत बस्तर के कलाकारों द्वारा आदिवासी नृत्य की प्रस्तुतियां एवं ग्वालियर घराने का कत्थक एवं भारतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुतियां भी प्रस्तावित है, इसके अलावा राजस्थान, मालवा के स्वादिष्ट व्यंजन भी लोगों को आकर्षित करेगा। स्पेशल हैंडलूम एक्सपो 14 से 27 फरवरी तक रोजाना दोपहर 12:00 बजे से रात 9:00 बजे तक रहेगा विभिन्न राज्यों से आए हुए बुनकरों के द्वारा उत्पादित हाथ करदा सामग्री को देखने वह खरीदारी करने का शहर वासियों को सुनहरा अवसर मिलेगा इसके अलावा एम एल शर्मा ने बताया कि कोविड-19 देखते हुए हमने शासन की गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा है गेट पर हमने सैनिटाइजर और टेंपरेचर मशीन की व्यवस्था की है कोविड-19 को देखते हुए हमने 55 से 60 स्टाल ही लगवाए हैं ।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

नशे के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही... गांजा और नशील टेबलेट के साथ 2 गिरफ्तार...

Sat Feb 12 , 2022
नशे के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही… गांजा और नशील टेबलेट के साथ 2 गिरफ्तार… बिलासपुर, फरवरी, 12/2022 बिलासपुर जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के द्वारा पूर्व में मीटिंग लेकर नशे के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे।इसी तारतम्य सिविल लाइन पुलिस के द्वारा […]

You May Like

Breaking News