• Sun. Sep 8th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के 31 छात्रों ने नीट यूजीसी 2024 में रहे टॉप स्कोरर… नीट यूजीसी में 2 छात्रों को मिलें 100 से अधिक अंक…

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के 31 छात्रों ने नीट यूजीसी 2024 में रहे टॉप स्कोरर… नीट यूजीसी में 2 छात्रों को मिलें 100 से अधिक अंक…

बिलासपुर, जून, 05/2024

देश भर में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारियों के प्रसिद्ध आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (ऐईएसएल) बिलासपुर के 31 छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा धोषित परिणामों में नीट पूजीसी की 600 और उससे अधिक अंक प्राप्त कर शहर प्रदेश और संस्था का नाम रोशन किया है। यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, लगन और एईएसपल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। परीक्षा में 2 छात्रों ने 700 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

सैनी रंजन दास ने परीक्षा में 710 अंक लाकर कर देश में 600 वां स्थान प्राप्त किया वहीं अर्पित गुप्ता ने 200 अंक के साथ देश में 1.796 वां स्थान हासिल किया। इसके अलावा अनिकेत मिश्रा, आदित्य झा, आस्था शर्मा, अनुराग देवांगन ने भी अच्छे अंक प्राप्त कर संस्था का नाम रोशन किया है।

ऐईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में छात्रों ने नीट की तैयारी की, जिसे दुनिया भर में होने वाली सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी इस सफलता का श्रेय कांसेप्ट की आसान और गहन समझ और अनुशासित स्टडी टाइम टेबल को देते हैं।

छात्रों ने कहा, “हम आभारी हैं कि आकाश ने हमें दोनों में मदद की है। एईएसएल से सामग्री और कोचिंग यदि नहीं होती, ती हम इतने थोड़े समय में अलग अलग कई विषयों के कांसेप्ट को नहीं समझ पाते।”

छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर डॉ. एच आर राव ने कहा, “हम छात्रों को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। पूरे देश से 20 लाख से अधिक छात्र नीट 2024 में शामिल हुए। उनकी यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और लगन के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन की भी बखूची बयां करती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

छात्र आदित्य झा

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा नीट का आयोजन साल में एक बार किया जाता है। यह उन छात्रों के लिए एक प्रतियोगिता परीक्षा है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (MBBS), दंत चिकित्सा (BDS) और आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध, होम्योपैथी (BAMS, BUMS, BHMS आदि) पाठ्यक्रम करना चाहते हैं, साथ ही विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए भी है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) एक नजर में…

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) भारत की अग्रणी परीक्षा तैयारी कंपनी है जो मेडिकल (एनईईटी) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं (आईईई), स्कूल/बोर्ड परीक्षाओं और एनटीएसई जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए व्यापक और प्रभावी तैयारी सेवाएं प्रदान करने में माहिर है। और ओलंपियाड एईएसएल के पास 315 से अधिक केंद्रों का एक अखिल भारतीय नेटवर्क है, जिसमें वर्तमान में 400,000 से अधिक नामांकित छात्र हैं और इसने पिछले 35 वर्षों में एक अजेय बाजार स्थिति और ब्रांड मूल्य स्थापित किया है।

यह छात्रों की वास्तविक क्षमता को उजागर करने और उनके शैक्षणिक प्रयासों में सफलता प्राप्त करने के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाली परीक्षण तैयारी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। एईएसएल परीक्षण की तैयारी के लिए छात्र-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाता है, यह मानते हुए कि प्रत्येक छात्र अद्वितीय है और उसकी व्यक्तिगत ज़रूरतें हैं। इसमें उच्च योग्य और अनुभवी प्रशिक्षकों की एक टीम है जो छात्रों को उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के कार्यक्रम लचीले होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसकी शिक्षण पद्धतियाँ नवीनतम तकनीकों द्वारा समर्थित हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र अपनी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। एईएसएल थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड www.aakash.ac.in की सहायक कंपनी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed