52nd INSTALLATION CEREMONY ROTARY CLUB OF BILASPUR… 23-24 के अध्यक्ष रो. आशीष अग्रवाल, सचिव रो. पवन नालोटिया सहित कार्यकारिणी ने संभाला कार्यभार… कार्यक्रम में सदस्यों एवं संस्थाओं की किया सम्मानित…

52nd INSTALLATION CEREMONY ROTARY CLUB OF BILASPUR…

23-24 के अध्यक्ष रो. आशीष अग्रवाल, सचिव रो. पवन नालोटिया सहित कार्यकारिणी ने संभाला कार्यभार… कार्यक्रम में सदस्यों एवं संस्थाओं की किया सम्मानित…

बिलासपुर, जुलाई, 24/2023

रोटरी क्लब ऑफ़ बिलासपुर का 52वा प्रतिष्ठापन रविवार को स्थानीय IMA हॉल में छत्तीसगढ़ राज्य बायो डाइवर्सिटी बोर्ड के चेयरमैन PDG राकेश चतुर्वेदी के मुख्य आतिथ्य एवं असिस्टेंट गवर्नर रो. संजय अग्रवाल के विशिष्ट आतिथ्य में गरिमामय समारोह में संम्पन हुआ। समारोह के शुभारम्भ राष्ट्रगान से हुआ रोटरी फोर वे टेस्ट का पठन हा अजय पंढ्या ने किया।

वर्ष 2022-23 की अध्यक्ष रो. हमीदा सिद्दीकी ने स्वागत भाषण दिया। छत्तीसगढ़ राज्य बायो डाइवर्सिटी बोर्ड के चेयरमैन श्री राकेश चतुर्वेदी ने मुख्य अतिथि के आब्दी से रोटरी क्लब ऑफ बिलासपुर द्वारा किये गए सेवा कार्यों की प्रशंशा करते हुए कहा कि सेवा का कोई विकल्प नहीं है उन्होंने महाभारत और पौराणिक आख्यानों का उल्लेख करते हुए जीवन-दर्शन की विवेचना की और रोटरी क्लब के उद्देश्य को विवेचित करते हुए वर्तमान अध्यक्ष आरतीय अग्रवाल व सचिव नात्योदिया के कार्यभार ग्रहण करने पर शुभकामनाएं दी।

असिस्टेंट गवर्नर रो. संजय अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में रोटरी क्लब बिलासपुर द्वारा पिछले 52 वर्षो किये गए कार्यों कि सराहना की एवं नयी कार्यकारिणी को बधाई दी।

वर्ष 2022-23 के सचिव रो. आशीष अग्रवाल ने गत वर्ष रोटरी क्लब द्वारा किये गए कार्यों का विवरण सभा में प्रस्तुत किया। रोटरी क्लब द्वारा गत वर्ष किये गए कार्यों में हैप्पी स्कूल प्रोजेक्ट के तहत 4 स्कूलों में बायो टॉयलेट का निर्माण कराया गया जिसका मुख्य मंत्री के द्वारा विर्चुअल लोकार्पण किया गया। रोटरी क्लब ऑफ़ बिलासपुर ने जेल में निरुद्ध महिला बंदियों के लिए राज्य विधिक सेवा के साथ मिलकर 2 दिवसीय खुशी कार्यक्रम का आयोजन किया।कार्यक्रम में महिला बन्दियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा उन्हें एवं उनके बच्चो को वस्त्र एवं अन्य सामान वितरित किये गए। इसके अलावा गत वर्ष रोटरी क्लब द्वारा गुठनो के दर्द से परेशान मरीजों के लिए अग्रवाल सभा एवं विकलांग चेतना परिषद् के सहयोग से नी ब्रेस शिविर भी आयोजित किया गया जिसमे 428 नी ब्रेस का वितरण किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि के द्वारा वर्ष 2022-23 में विशेष सहयोग के लिए सदस्यों एवं संस्थाओं को सम्मानित किया गया। वर्ष 22-23 के अध्यक्ष रो. हमीदा सिद्दीकी ने 23-24 के अध्यक्ष रो. आशीष अग्रवाल को अपना कार्यभार रोटरी कॉलर पहनकर सौंपा, इसी तरह सचिव रो. आशीष अग्रवाल ने 23-24 के सचिव रो. पवन नालोटिया को एवं कोषाध्यक्ष रो. रंजीत बाली ने रो. दीपक खण्डेलवाल को अपना कार्यभार सौपा।

कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात नव पदस्थ अध्यक्ष रो. आशीष अग्रवाल ने अपना स्वीकृति भाषण दिया तथा आगामी वर्ष की अपनी योजनाओ को सदन में प्रस्तुत किया। वर्ष 23-24 की योजनाओ में मुख्य रूप से विकलांग सेवा हेतु कृत्रिम अंग निर्माण का स्थायी केंद्र बिलासपुर में स्थापित करना होगा साथ ही बायो टॉयलेट का निर्माण नगर की विभिन्न स्कूलों में किया जायेगा। वर्ष 2023-24 की नयी कार्यकारिणी का परिचय सचिव रो. पवन नालोटिया ने दिया। समारोह में अतिथियों के दवारा रोटरी क्लब की 23-24 के रोस्टर का विमोचन किया गया। इस वर्ष रोटरीक्लब में 6 नए सदस्यों को शामिल किया गया। नए सदस्यों का इंडक्शन पूर्व प्रांतपाल रो. डा आर ऐ शर्मा ने किया। समारोह का सफल संचालन रो रमेश जोबनपुत्रा एवं रो शीला तिवारी ने किया।

प्रतिष्ठापन समारोह को सफल बनाने में रो. दीपक खंडेलवाल, शैलजा शुक्ला, सुधा शर्मा, अमित चक्रवर्ती sr देबाशीष घातक, विवेक श्रीवास्तव, शीला तिवारी, रमेश जोबनपुत्रा, अमित चक्रवर्ती जूनियर, चंचल सलूजा, सतीश शाह, संजय दुबे, संजय अग्रवाल, राकेश सक्सेना डा संजय ढंढारिया एवं रोटरी क्लब के सदस्यों का विशेष सहयोग अहा। समारोह में बड़ी संख्या में रोटरी क्लब के सदस्यों के अलावा नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में रो अमित चक्रवर्ती ने आभार प्रदर्शन किया।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

ED..  कथित शराब घोटाला... कारोबारी अनवर ढेबर को मिली अंतरिम जमानत...

Mon Jul 24 , 2023
ED.. कथित शराब घोटाला… कारोबारी अनवर ढेबर को मिली अंतरिम जमानत… बिलासपुर, जुलाई, 24/2023 छत्तीसगढ़ में पिछले काफी वक़्त से चल रहे ईडी के छापे और कार्यवाई से कई आईएसएस अधिकारी और शराब कारोबारी, होटल व्यवसायी राडार पर थे इसमें कुछ अधिकारी और व्यवसायी जेल में बंद है। जेल में […]

You May Like

Breaking News