• Thu. Sep 19th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

अंधविश्वास : लाठी से पीट कर 5 लोगो की हत्या… जादू टोने के शक में बिछ गई लाशे…

सुकमा/बिलासपुर, 15/2024

अंधविश्वास : लाठी से पीट कर 5 लोगो की हत्या… जादू टोने के शक में बिछ गई लाशे…

कोंटा के इटकला गांव में जघन्य हत्याकांड हुआ है जहां एक परिवार अंधविश्वास की भेंट चढ़ गया है। जादू टोने के शक में गांव के ही लोगो ने पीट पीट कर 5 लोगो की हत्या कर दी है मरने वालो में 3 महिलाए और 2 पुरुष है। रविवार को हुई इस घटना ने गांव के लोगो को दहशत में डाल दिया है। सूचना पर पुलिस ने सभी को पकड़ लिया है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल क्षेत्र माने जाने वाले सुकमा जिले के कोंटा के मुरलीगुड़ा कैंप के पास स्थित इटकला गांव में घटना को अंजाम दिया गया है। दरअसल क्षेत्र गांव के लोगो को एक परिवार पर शक हो रहा था की वे लोग जादू-टोने का अभ्यास कर रहे है। , जिससे उन्हें व्यक्तिगत और सामुदायिक हानि हो रही थी। और इस बीच गांव में कुछ बच्चे भी बीमार पड़ रहे थे ग्रामीणों को लगा कि जादू टोने की वजह से ऐसा हो रहा है। ग्रामीणों ने फिर बैठक बुलाई और सभी एक राय हो कर परिवार के घर आए और उन पर लाठी डंडों से बेरहमी से हमला कर दिया। लाठियों के वार से सभी की मौके पर ही मौत हो गई। किसी ने इसकी सूचना थाने में दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने 5 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ में जादू टोने और अंधविश्वास में की गई हत्या की यह पहली घटना नही है पूर्व में भी कई घटनाएं घट चुकी है। हाल ही में बलौदा बाजार में भी ऐसी ही एक घटना को अंजाम दिया गया था। जिसमे एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी।

मृतक…
मृतकों की पहचान मौसम कन्ना (60 वर्ष), मौसम बुच्चा (34 वर्ष), मौसम बिरी (32 वर्ष), मौसम अरजो (32 वर्ष), और करका लच्छी (43 वर्ष) के रूप में हुई है।