• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

नवरात्रि में आनंदा इंपिरियल परिवार का विशेष आयोजन… 3 से 11 अक्टूबर तक… फलाहारी थाली, पश्चिम और पूर्वी बंगाल के पारंपरिक व्यंजनों की श्रृंखला…

बिलासपुर, सितंबर, 05/2024

नवरात्रि में आनंदा इंपिरियल परिवार का विशेष आयोजन… 3 से 11 अक्टूबर तक… फलाहारी थाली, पश्चिम और पूर्वी बंगाल के पारंपरिक व्यंजनों की श्रृंखला…

दुर्गा पूजा नवरात्रि में आनंदा इंपीरियल होटल परिवार विशेष तौर पर पूजा अर्चना करते है  2011 से लगातार बारहवें वर्ष मां दुर्गा के स्वागत के लिए “शारदीय” 2024 मनाने की तैयारी आनंदा परिवार की ओर से किया जा रहा है। सभी मित्रों और परिवार के साथ मिलकर आनंद आनंदमयी उत्सव मनाने का सौभाग्य प्राप्त करते हैं।

सुमित विधानी निदेशक एवं मुख्य परिचालक, तुहीन मुखर्जी वरिष्ठ महाप्रबंधक, दिपक त्रिपाठी क्षेत्रीय बिक्री प्रबंधक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी की दुर्गा पूजा पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है क्योंकि वह अनंत शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय और नारी शक्ति का प्रतीक गायन, नृत्य, भोजन और उल्लास इस उत्सव का अभिन्न अंग है, भोजन और परंपरा का निराकार स्वाद और अविभाज्य है। इसे ध्यान में रखते हुए आनंदा इंपीरियल बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर इस शुभ अवसर का जश्न मना रहे हैं। पश्चिम और पूर्वी बंगाल (अब बांग्लादेश) दोनों के मुंह में पानी लाने वाले पारंपरिक व्यंजन पेश किया जा रहे हैं क्योंकि भोजन उत्सव की भावना को बढ़ाने का एक प्रमुख घटक है। हमारे तीन भोजन विकल्प है “एंपरर”, “गुरमेट” और “विलास द गुरमेट ढाबा”, यह पूजा भी आपको धीरे- धीरे घेर लेगी और आपकी स्वाद के कालिकाओ को जागृत करेगी और आपकी आत्मा को प्रसन्न करेगी।

भारतीय भोजन अपनी सीमा और विविधता के साथ असाधारण है, जिसमें प्रत्येक क्षेत्र अपना स्वाद प्रदान करता है, पारंपरिक बंगाली खाना (दोनों बंगाल के) इन विभिन्न शैलियों से चुनिंदा रूप से उधार लेते हैं, मास्टर शेफ द्वारा पूरी तरह से तैयार किया गए है जो आपके स्वाद को एक पूर्ण निर्धारित धुन की तरह छू लेंगे, हमारे भोजन विकल्प आपको मंत्रमुग्धता की दुनिया में ले जाएंगे, इस दुर्गा पूजा के दौरान चले और जादू का आनंद ले।

एम्परर/बॉल रूम में आपको पश्चिम और पूर्वी बंगाल के शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला मिलेगी, जिसमें दोनों बंगालो के तटीय क्षेत्रों के व्यंजन का मिश्रण विशेष रूप से शामिल होगा। यह आयोजन 09 से 11 अक्टूबर 2024 तक केवल रात्रि भोजन के लिए आयोजित किया जाएगा, जिसका थीम होगा “पैट पेरे नोदिर धरे गंगा प‌द्म संगम’।

03 से 11 अक्टूबर 2024 तक उत्सव के इन दोनों (नवरात्रि) में हम “गुरमेट” में एक विशेष फलाहारी थाली के साथ-साथ दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए एक विशेष आला काट चयन भी परोसेंगे।

एम्परर/बॉल रूम का समय….

रात्रि भोजन 7:30 बजे से 11:30 बजे तक
दोपहर का भोजन दोपहर 12:00 बजे से अपरान्ह 3:30 बजे तक।

आनंदा इंपीरियल में दुर्गा पूजा के अवसर पर माता दुर्गा के आशीर्वाद के लिए प्रार्थना करते हुए परिवारों, मित्रों शुभचिंतकों की भारी भीड़ उमड़ी। आनंदा इंपीरियल सभी को एक साथ आने और भव्य त्यौहार को सादगी और खुशी के साथ मनाने के लिए आमंत्रित है।

दुर्गा पूजा के अनुष्ठान….

षष्ठी…

इस दिन देवी दुर्गा अपने बच्चों के साथ घर कलश से अपने पिता के घर नश्वर संसार में आती है, उनका स्वागत “ढाक और कशोर घौटा” की धुनों के बीच बहुत धूमधाम से किया जाता है। मूर्ति का चेहरा खोलना सबसे महत्वपूर्ण दिन है इस दिन मुख्य अनुष्ठान

महासप्तमी…

महासप्तमी दुर्गा पूजा का पहला दिन है। कोला बो या नवपत्रिका को भोर से पहले स्नान कराया जाता है। यह नौ प्रकार के पौधे पूजा करने का एक प्राचीन अनुष्ठान है, जो कि देवी दुर्गा का प्रतीक के रूप में है।

महाअष्टमी…

यह पूजा का मुख्य उत्सव दिवस है और दिन की शुरुआत संस्कृत भजनों के गायन से होती है, जब भक्ति देवी को “अंजलि अर्पित करने के लिए एकत्र होते हैं।

महानवमी…

यह दुर्गा पूजा का अंतिम दिन है और संधि पूजा के बाद पूजा शुरू होती है। नवमी का भोग देवी को चढ़ाया जाता है और बाद में भक्तों द्वारा इसे प्रसाद के रूप में ग्रहण किया जाता है, “कुमारी पूजा” या मां देवी के रूप में एक छोटी लड़की की पूजा अनुष्ठान का एक विशेष हिस्सा, बहुत भक्ति के साथ मनाया जाता है।

विजयदशमी…

तीन दिनों की पूजा के बाद आखिरी दिन दशमी को देवी को अश्रुपूर्ण विदाई दी जाती है। भव्य विदाई की शुरुआत सभी विवाहित महिलाओं द्वारा एकत्रित होकर “सिंदूर खेला” से होती है, जहां देवी मां को अगले साल जल्दी फिर से आने के वादे के साथ विदाई दी जाती है

बिलासपुर स्थित डी.आर.वी आईएनएन एलएलपी वर्तमान में होटल और औ‌द्योगिक खानपान की इकाइयों का स्वामित्व और / या प्रबंधन करता है। आनंदा इंपिरियल बिलासपुर में इस प्रारूप में अग्रणी है, जिसमें 70 कमरों की सूची है, व्यापक लक्जरी सेवाओ वाले 4 सितारा सुविधा वाली संपत्ति है। अधिक जानकारी और आरक्षण के लिए कृपया आरक्षण 7970001920 पर संपर्क करें या वेबसाइट www.aanandaimperialhotel.com पर पहुंचे।