दुकान के बाहर लगे शटर,खंबे,स्टील पाइप, सहित कई हिस्सों में दौड़ता रहा बिजली का करंट….शहर के मुख्य मार्ग की घटना….समाजसेवी की हेल्प से बड़ी घटना घटने से बची….

दुकान के बाहर लगे शटर,खंबे,स्टील पाइप, सहित कई हिस्सों में दौड़ता रहा बिजली का करंट….शहर के मुख्य मार्ग की घटना….समाजसेवी की हेल्प से बड़ी घटना घटने से बची….

बिलासपुर, अप्रैल, 18/2024

शहर के बीचों बीच मुख्य बाजार में अचानक कई दुकानों के शटर और समान सहित कई हिस्सों में बिजली का करंट दौड़ता रहा।समय रहते इसे ठीक कर लिया गया।नही तो कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती थीं।लेकिन इस बीच कोई बड़ी दुर्घटना नही हुई। नवरात्र का अंतिम दिन और रामनवमी थी जिसके कारण इस मार्ग में काफ़ी चहल पहल भी बनी हुई थी।आपको बताते चले की सदर बाजार करोना चौक स्थित सुनयन चश्मा दुकान और आस पास की सभी दुकानों में अचानक से बिजली का करंट दौड़ने लगा।

यह पता तब चला जब चश्मा दुकान का कर्मचारी रात दस बजे दुकान बंद करने के लिए शटर को नीचे खींच रहा था तब अचानक उसको तेज बिजली का करंट का झटका लगा।जिसने तत्काल इसकी सूचना अपने दुकान मालिक अमित चक्रवर्ती को दी।दुकान मालिक ने इसे गंभीरता से लेते हुए बिजली टेस्टर से चेक करने पर करंट आना दिखा। यह सब देख समाज सेवी चंचल सलूजा ने तत्काल सीएसईबी नेहरू नगर के अधिकारी को सूचना दी।जिसके बाद सीएसईबी की कर्मचारी आकार बिजली करंट की जांच पड़ताल में जुट गए।

सीएसईबी कर्मचारियो ने बिजली करंट के फाल्ट को पकड़ लिया।उसे ठीक कर दुकानों और दुकान के बाहर लगे खंबे और अन्य सामानों में आ रहे बिजली करंट को बंद कर दिया।वही सीएसईबी के लाइन मेन ने बताया उच्चअधिकारियों से सूचना मिलते ही यहां पहुंचकर जांच करने में लग गए जांच में पता चला की ट्रांसफार्मर से दुकानों और घरों में जो केबल गया है उसमे से एक केबल शॉट हो गया था।जिसके कारण बिजली करंट आ गया था।समय रहते सब ठीक कर लिया गया।अब किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है।वही केबल को कल बदल दिया जायेगा।

फोन लगाते रहे पर अटेंड करना मुनासिब नहीं समझे श्याम टाकीज विद्युत विभाग के अधिकारी।बिजली करंट को लेकर श्याम टाकीज स्थित बिजली कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों के मोबाइल में कई बार कॉल करने पर यहां के अधिकारी कॉल को अटेंड नही किए।जिसके बाद नेहरू नगर के सीएसईबी के अधिकारी ई सैय्यद मुख्तार साहब को इस मामले की सूचना दी गई जो तत्काल श्याम टाकीज बिजली स्टाफ को इसकी सूचना देकर उसे ठीक करने के लिए कहा गया।

बुधवार की रात जिस प्रकार से कई दुकानों के शटर और उसके बाहर खंबे और सामानों में बिजली का तेज प्रवाह बना हुआ था।उससे तो कोई अप्रिय घटना भी घटित हो सकती थी।लेकिन कोई भी घटना घटित नही हुई।जबकि आज के दिन इस मार्ग में काफ़ी चहल पहल थी।शहर का मुख्य मार्ग होने के कारण यहां पर लोगो की आवाजाही बहुत ज्यादा रहती है।इस मार्ग में आज कई शोभा यात्रा में निकली जिसमे बड़ी संख्या में लोग रहे वही इस शोभा यात्रा को देखने वाले भी बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर देखते है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

चीफ जस्टिस ने न्यायिक आवासीय कॉलोनी रामपुर कोरबा में निर्माण कार्य का किया वर्चुअल भूमिपूजन एवं शिलान्यास… न्यायिक आवासीय कॉलोनी राज्य के लिए बने मिसालः चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा...

Fri Apr 19 , 2024
चीफ जस्टिस ने न्यायिक आवासीय कॉलोनी रामपुर कोरबा में निर्माण कार्य का किया वर्चुअल भूमिपूजन एवं शिलान्यास… न्यायिक आवासीय कॉलोनी राज्य के लिए बने मिसालः चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा… बिलासपुर/ कोरबा, अप्रैल, 19/2024 किसी भी जिले में न्यायिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये सर्वसुविधायुक्त रहवासी कॉलोनी उत्साहवर्धक एवं नयी उर्जा […]

You May Like

Breaking News