• Sun. Sep 8th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

माफिया आतंक का अंत… डॉन अतीक – अशरफ की गोली मारकर ह्त्या… पुलिस सुरक्षा के बीच 3 युवको ने की फायरिंग… उच्चस्तरीय जांच के आदेश… 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड…

माफिया आतंक का अंत… डॉन अतीक – अशरफ की गोली मारकर ह्त्या… पुलिस सुरक्षा के बीच 3 युवको ने की फायरिंग… उच्चस्तरीय जांच के आदेश… 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड…

प्रयागराज, अप्रैल, 16/2023

पुलिस रिमांड में मेडिकल जांच के लिए शनिवार देर रात कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मेडिकल कॉलेज के पास मीडिया कर्मी बनकर आए बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों को रात लगभग 10:30 बजे रुटीन मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था। 10:31 बजे दोनों को गोली मारे जाने और 10ः36 बजे मौत की पुष्टि हुई।

3 युवको ने बरसाईं ताबडतोड गोलियां….

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों ने दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। अतीक, अशरफ लहूलुहान होकर गिर पड़े। दोनों को तत्काल स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया। मौके से दो पिस्टल और आठ कारतूस मिले हैं। प्रयागराज पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद की निशानदेही पर कसारी-मसारी के एक घर से 2 विदेशी पिस्टल और करीब 58 कारतूस बरामद करने के बाद दोनों भाइयों को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था। रास्ते में मीडिया कर्मियों ने उन्हें बात करने के लिए रोका। इसी बीच तीन युवक आए। पहले युवक ने अतीक के सिर से सटाकर गोली चलाई। वह जमीन पर गिर पड़ा। दूसरे युवक ने अशरफ पर गोली चलाई। करीब 10 राउंड गोलियां चली और दोनों ढेर हो गए।

17 पुलिसकर्मी सस्पेंड, उच्चस्तरीय जांच के आदेश….

माफिया डॉन अतीक अरशद को पुलिस सुरक्षा में चेकअप के लिए मेडिकल कालेज लाया गया था जहां 3 तीन युवकों ने फायरिंग कर उन दोनों की हत्या कर दी देर रात सीएम के साथ बड़े अधिकारियों की मीटिंग चली जिसके बाद 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है साथ ही सीएम ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए है। सुरक्षा की दृष्टि से सभी पुलिसवालों की छुट्टी रद्द कर तत्काल ड्यूटी पर आने कहा गया 75 जिलो में हाईअलर्ट जारी किया गया इसके अलावा DGP और गृह सचिव को भी प्रयागराज जाने के निर्देश मिले है।

मीडियाकर्मी बन कर आए थे शूटर…

जानकारी के मुताबिक हत्यारों में शामिल युवकों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य है। तीनों आरोपियों के पास न्यूज चैनल की फर्जी माइक और डमी कैमरा था। तीनो पत्रकार बनकर आए थे। अतीक और अशरफ की हत्या के आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इस दौरान पता चला है कि तीनों आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वो बड़ा माफिया बनना चाहते हैं, इसलिए वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों का कहना है कि आखिर कब तक वो छोटे मोटे शूटर बने रहेंगे, बड़ा माफिया बनने के लिए वारदात को अंजाम दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अभी इन तीनों के बयानों पर भरोसा नहीं कर रही है। तीनों के बयानों में विरोधाभास है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है जबकि अरुण मौर्य हमीरपुर का निवासी है। तीसरा आरोपी सनी कासगंज से है। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना यही पता बताया है। पुलिस इनके बयानों को वेरिफाई कर रही है।

उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी थे दोनों भाई…

आलाधिकारियों के निर्देश पर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। एसटीएफ की टीम और फॉरेंसिंक विशेषज्ञ भी घटनास्थल पर पहुंच गए। उमेश पाल हत्याकांड में सुनवाई के लिए गुजरात की साबरमती जेल से जबकि अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था। और दोनों को 13 अप्रैल को प्रयागराज की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने 17 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेजा था। उमेशपाल हत्याकांड में एमपी एमएलए अदालत ने अतीक को उम्र कैद की सजा सुनाई है। अतीक अहमद पर 100 से अधिक मुकदमे चल रहे थे।

अशरफ पर हमले का वीडियो भी वायरल हो गया है। जिसमें दिख रहा है कि हमलावरों ने बेहद करीब से अतीक और उसके भाई अशरफ को गोली मारी। गोली मारने के बाद दोनों के शव मेडिकल कॉलेज के अंदर रखे गए और की मौत के बाद घटनास्थल पर जय श्रीराम के नारे लगाए जाने की बात कही जा रही है। दो दिन पहले ही अतीक के बेटे उमेश पाल की हत्या के आरोपी असद शूटर गुलाम की पुलिस में मारे गए थे। शनिवार को ही इस एनकाउंटर की जांच शुरू हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed