अधजली लाश का खुलासा… जीजा ने ही साले की कर दी ह्त्या… पहचान छुपाने जलाया था शव…  24 घन्टे के भीतर पकड़ा गया आरोपी… ACCU व तखतपुर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

अधजली लाश का खुलासा… जीजा ने ही साले की कर दी ह्त्या… पहचान छुपाने जलाया था शव…

24 घन्टे के भीतर पकड़ा गया आरोपी… ACCU व तखतपुर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

मृतक का अपने जीजा से लगातार रूप्ये पैसे के लेन देन का विवाद बना हत्या की वजह….

मृतक ने अपने जीजा को डराने एवं फंसाने के लिये स्वयं पी लिया था किटनाशक जिससे फंसने के डर से आरोपी ने कर दिया सगे साले की हत्या…

घटना में प्रयुक्त बीयर बॉटल घटना स्थल से मिले मृतक के खुन, कीटनाशक दवाई का डब्बा किया गया बरामद…

बिलासपुर, अप्रैल, 18/2023

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार 16 अप्रैल को सुबह 10.00 बजे थाना तखतपुर के ग्राम निगारबंद में भरत ठाकुर के खेत में एक अज्ञात व्यक्ति का जला हुआ शव मिलने की सूचना पर तखतपुर पुलिस स्टॉफ तत्काल मौके पर पहुॅचकर जांच किये आसपास पुछताछ पर अज्ञात मृतक की तत्काल पहचान नहीं हो सकी जिसके बाद ए.सी.सी.यु. टीम तत्काल मौके पर पहुॅची ए.सी.सी.यु. प्रभारी तखतपुर प्रभारी द्वारा अपनी-अपनी टीम को साक्ष्य एकत्र करने में लगा दिया। इसी दौरान अज्ञात शव की पहचान निगारबंद थाना तखतपुर निवासी सूरज लोधी पिता स्व. मन्नू लोधी उम्र 22 वर्ष के रूप में होने की पृष्टि हुई पुलिस पंचनामा कार्यवाही दौरान मृतक के शरीर में सिर के पीछे एवं बाये माथे के उपर चोंट के निशान मिले शव के पोस्टमार्टम से भी हत्या बाद शव को जलाने की पुष्टि हुई।

मर्ग जांच दौरान जानकारी मिली की मृतक अपने परिवार में अकेला है उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है मृतक हमेशा शराब पीकर गांव में घुमता रहता था तथा कुछ काम धन्धा नही करने के कारण अपने जीजा अनूप वर्मा के उपर आश्रित रहता था तथा उससे ही रूप्ये उधार में मांगकर जीवन यापन करता था और पैसे के लिये हमेशा अपने जीजा अनूप वर्मा को परेशान करता था। पुछताछ दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि मृतक सूरज वर्मा के खेत लगभग 33 डिसमिल को अपने जीजा अनूप वर्मा के पास 03 लाख रूपये में गिरवी रखा था।

मिली जानकारी के आधार पर घटना के मुख्य संदेही अनूप वर्मा से घटना के संबंध में कडाई से पुछताछ किया गया उसने बताया कि 15 अप्रैल को इसका साला सूरज लोधी करीब 12.00 बजे अपने मोटर सायकल से शराब के नशे में इसके खेत स्थित घर में आया और फिर से 50 हजार रुपये की मांग करने लगा आरोपी अनूप वर्मा द्वारा मना करने पर सूरज लोधी अपने जीजा से वाद विवाद करने लगा और यह कहने लगा की अगर तुम 50 हजार रूप्ये नहीं दोगे तो मैं जहर खाकर तुम्हे फंसा दूंगा कहकर कमरे में रखे किटनाशक दवाई का सेवन कर लिया आरोपी द्वारा फंसने के डर से सूरज लोधी के सिर में बियर के बाटल से हमला किया जिससे मृतक वही गिर गया तब आरोपी अनूप वर्मा अपने साला को खींचकर कमरे अंदर ले गया और बोरी से उसके सिर व चेहरें को ढक कर मुह नाक को दबा हत्या कर दिया हत्या करने के बाद अपने मकान में ताला लगाकर अपने घर अमलीकापा चला गया उसके बाद दुसरे दिन 16 अप्रैल को भोर में आरोपी द्वारा घटना स्थल में गिरे कुछ खुन को साफ किया गया तथा मृतक के शव को अपने कांधे में उठाकर मनोज गुप्ता के खेत में ले गया और साक्ष्य छुपाने के इरादे से शव को पैरा डालकर जला दिया। एवं खुन लगे बोरी एवं मृतके के खुन से सने कपडे को भी आग लगाकर जला दिया गया। शव को जलाने के बाद पुलिस को गुमराह करने हेतु मृतक के मोटर सायकल को दुसरे तरफ जाकर खड़ा कर दिया और भागकर बिलासपुर आ गया था।
सम्पुर्ण विवेचना पर आरोपी अनूप वर्मा द्वारा अपने साले सूरज लोधी के द्वारा बार बार पैसे मांगकर परेशान करने से तंग आकर आरोपी द्वारा अपने साले सूरज लोधी की हत्या करना पाये जाने से आरोपी को धारा 302 भा.द.वि. के आरोप में गिरफ्तार किया गया है आरोपी को माननीय न्यायालय पेश किया जाता है।
इस पूरी कार्यवाई में ए.सी.सी.यु. प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र वैषणव, निरीक्षक एस. आर. साहू थाना प्रभारी तखतपुर उप निरीक्षक अजय वारे, संजय बरेठ सउनि सालिक राजपूत प्रधान आरक्षक देवमुन पुहुप, बलबीर सिंह आरक्षक निखील जाधव, सरफराज खान, तरूण केशरवानी, विरेन्द्र गंधर्व, दीपक यादव, दीपक उपाध्याय, आकाश निषाद, संदीप कश्यप, ओंकार, राकेश भारद्वाज का विशेष योगदान रहा।

गिरफ्तार आरोपी…
01. अनूप वर्मा पिता तुलाराम वर्मा उम्र 38 वर्ष सा. अमलीकांपा थाना जरहागांव हाल मुकाम निगारबंद थाना तखतपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

निजात अभियान : कोतवाली में नशे में लिप्त लोगो का कराया काउंसलिंग एवं स्वास्थय परीक्षण...

Tue Apr 18 , 2023
निजात अभियान के तहत नशे में लिप्त लोगो का कराया गया काउंसलिंग एवं स्वास्थय परीक्षण… बिलासपुर, अप्रैल, 18/2023 बिलासपुर एसपी संतोष सिंह के द्वारा जिले को नशे के खिलाफ अभियान निजात चलाया जा रहा है जिसमे लोगो को नशे से दूर रहने के लिए सभी थानों की पुलिस के द्वारा […]

You May Like

Breaking News