प्रेस क्लब सदस्यों का कलेक्टर कार्यालय के सामने क्रमिक आंदोलन… पहले दिन करीब डेढ़ सौ पत्रकारों ने आंदोलन को दिया समर्थन… आज भी रहेगा जारी…

प्रेस क्लब सदस्यों का कलेक्टर कार्यालय के सामने क्रमिक आंदोलन…

पहले दिन करीब डेढ़ सौ पत्रकारों ने आंदोलन को दिया समर्थन… आज भी रहेगा जारी…

बिलासपुर, अगस्त, 22/2023

बिलासपुर प्रेस क्लब का द्विवर्षीय कार्यकाल 23 जुलाई 2023 को खत्म हो चुका है। उसके बाद भी प्रेस क्लब का चुनाव वर्तमान पदाधिकारी नहीं करा रहे है। इस बात से नाराज होकर प्रेस क्लब सदस्यों ने सोमवार से क्रमिक आंदोलन शुरू कर दिया है।सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक 150 से अधिक पत्रकारों ने इस धरने को समर्थन देकर जल्द से जल्द चुनाव कराए जाने की मांग प्रशासन से की है। मालूम हो कि प्रेस क्लब के वर्तमान पदाधिकारी चुनाव न कराकर अवैध तरीके से क्लब में कब्जा किए हुए हैं। जिससे पत्रकारों में खासा आक्रोश पनप गया है। इस संबंध में सचिव सहित तमाम प्रेस क्लब के सदस्यों ने पंजीयक,सहायक पंजीयक फर्म्स एवं संस्थाएं एवं कलेक्टर को समय से पूर्व सूचना देकर चुनाव कराने की मांग की थी,जिसका पालन कराने सहायक पंजीयक फर्म्स एवं संस्थाएं ने 10 जुलाई को अध्यक्ष को पत्र लिखकर चुनाव कराने के निर्देश दिए थे।जिसका पालन आज तक नहीं कराया गया है।इस संबंध में पूर्व कलेक्टर से भी मिलकर प्रेस क्लब के सदस्यों ने उन्हें अपनी भावनाओ से अवगत कराया था।

प्रेस क्लब के संविधान के विपरीत और नियमो के विरुद्ध कार्यकाल को आगे खींचा जा रहा है जो सरासर गलत है। 12 जुलाई को हुई आमसभा में सर्वसम्मति से नियमतः चुनाव कराने का प्रस्ताव पारित हुआ था मगर उस पर भी अमल नहीं किया गया। कार्यकाल खत्म होने से तीन दिन पहले अचानक 20 जुलाई को विशेष आमसभा बुलाई गई और उसमे प्रेस क्लब के संविधान में संशोधन के लिए प्रस्ताव लाया गया जिसके खिलाफ सदस्यों के उमड़े आक्रोश और जमकर हुए विवाद के कारण प्रस्ताव पारित नहीं हो पाया और कार्यकारिणी के सदस्य कार्रवाई की पंजी लेकर भाग गए।जो कार्रवाई सदन के भीतर होनी चाहिए थी उस कार्रवाई में कूटरचना कर घर,ऑफिस में जाकर हस्ताक्षर कराकर दूषित प्रस्ताव को कार्यकाल खत्म होने के बाद सहायक पंजीयक से उसे स्वीकृत कराने की कोशिश की जा रही है जो प्रेस क्लब के संविधान के खिलाफ और नियम,कानून के विपरीत है।नाराज पत्रकारों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना देने के बाद कलेक्टर संजीव कुमार झा से मुलाकात की और उन्हें ये सारी गतिविधियों की जानकारी देकर प्रेस क्लब का द्विवार्षिक चुनाव बिना देरी किए कराने के साथ ही कूटरचित संविधान संशोधन के पेश आवेदन को खारिज करने की मांग की।

आज भी चलेगा आंदोलन…

बैठक के दौरान पत्रकार साथियों ने तय किया है कि जब तक चुनाव की घोषणा नहीं हो जाती तब तक यह आंदोलन इसी तरह चलता रहेगा, और प्रतिदिन पत्रकार यहां आकर प्रशासन को आदेश देने के लिए मजबूर करेंगे।

रजिस्टर में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया…

कार्यकाल खत्म होने के बाद भी चुनाव नहीं कराए जाने पर सदस्यों में नाराजगी इस कदर है कि उन्होंने धरना के साथ ही जल्द ही चुनाव कराने को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी शुरू कर दिया है। पहले दिन 150 से अधिक सदस्यों ने रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर जल्द चुनाव कराने की मांग का समर्थन किया। सदस्यों ने निर्णय लिया है कि यदि जिला प्रशासन उनकी मांगों पर जल्द ही सुनवाई नहीं करता है तो मजबूरन उन्हें कड़ा कदम उठाना पड़ेगा। शांतिपूर्वक आंदोलन को उग्र रूप देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन दिया जाएगा।

क्रमिक धरना में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर, पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष कमलेश शर्मा,निवर्तमान सचिव इरशाद अली,पूर्व प्रेस क्लब कोषाध्यक्ष रमन दुबे, पूर्व प्रेस क्लब उपाध्यक्ष मनीष शर्मा,संजीव पांडेय, नागेंद्र मिश्रा, पंकज गुप्ते,विकास तिवारी,दिलीप यादव,अवध मिश्रा,कमल दुबे,अखलाक खान,अविनाश कुमार झा,संजय कुमार यादव,आशुतोष द्विवेदी,विलोकेश श्रीवास्तव,कृष्ण चंद्र मिश्रा,संजय यादव,किशोर कुमार श्रीवास्तव,प्रशांत ताम्रकार, शैलेंद्र पांडेय,हृदय केसरी,विक्रम सिंह ठाकुर,संदीप कुमार गुप्ता, सुनील साहू,प्रवीण भट्टाचार्य, श्याम पाठक,लोकेश वाघमारे, अमजद राजा खान,हिराजी राव सदाफ्ले,प्रेम सिंह राणा,सत्येंद्र वर्मा,विशाल कुमार झा,विवेक तिवारी,जेपी अग्रवाल,प्रदीप भोई, सरफराज अली,सतीश बाटवे,महेश कुमार तिवारी,यासीन अंसारी,राकेश साहू,उषा सोनी,गोपाल मौर्य, मोहम्मद नासिर,विनोद सिंह ठाकुर,योगेश्वर शर्मा,मधु शर्मा, ज्योति भूषण गौड़,रमेश राजपूत, रोशन वैद्य,जितेंद्र थवाईत,छवि कश्यप,उपेंद्र शुक्ला,नरेंद्र सिंह, दिव्यांशु सरकार,मनीष शरण,हर नारायण देवांगन, आलोक अग्रवाल, गोपीनाथ डे,अब्दुल सफीर,संतोष साहू,भूपेंद्र सिंह राठौड़,जय साहू,सतीश मिश्रा, क्रांति नामदेव,मोहम्मद उस्मान कुरैशी,शिवकुमार तिवारी,कमलेश रजक,निशांत तिवारी,कृपा शंकर शर्मा,अखिल वर्मा,मनीष अग्रवाल,शाहिद अली, प्रतीक मिश्रा,देवदत्त तिवारी,किशोर सिंह ठाकुर,विनय मिश्रा,राहुल सिंह,मनोज सिंह, स्वती मिश्रा,साखन दर्वे,नारायण नोनिया,नीरज शर्मा, विकास चौबे, सैयद रमीज,शत्रुघ्न चौधरी, राकेश मिश्रा,अनिरुद्ध राजपूत,अंजनी तिवारी,रविंद्र यादव, सतीश मिश्रा,घनश्याम गंधर्व,अमित पाटिल, ललित गोपाल,शंकर भारद्वाज,प्रवीण सिंह,अनिल गंधर्व,संजीव सिंह, पुष्प रंजन कश्यप,कैलाश यादव, दिलीप अग्रवाल,आशीष मौर्य सहित अन्य पत्रकारों ने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बिल्हा से प्रदेश महामंत्री विजय वर्मा ने ठोंकी ताल... पेश की दावेदारी... बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जमा किया आवेदन...

Tue Aug 22 , 2023
बिल्हा से प्रदेश महामंत्री विजय वर्मा ने ठोंकी ताल… पेश की दावेदारी… बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जमा किया आवेदन… बिलासपुर, अगस्त, 22/2023 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सरगर्मी तेज हो गयी है, पार्टी से जुड़े नेता और कार्यकर्ताओं ने अपनी दावेदारी पेश करना शुरू कर दी […]

You May Like

Breaking News