अर्थव्यवस्था संकट में तो 1 दिन में 120 करोड़ की कमाई कैसे कर रही फिल्में, एनएसएसओ की रिपोर्ट गलत- रविशंकर

दिल्ली / राजकोषीय घाटा 3.3 नही बल्कि 8℅ से ज्यादा है पर पीएम मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण हालात से बेखबर है ये दावा किया है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ।।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आईआईपी के डेटा में फैक्टरी उत्पादन 1.1 फीसदी तक रहा गया है जबकि भारतीय अर्थव्यवस्था मंदी से निकलकर संकट के दौर में जा चुकी है, हालांकि केंद्रीय मंत्री रवीशंकर प्रसाद ने मुम्बई के एक कार्यक्रम में मंदी के आरोप को नकारते हुए कहा कि भारत के अर्थव्यवस्था मजबूत है , अपने दावे के समर्थन में उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को छुट्टी वाले दिन बॉलीवुड की तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए की कमाई की है, उन्होंने पूछा अर्थव्यवस्था मजबूत हुए बिना एक दिन में तीन फिल्मो कि इतनी कमाई कैसे हो सकती है ? इस से पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा के हमारी देश के साथ सहानुभूति है कि हमारी वित्तमंत्री को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ नही पता।

भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने मौजूद विकट संकट का समाधान करने के बजायटैक्स में कटौती कर सिर्फ अमीरों को राहत दे रही है वही कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की मैंन्युफैक्टरिंग, कैपिटल गुड्स का उत्पादन यात्री वाहनों की बिक्री आदि सभी मे गिरावट आई है ।।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि 2017 में देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी दिखाने वाली एनएसएसओ की रिपोर्ट गलत है इसके पैमाने अधूरे थे, 10 मनको पर अर्थव्यवस्था अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन इस रिपोर्ट में इसका जिक्र नही था ।।

प्रियंका गांधी ने प्रसाद के बयान पर किया पलटवार, कहा फिल्मी दुनियां से बाहर आइए मंत्री जी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी ने ट्वीट करके केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर हमला बोलते हुए कहा की मंत्रीजी फिल्मो की दुनिया से बाहर आकर ज़रा देश की आर्थिक मंदी को देखिए ।

देश मे लाखो लोग अपनी नौकरियां गवां चुके हैं बैंक जनता के पैसों पर साँप की तरह कुंडली मारकर बैठे हैं देश मे आर्थिक मंदी से लोगो की ज़िंदगी दूभर हो गई हैं सरकार को जनता की कोई फिक्र नही हैं और कानून मंत्री कह रहे हैं तीन फिल्मो ने 120 करोड़ रुपए कमाए हैं एक दिन में इससे पता चला की देश मे मंदी नही हैं प्रियंका गांधी ने आगे कहाकि मंत्रीजी फिल्मो की दुनिया से बाहर आइए और देश की आर्थिक मंदी को देखिए हकीकत से मुँह मत चुराइए और देश की आर्थिक मंदी को दूर करने के लिए कुछ करिए जनता की परेशानियों को समझिए और उनको दूर करने की कोशिश करिए।

बतादे की देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देश की आर्थिक मंदी पर कहा था की भारत की तीन फिल्मो ने एक दिन में 120 करोड़ रुपए कमाए हैं तो फिर देश मे मंदी कहाँ हैं।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

राष्ट्रीय विज्ञान मेले का आयोजन ,14 साल बाद छग को मेजबानी,देश के 147 मॉडल का का होगा प्रदर्शन ..

Sun Oct 13 , 2019
46वीं जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण की प्रदर्शनी की मेज़बानी 14 सालों के बाद छत्तीसगढ़ को मिली है , इसमे देश भर से 147 मॉडलों का प्रदर्शन किया जाएगा । इनमे 22 मॉडल छत्तीसगढ़ के भी शामिल रहेंगे । बतादे कि 15 से 20 अक्टूबर तक होने […]

You May Like

Breaking News