आचार संहिता का कड़ाई से पालन करें :- राज्य निर्वाचन आयुक्त रिटर्निंग एवं संबंधित अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण…

बिलासपुर // निष्पक्ष एवं निर्विघ्न चुनाव संपन्न कराने आचार संहिता का कड़ाई से पालन करना सबकी जवाबदारी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने रविवार को बिलासपुर के जल संसाधन परिसर के प्रार्थना सभाकक्ष में रिटर्निंग, सहायक रिटर्निंग एवं संबंधित अधिकारियों के लिये आयोजित चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कही है ।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि पिछले दिनो प्रदेश में दो चरणों में चुनाव सम्पन्न कराएं हैं। निर्वाचन प्रक्रिया एक ही है, चाहे भारत निर्वाचन आयोग का हो या राज्य निर्वाचन आयोग। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों को बारीकी से प्रशिक्षण लेने के सुझाव दिए। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने आॅनलाईन मतदाता सूची के कार्यों को पूर्ण करने लिए बधाई दी। उन्होंने निर्वाचन व्यय संप्रेक्षण की भी जानकारी दी।
प्रशिक्षण में बताया गया कि निर्वाचन कार्य सुव्यवस्थित सम्पन्न कराने के लिये रिटर्निंग आफिसर को प्लानिंग के साथ कार्य करना चाहिये। सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही, आकस्मिक कार्ययोजना, परिवहन एवं संचार व्यवस्था सुदृढ़ हो। अपने क्षेत्र का भलीभांति परिचित होने के साथ ही टीम भावना के साथ कार्य करें। मतदान दलों का अच्छी तरह प्रशिक्षण होना चाहिये। प्रशिक्षण में आॅनलाईन नामिनेशन के बारे में जानकारी दी गई। निर्वाचन व्यय, सेक्टर अधिकारी एवं मतदान दलों के कार्यों के संबंध में भी विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

26 नवंबर बिलासपुर हवाई सेवा संघर्ष समिति निकालेगी मौन रैली, विगत एक माह से कर रहे है आंदोलन ।

Mon Nov 25 , 2019
बिलासपुर // बिलासपुर हवाई सेवा संघर्ष समिति के द्वारा विगत एक माह से लगातार बिलासपुर में हवाई सेवा प्रारम्भ करने को लेकर राघवेंद्र सभा भवन में अखण्ड धरना आंदोलन चलाया जा रहा है जो मांग पूर्ति होने तक चलेगा । इसी क्रम में 26 नवम्बर को शाम 5.00 बजे मौन […]

You May Like

Breaking News