” गांधी विचार यात्रा ” का समापन बच्चे,युवाओं व बुजुर्गों ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा

बिलासपुर // राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर विगत 11 अक्टूबर से आयोजित गांधी विचार पद यात्रा का समापन गुरुवार को हुआ। इस पद यात्रा में जिले भर के सभी वर्ग के लोगों ने उत्साह से भाग लेकर गांधी जी के विचारधारा को आगे बढ़ाकर देश में सुख, शांति और समृद्धि लाने का संकल्प लिया।
बिलासपुर में पद यात्रा का समापन नेहरू चौक से देवकीनंदन चौक होते हुए रिवर व्यू में किया गया । यात्रा में कलेक्टर डॉ.अलंग, बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, तखतपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल, निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव, विजय केशरवानी सहित अधिकारी-कर्मचारी, नागरिक, शिक्षक, छात्र-छात्राएं शामिल हुए ।


रिवर व्यू रोड में समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने कहा कि गांधी जी ने स्वतंत्र भारत की कल्पना की थी। उनकी कल्पना के अनुरूप भारत निर्माण के लिये हम सभी को मिलकर काम करना है। गांधी जी के विचारधारा के अनुसार हम समाज में सुख, शांति, समृद्धि का माहौल बनायें। पाण्डेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गांधी जी के विचारधारा को आगे बढ़ाने का कार्य सरकार कर रही है। अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने का संकल्प लिया गया है।

वही तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने अपने उद्धबोधन में बताया कि बापू जी के प्रयत्नों से देश आजाद हुआ। बापू जी की विचारधारा, सिद्धांत और आदर्श को अपनाकर हम भारतीय विश्व में उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने कहा कि गांधी जी के पवित्र विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिये यह पदयात्रा हुई है। हजारों लोगों ने जोश और उत्साह के साथ इस यात्रा में भाग लिया है। गांधी जी के अहिंसक आंदोलन के कारण ही हमारे देश नें लोकतंत्र की ओर कदम बढ़ाया।
इस अवसर पर अटल श्रीवास्तव, दिव्या अग्रवाल ने भी अपने उध्बोधन से आमजन को संबोधित किया ।।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

" व्ही एल ई "के माध्यम से होगा पेंशन भुगतान, वृद्धजनों को घर बैठे मिलेगा पेंशन ...

Thu Oct 17 , 2019
लोक सेवा केन्द्रों में ग्रामीण स्तरीय कार्यकर्ता (व्ही एल ई) के माध्यम से होगा पेंशन भुगतान बिलासपुर // समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित सामाजिक सहायता कार्यक्रम अंतर्गत पेंशन के हितग्राहियों को जुलाई 2017 से डीबीटी द्वारा बैंक खाते के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है। लेकिन वृद्धजन बैंक तक […]

You May Like

Breaking News