• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

झीरम कांड : कांग्रेस नेता स्व. महेंद्र कर्मा के पीएसओ से 7 साल पहले झीरम घाटी कांड में लूटी गई “ए के 47 गन” नक्सलियों से हुई बरामद !

कांग्रेस नेता स्व महेंद्र कर्मा के पीएसओ से 7 साल पहले झीरम घाटी कांड में लूटी गई “एके 47” नक्सलियों से हुई बरामद …

छत्तीसगढ़ // मिली खबरों के अनुसार इसी माह 7 मई को राजनांदगांव जिले के मानपुर से कुछ दूर कंतौली गांव में मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों से जब्त तक किए गए हथियारों में वह एके-47 पुलिस के हाथ लग गई, जो झीरम कांड के दौरान नक्सलियों ने स्वर्गीय महेंद्र कर्मा के पीएसओ से लूटी थी। जैसी की जानकारी मिली है। इसी माह 7 मई को राजनांदगांव जिले में मानपुर के पास कंतोली में पुलिस की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 4 नक्सली मारे गए थे तथा पुलिस का एक जवान शहीद हो गया था। इस मुठभेड़ के दौरान ही मृत नक्सलियों सFे जो हथियार बरामद किए गए थे। उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया था। जांच के दौरान यह तथ्य उभर कर आया कि जब्त किए गए हथियारों में शामिल एक, “एके-47″कांग्रेस नेता स्वर्गीय महेंद्र कर्मा के पीएसओ की निकली।25 मई 2013 को झीरम घाटी कांड में जब नक्सलियों ने कांग्रेस के नेताओं पर धोखे से हमला किया था।और जिसमें स्व विद्याचरण शुक्ल,स्व नंद कुमार पटेल तथा स्व महेंद्र कर्मा और विजय मुदलियार समेत अनेक नेता मारे गए थे। नक्सलियों द्वारा किए गए इस हमले के दौरान महेंद्र कर्मा के साथ में तैनात पीएसओ सियाराम सिंह की भी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। नक्सली हत्या करने के बाद पीएसओ सियाराम सिह की एके-47 भी उनसे लूट कर ले गए थे। यही एके -47 इसी माह 7 मई को राजनांदगांव के मानपुर के पास कंतोली मैं नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के दौरान उन से बरामद हथियारों में पुलिस के हाथ लग गई।इस मामले की पुष्टि एसपी श्री जितेंद्र शुक्ला के द्वारा भी की गई है।झीरम कांड में 7 साल पहले नक्सलियों द्वारा लूटी गयी एके 47 बरामद …

इसी मांह 7 मई को राजनांदगांव जिले के मानपुर के पास कंतोली मैं पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनसे बरामद किए गए हथियार इस फोटो में साफ दिखाई दे रहे हैं। इन्हीं बरामद हथियारों में वह एके-47 भी शामिल है। जिसे नक्सली 7 साल पहले 25 मई 2013 को झीरम कांड के दौरान स्वर्गीय महेंद्र कर्मा के पीएसओ से लूट कर ले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *